Wednesday, July 28, 2021
Homeदेश-समाजमिलिए उससे जिसने बनाया था Tanishq का 'सेक्युलर' वीडियो: शरजील इमाम की समर्थक, करती...

मिलिए उससे जिसने बनाया था Tanishq का ‘सेक्युलर’ वीडियो: शरजील इमाम की समर्थक, करती हैं CAA का विरोध

अब जोइता पटपटिया (Joyeeta Patpatia) के सोशल मीडिया हैंडल्स से जो स्क्रीनशॉट्स सामने आ रहे हैं, उससे पता चलता है कि वो न सिर्फ सीएए की विरोधी हैं बल्कि देश को खंडित करने की धमकी देने वाले शरजील इमाम की फैन भी हैं। साथ ही वो 'टुकड़े-टुकड़े' गैंग के लोगों की प्रशंसा करते हुए भी पाई जाती हैं।

टाटा समूह की ‘Titan’ की सब्सिडियरी कम्पनी ‘Tanishq’ द्वारा ‘लव जिहाद’ का महिमामंडन करने वाले विज्ञापन वीडियो को लेकर अब नए खुलासे सामने आ रहे हैं। इस वीडियो को “Culture Film Company” नामक प्रोडक्शन हाउस ने बनाया था। इस कम्पनी का स्वामित्व जोइता पटपटिया (Joyeeta Patpatia) के पास है। साथ ही इस विज्ञापन वीडियो का निर्देशन भी उन्होंने ही किया था।

अब जोइता पटपटिया (Joyeeta Patpatia) के सोशल मीडिया हैंडल्स से जो स्क्रीनशॉट्स सामने आ रहे हैं, उससे पता चलता है कि वो न सिर्फ सीएए की विरोधी हैं बल्कि देश को खंडित करने की धमकी देने वाले शरजील इमाम की फैन भी हैं। साथ ही वो ‘टुकड़े-टुकड़े’ गैंग के लोगों की प्रशंसा करते हुए भी पाई जाती हैं। उन्होंने मार्च 2020 में ‘The Quint’ का वीडियो ‘सब याद रखा जाएगा’ भी शेयर किया था।

सीएए विरोधी प्रदर्शनों के दौरान जोइता पटपटिया (Joyeeta Patpatia) ने प्रदर्शनकारियों की तस्वीरें शेयर करते हुए ‘No CAA’ और ‘No NRC’ के ट्रेंड के साथ फेसबुक पर पोस्ट किए थे। उन्होंने इन विरोध प्रदर्शनों को मानवता की एकता करार दिया था। ‘Tanishq’ के वीडियो को लेकर भी उन्होंने कहा कि इसे काफी प्यार से बनाया गया है और इसमें जरा भी घृणा नहीं है। हालाँकि, अब उनके खिलाफ भी सोशल मीडिया पर विरोध शुरू हो गया है।

वहीं विरोध के बाद ‘Tanishq’ द्वारा इस विज्ञापन वीडियो को हटाए जाने को लेकर भी उन्होंने इंस्टाग्राम स्टोरीज के लिए अपनी प्रतिक्रिया दी है। लोगों के बयानों को अपनी स्टोरीज में डालते हुए जोइता पटपटिया (Joyeeta Patpatia) ने लिखा है कि उन्होंने आरोप लगाया कि जिन लोगों के पास कुछ अच्छा करने को नहीं है, वो इस वीडियो के खिलाफ घृणा फैला रहे हैं। उन्होंने इसके लिए ‘दक्षिणपंथी ट्रॉल्स’ को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा कि ये उनलोगों ने इसके खिलाफ दुष्प्रचार किया।

जोइता ने किया था ‘Tanishq’ के विज्ञापन वीडियो का निर्देशक

अब जोइता अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर हर उस व्यक्ति का पोस्ट शेयर कर रही हैं, जो इस वीडियो की आलोचना करने वालों को भला-बुरा कह रहे हैं। उन्होंने एक स्टोरी शेयर की, जिसमें लिखा था कि ‘वो लोग’ ‘लव जिहाद’ देखते हैं लेकिन हमें ‘लव? जी हाँ’ दिखाई देता है। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर इस वीडियो को ‘सेक्युलर इंडिया’ के टैग के साथ शेयर किया और लिखा कि ये उनका भारत है। विरोधियों को उन्होंने ‘ट्रॉल्स’ करार दिया।

बता दें कि ‘लव जिहाद’ की कई खबरों के बीच आए इस वीडियो में महिला को पारम्परिक साड़ी, बिंदी और गहने पहने हुए दिखाया गया है। हालाँकि, उसके साथ परिवार में जो अन्य लोग हैं, वो मुस्लिम हैं। उसके साथ जो बुजुर्ग महिला दिख रही है, उसने बिंदी भी नहीं लगाई है। परिवार के लोग गहनों से लदी हिन्दू महिला को सरप्राइज के लिए बगीचे में लेकर जा रहे होते हैं। बैकग्राउंड में दीपमालाएँ हैं और नटराज की प्रतिमा भी है। मुस्लिम परिवार को एकदम ‘सहिष्णु’ दिखाने का प्रयास किया गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

उत्तर-पूर्वी राज्यों में संघर्ष पुराना, आंतरिक सीमा विवाद सुलझाने में यहाँ अड़ी हैं पेंच: हिंसा रोकने के हों ठोस उपाय  

असम के मुख्यमंत्री नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस के सबसे महत्वपूर्ण नेता हैं। उनके और साथ ही अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों के लिए यह अवसर है कि दशकों से चल रहे आंतरिक सीमा विवाद का हल निकालने की दिशा में तेज़ी से कदम उठाएँ।

बकरीद की ढील का दिखने लगा असर? केरल में 1 दिन में कोरोना संक्रमण के 22129 केस, 156 मौतें भी

पूरे देश भर में रिपोर्ट हुए कोविड केसों में 53 % मामले अकेले केरल से आए हैं। भारत में कुल मामले जहाँ 42, 917 रिपोर्ट हुए। वहीं राज्य में 1 दिन में 22129 केस आए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,634FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe