Tuesday, October 19, 2021
Homeदेश-समाजबिहार के जहानाबाद से पकड़ा गया शाहीन बाग़ का सरगना शरजील इमाम, चलेगा देशद्रोह...

बिहार के जहानाबाद से पकड़ा गया शाहीन बाग़ का सरगना शरजील इमाम, चलेगा देशद्रोह का मुक़दमा

शरजील इमाम को बिहार के जहानाबाद से गिरफ़्तार किया गया। उस पर देशद्रोह के आरोप के तहत मुकदमा चलाया जाएगा। उसके बारे में पता चला था कि वो नेपाल भागना चाहता था लेकिन उससे पहले ही उसे धर दबोचा गया।

जेएनयू के छात्र शरजील इमाम को गिरफ़्तार कर लिया गया है। पिछले कई दिनों से पुलिस को उसकी तलाश थी। उसकी तलाश में उसके जहानाबाद स्थित पैतृक आवास पर छापेमारी भी की गई थी, लेकिन वो नहीं मिला था। शरजील के ख़िलाफ़ असम पुलिस से लेकर ईटानगर क्राइम ब्रांच और अलीगढ पुलिस भी पड़ी हुई थी। उसने असम को भारत से अलग करने की धमकी थी। शरजील ने लोगों को सिलीगुड़ी कॉरिडोर (चिकेन्स नेक) को ब्लॉक कर के पूरे उत्तर-पूर्व को शेष भारत से अलग-थलग करने के लिए भड़काया था और अपनी ‘टुकड़े-टुकड़े’ वाली मानसिकता का परिचय दिया था।

शरजील इमाम को बिहार के जहानाबाद से गिरफ़्तार किया गया। उस पर देशद्रोह के आरोप के तहत मुकदमा चलाया जाएगा। उसके बारे में पता चला था कि वो नेपाल भागना चाहता था लेकिन उससे पहले ही उसे धर दबोचा गया। इस सम्बन्ध में अभी और भी सूचनाएँ आनी बाकी हैं।

शाहीन बाग़ के मुख्य साज़िशकर्ता ने विवादित बयान देते हुए कहा था कि राष्ट्रवाद की बात करने वाले मुस्लिमों को ‘बूत की पूजा’ करने को मजबूर करते हैं। उसने आरोप लगाया था कि न्यायपालिका आज़ादी से पहले कम पक्षपाती थी, जो दिखाता है कि मुस्लिमों को आज़ादी नहीं मिली बल्कि एक दुश्मन क़ौम उन पर हावी हो गई। साथ ही उसने ये भी कहा था कि अँग्रेज मुस्लिमों के कम दुश्मन थे, लेकिन न्यायपालिका 1950 के बाद से मुस्लिओं की ज़्यादा बड़ी दुश्मन है।

गाय काटना हमारा फर्ज; हम जहाँ खड़े वही मस्जिद, वहीं पढ़ेंगे नमाज: शाहीन बाग का मास्टरमाइंड शरजील

‘हम असम को हिंदुस्तान से परमानेंटली काट देंगे’ – शाहीन बाग के ‘मास्टरमाइंड’ की खुलेआम धमकी, वीडियो Viral

नेपाल भागने की फिराक में शरजील इमाम: पटना में मिली लास्ट लोकेशन, भाई को पुलिस ने लिया हिरासत में

आज शरजील है, तब मुहम्मद शफी था: उस समय भी हिंदू भेंट चढ़े थे, आज भी निशाना वही हैं

4 धमाकों से दहला असम, शरजील इमाम ने दी थी राज्य को भारत से अलग करने की धमकी

पुराना Pak परस्त है संविधान और ‘भारत’ से घृणा करने वाला शरजील इमाम, हिन्दुओं को निकालना चाहता है

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

Searched termsशरजील इमाम, शरजील इमाम वीडियो, शरजील इमाम गाय का गोश्त, CAA NRC शरजील इमाम, CAA NRC शाहीन बाग, शाहीन बाग शरजील इमाम, CAA NRC असम, शाहीन बाग मास्टरमाइंड, cab and nrc hindi, CAA NRC शाहीन बाग़, शाहीन बाग सरिता विहार, शाहीन बाग दिल्ली पुलिस, शाहीन बाग स्थानीय लोगों को परेशानी, शाहीन बाग पिकनिक, CAA NRC दिल्ली, CAA NRC दिल्ली हाई कोर्ट, cab and nrc hindi, CAA, भारत विरोधी नारे, nrc ke bare mein muslim mulkon ki rai, डरे हुए हैं या डरा रहे हैं, हिंसा में शामिल pfi और सीमी, CAA सरिता विहार, नागरिकता कानून सेक्युलर, भारत विरोधी नारे, शाहीनबाग में प्रदर्शन कर रही मुस्लिम महिलाएं, मुस्लिम महिलाएं, बुर्का से आजादी, मुस्लिम महिलाएं बुर्का, शाहीन बाग, शाहीन बाग नया पोस्टर, हिंदू विरोधी पोस्टर, जिन्ना वाली आजादी, CAA NRC राजनीति
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बांग्लादेश का नया नाम जिहादिस्तान, हिन्दुओं के दो गाँव जल गए… बाँसुरी बजा रहीं शेख हसीना’: तस्लीमा नसरीन ने साधा निशाना

तस्लीमा नसरीन ने बांग्लादेश में हिंदुओं पर कट्टरपंथी इस्लामियों द्वारा किए जा रहे हमले पर प्रधानमंत्री शेख हसीना पर निशाना साधा है।

पीरगंज में 66 हिन्दुओं के घरों को क्षतिग्रस्त किया और 20 को आग के हवाले, खेत-खलिहान भी ख़ाक: बांग्लादेश के मंत्री ने झाड़ा पल्ला

एक फेसबुक पोस्ट के माध्यम से अफवाह फैल गई कि गाँव के एक युवा हिंदू व्यक्ति ने इस्लाम मजहब का अपमान किया है, जिसके बाद वहाँ एकतरफा दंगे शुरू हो गए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,824FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe