Sunday, April 14, 2024
Homeदेश-समाजरॉकेट हमले में मारी गई केरल की सौम्या के परिवार की देखरेख करेगा इजरायल,...

रॉकेट हमले में मारी गई केरल की सौम्या के परिवार की देखरेख करेगा इजरायल, हमास पर दोतरफा वार की तैयारी

31 साल की सौम्या हमले के वक्त केरल में रह रहे अपने पति संतोष से वीडियो कॉल पर बात कर रही थी।

इजरायल और फलस्तीन के बीच जारी संघर्ष में अब तक 90 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें भारत के केरल की सौम्या संतोष भी हैं। इजरायल ने कहा है कि वह सौम्या के परिवार का ख्याल रखेगा।

भारत में इजरायल की उप उच्चायुक्त रॉनी येदिदिया क्लेन ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि सौम्या के परिवार को इजरायल की ओर से न सिर्फ मुआवजा दिया जाएगा, बल्कि उनका खर्च भी उठाया जाएगा। उन्होंने कहा, “परिवार का ध्यान इजरायल की ओर से रखा जाएगा और जो हुआ उसके लिए मुआवजा दिया जाएगा। हालाँकि एक माँ और पत्नी के जाने की भरपाई कोई नहीं कर सकता।”

उन्होंने कहा, “हम परिवार के संपर्क में हैं। जब यह हादसा हुआ तो वह अपने पति से बात कर रही थी और मैं यह अंदाजा लगा सकती हूँ कि उनके पति के लिए यह कितना भयानक होगा। वह जो महसूस कर रहे होंगे उसको लेकर मैं सिर्फ संवेदना ही जाहिर कर सकती हूँ।”

उन्होंने बताया कि राजदूत ने उनके परिवार से बात कर पूरे इजरायल की तरफ से संवेदना जाहिर की थी। हम परिवार और तेल अवीव में भारतीय दूतावास के संपर्क में हैं और शव लाने का इंतजाम किया जा रहा है।

गौरतलब है कि 31 साल की सौम्या संतोष की मौत फलस्तीनी आतंकी संगठन हमास के रॉकेट हमले की चपेट में आने से हुई थी। जब हमला हुआ उस वक्त वह केरल में रह रहे अपने पति संतोष से वीडियो कॉल पर बात कर रही थी।

मूल रूप से केरल के इडुकी की रहने वाली सौम्या इजरायल के अश्कलोन शहर में जिस घर में रह रही थी, वह रॉकेट की चपेट में आ गया था। संतोष के भाई साजी ने बताया था, “मेरे भाई ने वीडियो कॉल के दौरान जोरदार धमाका सुना। अचानक फोन कट गया। तब हमने तुरंत वहाँ काम कर रहे अन्य मलयाली लोगों से संपर्क किया और हमें इस घटना के बारे में जानकारी मिली।” सौम्या सात सालों से इजरायल में थी और एक बुजुर्ग महिला की देखभाल कर रही थीं। उनका एक नौ साल का बेटा भी है जो केरल में अपने पिता के साथ रहता है।

दूसरी ओर इजरायल और फलस्तीन का संघर्ष लगातार तेज होता जा रहा। हमास का युद्धविराम प्रस्ताव ठुकराने के बाद इजरायल दोतरफा हमले की तैयारी में हैं। बताया जा रहा है कि हवाई हमलों के साथ-साथ जमीन हमले की खाका तैयार कर लिया गया है। रिपोर्टों के अनुसार संघर्ष शुरू होने के बाद से इजरायल पर 1600 से ज्यादा रॉकेट दागे जा चुके हैं। जवाब में वह गाजा में 600 से अधिक ठिकानों को निशाना बना चुका है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार के जिस बम ब्लास्ट में हुई 2 बच्चों की मौत, उस केस में मोहम्मद इस्लाइल और नूर मोहम्मद गिरफ्तार: घर से विस्फोटक बनाने...

बिहार के बांका जिले में 13 अप्रैल को इस्माइल अंसारी के मकान में हुए बम विस्फोट में दो छोटे बच्चों की मौत हो गई थी। अब पुलिस ने इस मामले में 2 आरोपितों को पकड़ा है।

फ्री राशन, जीरो बिजली बिल और 3 करोड़ लखपति दीदी: BJP का संकल्प पत्र जारी, 30 मुद्दों पर मिली ‘मोदी की गारंटी’, UCC भी...

भाजपा ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपना संकल्प पत्र 'मोदी की गारंटी' के नाम से जारी किया है। इसमें कई विषयों पर फोकस किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe