Tuesday, August 3, 2021
Homeदेश-समाजप्रीति रेड्डी रेप ऐंड मर्डर: निजामाबाद से पकड़ा गया युवक, फेसबुक पर की थी...

प्रीति रेड्डी रेप ऐंड मर्डर: निजामाबाद से पकड़ा गया युवक, फेसबुक पर की थी गंदी बात

हैदराबाद पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें बताया गया है कि महिलाओं को क्या करना है और क्या नहीं। पुलिस ने कुल 14 सलाह जारी किए हैं। सोशल मीडिया पर इस एडवाइजरी को लेकर लोगों में काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है।

हैदराबाद में पशु चिकित्सक प्रीति रेड्डी (बदला हुआ नाम) के साथ हुई दरिंदगी ने पूरे देश को झकझोर रखा है। लेकिन, कुछ लोग ऐसे भी हैं जो इतने संवेदनशील मामले में भी ओछी हकरतें करने से बाज नहीं आ रहे। हैदराबाद की साइबर क्राइम पुलिस ने निजामाबाद से ऐसे ही एक युवक को गिरफ्तार किया है। युवक की पहचान 22 वर्षीय चवन श्रीराम के तौर पर की गई है।

इस युवक ने फेसबुक पर प्रीति रेड्डी को लेकर अश्लील टिप्पणी की थी। सोशल मीडिया पर यह पोस्ट तेजी से वायरल हुआ था। इस पोस्ट को कुछ लोग शेयर कर रहे थे, तो कुछ आपत्तिजनक टिप्पणियाँ कर रहे थे। इसके बाद साइबर क्राइम पुलिस ने स्वत: संज्ञान लेते हुए 30 नवंबर को मामला दर्ज किया। इसके बाद लोकेशन तलाश कर गिरफ्तारी की गई।

हैदराबाद पुलिस द्वारा जारी प्रेस रिलीज

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार प्रीति रेड्डी की तस्वीर अपलोड करके बेहद शर्मनाक और अश्लील पोस्ट बनाई गई थी। जाँच के दौरान पुलिस ने सख्त रुख दिखाते हुए आरोपित को धर दबोचा। इस बीच साइबराबाद पुलिस ने कुछ मीडिया समूहों को आगाह किया है कि वे पीड़िता का नाम, पहचान, फोटो और दस्तावेज जाहिर न करें। न ही मामले से संबंधित वीडियो क्लीपिंग चलाएँ।

इसके साथ ही हैदराबाद पुलिस ने एक एडवाइजरी जारी की है, जिसमें बताया गया है कि महिलाओं को क्या करना है और क्या नहीं। पुलिस ने कुल 14 सलाह जारी किए हैं, जिनका महिलाओं को पालन करने के लिए कहा गया है। सोशल मीडिया पर इस एडवाइजरी को लेकर लोगों में काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है। लोगों ने पूछा कि अगर सब कुछ आम नागरिकों व महिलाओं को ही करना है तो फिर पुलिस क्या करेगी?

गौरलतब है कि गैंगरेप के बाद प्रीति की हत्या कर दी गई थी। फिर उनके शव को आरोपितों ने जला दिया था। इस मामले में पुलिस ने सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। शनिवार को मजिस्ट्रेट ने चरों आरोपितों मोहम्मद आरिफ (26 साल), जोल्लू शिवा (20 साल), जोल्लू नवीन कुमार (20 साल), चिन्ताकुट्टा चेन्ना केशवुलु (21 साल) को 14 दिनों की हिरासत में भेज दिया था।

शर्मनाक: पोर्न साइट्स पर हैदराबाद बलात्कार पीड़िता का नाम ‘ट्रेंड’ में, सोशल मीडिया यूज़र्स ने जताया दु:ख

प्रीति रेड्डी मर गई फिर भी रेप करते रहे दरिंदे: आरिफ के प्लानिंग की पूरी डिटेल

बक्सर में दोहराई गई हैदराबाद जैसी घटना, लड़की से सामूहिक दुष्कर्म के बाद पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

टोक्यो ओलंपिक सेमीफाइनल: बेल्जियम से हारी भारतीय हॉकी टीम, 41 साल बाद सोने का ख्वाब टूटा

भारतीय हॉकी टीम का मुकाबला टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में बेल्जियम के साथ हुआ। बेल्जियम ने भारत को 5-2 से हराया और फाइनल में पहुँच गई।

सागर धनखड़ मर्डर केस में सुशील कुमार मुख्य आरोपित: दिल्ली पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ फाइल की 170 पेज की चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल की है। सुशील कुमार को मुख्य आरोपित बनाया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,711FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe