Sunday, May 19, 2024
Homeदेश-समाजप्रीति से पहले 9 और महिलाओं को रेप के बाद जलाकर मारा था: हैदराबाद...

प्रीति से पहले 9 और महिलाओं को रेप के बाद जलाकर मारा था: हैदराबाद में ढेर किए गए दरिंदे पुराने हवसी

हैदराबाद में पशु चिकित्सक को गैंगरेप के बाद जला दिया गया था। इस घटना से पूरा देश उबल उठा था। बाद में चारों आरोपित एनकाउंटर में मारे गए थे। इसकी जॉंच के लिए सुप्रीम कोर्ट ने तीन सदस्यीय आयोग का गठन किया है।

हैदराबाद के बाहरी इलाके शादनगर में पशु चिकित्सक प्रीति रेड्डी (बदला हुआ नाम) की रेप के बाद हत्या कर दी गई थी। उनका जला हुआ शव बरामद होने के बाद पूरा देश उबल पड़ा था। इस मामले में चार लोग गिरफ्तार किए गए थे। बाद में पुलिस ने एनकाउंटर में चारों आरोपितों को मार गिराया था। बावजूद इसके इन आरोपितों को लेकर जो जानकारियॉं सामने आ रही है वह हैरान करने वाली हैं। इनसे पता चलता है कि ये आदतन अपराधी थे।

मीडिया रिपोर्टों के अनुसार प्रीति रेड्डी के साथ वारदात को अंजाम देने से पहले आरोपित इस तरह की कई और जघन्य घटनाओं में शामिल थे। पुलिस के अनुसार चार आरोपितों में दो ने इस तरह की 9 और वारदातों में संलिप्तता कबूली थी।

पुलिस का कहना है कि पूछताछ में 2 आरोपितों ( आरिफ और चेन्नाकेशववुलू) ने इस बात का खुलासा किया था कि उन्होंने पहले भी 9 महिलाओं का बलात्कार करके उन्हें जलाकर मारा है। फिलहाल पुलिस इसी जानकारी के आधार पर कर्नाटक और तेलंगाना में पूरी पड़ताल कर रही है। आरोपितों के फोन टावर लोकेशन और अपराधस्थल के साथ मिलान किया जा रहा है। आरोपितों का कहना था कि उन्होंने तेलंगाना के संगारेड्डी, रंगारेड्डी, माहबूबनगर में अपने कुकर्मों को अंजाम दिया था।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, एक अधिकारी ने बताया कि आरोपित आरिफ और चेन्नाकेशववुलू ने खुद स्वीकारा था कि वे हाईवे पर कई बार हिजड़ों और वेश्याओं का यौन शोषण करते थे। लेकिन 9 महिलाएँ ऐसी थीं, जिनका बलात्कार कर उन्होंने जलाकर मारा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, एक वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी ने मंगलवार को इस बात का खुलासा करते हुए बताया, “आरोपितों को कस्‍टडी में लेने के बाद से ही हम तेलंगाना और कर्नाटक हाइवे पर महिलाओं के साथ रेप और जलाकर मारने की 15 घटनाओं में उनकी भूमिका की जाँच कर रहे थे। चार में से दो ने इनमें से 9 घटनाओं में अपने शामिल होने की बात मान ली थी। लेकिन अब हम हर एक केस की पुष्टि कर रहे हैं इसलिए अलग-अलग जगहों पर हमने जाँचकर्ताओं की कई टीम भेजी हैं।”

गौरतलब है कि पुलिस ने आरोपितों को लेकर ये चौंकाने वाला खुलासा उस समय किया है जब सुप्रीम कोर्ट ने 6 दिसंबर के एनकाउंटर की जाँच के लिए 3 सदस्यीय आयोग बनाया है। इसकी अगुवाई रिटायर्ड जज वीएस सरपुरकर कर रहे हैं।

‘पूरी तरह जली या नहीं’- स्कूटर से बॉडी वापस देखने आए थे आरोपित: ‘प्रीति’ रेड्डी केस में नया खुलासा

प्रीति रेड्डी मर गई फिर भी रेप करते रहे दरिंदे: आरिफ के प्लानिंग की पूरी डिटेल

आरिफ ने ‘प्रीति रेड्डी’ का मुँह-नाक दबाया, उसी ने डेड बॉडी पर पेट्रोल डाला: पुलिस की रिपोर्ट में भयावह खुलासे

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

CCTV फुटेज गायब, फोन फॉर्मेट: जाँच में सहयोग नहीं कर रहा विभव कुमार, AAP के मार्च के बीच बोलीं स्वाति मालीवाल – काश मनीष...

स्वाति मालीवाल पिटाई मामले में बिभव की गिरफ्तारी से अरविंद केजरीवाल बौखलाए दिख रहे हैं। उन्होंने बीजेपी ऑफिस तक मार्च करने का ऐलान किया है।

पानी की टंकी में हथियार, जवानों के खाने-पीने की चीजों में ज़हर… जानें क्या था ‘लाल आतंकियों’ का ‘पेरमिली दलम’ जिसे नेस्तनाबूत करने में...

पेरमिली दलम ने गढ़चिरौली के जंगलों में ट्रेनिंग कैम्प खोल रखे थे। जनजातीय युवकों को सरकार के खिलाफ भड़का कर हथियार चलाने की ट्रेनिंग देते थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -