Sunday, August 1, 2021
Homeदेश-समाजकानपुर: आर्यन मल्होत्रा बनकर नाबालिग का शोषण कर रहा था फतेह खान, हिन्दू साबित...

कानपुर: आर्यन मल्होत्रा बनकर नाबालिग का शोषण कर रहा था फतेह खान, हिन्दू साबित करने के लिए कलावा पहना, मंदिर गया

फतेह खान, उर्फ आर्यन मल्होत्रा ने खुद को हिंदू साबित करने के लिए वह सब किया, जो वह कर सकता था। जैसे - उसने अपने हाथ पर कलावा (हिंदू पवित्र धागा) बाँधा, तिलक लगाया और अक्सर मंदिर जाया करता था।

उत्तर प्रदेश के कानपुर में लव जिहाद का एक और मामला सामने आया है, जहाँ एक 14 साल की हिंदू लड़की को कथित तौर पर समुदाय विशेष के एक युवक ने हिंदू होने का झूठ बोलकर धोखा दिया। इस मामले में रिपोर्ट कानपुर के गोपाल नगर में दर्ज की गई थी।

पीड़ित परिवार ने बजरंग दल के राज्य सचिव रामजी तिवारी की मदद से सोमवार (सितंबर 7, 2020) को पुलिस से संपर्क कर शिकायत दर्ज कराई और आरोपित फतेह खान उर्फ आर्यन मल्होत्रा के खिलाफ कार्रवाई की माँग की।

मूल रूप से बंगलुरू के रहने वाले फतेह खान ने आर्यन मल्होत्रा बनकर नाबालिग लड़की को अपने जाल में फँसाया। अब वह कानपुर के गोपाल नगर में पीड़िता के घर में किराए पर रह रहा था। फतेह खान उर्फ़ आर्यन मल्होत्रा कथित तौर पर पिछले तीन वर्षों से हिंदू होने का नाटक कर रहा था।

बजरंग दल के राज्य सचिव रामजी तिवारी ने ऑपइंडिया से बात करते हुए कहा कि फतेह खान, उर्फ आर्यन मल्होत्रा ने हिंदू परिवार के साथ नजदीकी बढ़ाने के लिए खुद को हिंदू बताया। उसने खुद को हिंदू साबित करने के लिए वह सब किया, जो वह कर सकता था। उदाहरण के तौर पर उसने अपने हाथ पर कलावा (हिंदू पवित्र धागा) बाँधा, तिलक लगाया और अक्सर मंदिर जाया करता था।

परिवार की शिकायत के अनुसार, आरोपित फतेह खान नाबालिग लड़की का यौन शोषण भी कर रहा है। परिवार ने आरोप लगाया है कि खान लड़की को अपने मजहब में परिवर्तित करने के लिए मनाने की कोशिश कर रहा है। जब पीड़ित के परिवार के सदस्यों को इस बारे में पता चला तो उन्होंने मदद के लिए स्थानीय बजरंग दल के नेता रामजी तिवारी से संपर्क किया। रामजी तिवारी ने पीड़ित परिवार और अन्य कार्यकर्ताओं के साथ सोमवार (सितम्बर 07, 2020) को पुलिस से संपर्क किया और आरोपित फतेह खान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई।

शिकायत की कॉपी

हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने आरोपित को पुलिस के हवाले किया, जहाँ उसने कबूल किया कि वह आर्यन मल्होत्रा बनकर पीड़िता के घर में रह रहा था। पुलिस ने उसके पास से दो पहचान पत्र बरामद किया है, जिसमें से एक उसका वास्तविक पहचान पत्र है, और दूसरा हिंदू नाम से बनाया गया फर्जी पहचान पत्र। साउथ कानपुर के एसपी दीपक भुकर ने शिकायत मिलने की पुष्टि की और कहा कि ‘लव जिहाद’ मामलों की जाँच के लिए गठित एसआईटी मामले की जाँच करेगी।

गौरतलब है कि  इस तरह के लव जिहाद के कई मामले सामने आए हैं, जहाँ हिंदू लड़कियों को, जो अक्सर एक कमजोर आयु वर्ग की हैं, को समुदाय विशेष के युवकों द्वारा हिंदू बनकर रिश्तों में फँसाया गया है। वे इन्हें सिर्फ और सिर्फ बलात्कार, या ब्लैकमेल करने के लिए फँसाते हैं। इस तरह के मामले की बढ़ती संख्या ने कानपुर को सुर्खियों में ला दिया है। उत्तर प्रदेश पुलिस में लव जिहाद के आरोपों और जबरन धर्म परिवर्तन की जाँच करने के लिए हाल ही में विशेष जाँच दल (SIT) गठित किया गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तानी मंत्री फवाद चौधरी चीन को भूले, Covid के लिए भारत को ठहराया जिम्मेदार, कहा- विश्व ‘इंडियन कोरोना’ से परेशान

पाकिस्तान के मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि दुनिया कोरोना महामारी पर जीत हासिल करने की कगार पर थी, लेकिन भारत ने दुनिया को संकट में डाल दिया।

ये नंगे, इनके हाथ अपराध में सने, फिर भी शर्म इन्हें आती नहीं… क्योंकि ये है बॉलीवुड

राज कुंद्रा या गहना वशिष्ठ तो बस नाम हैं। यहाँ किसिम किसिम के अपराध हैं। हिंदूफोबिया है। खुद के गुनाहों पर अजीब चुप्पी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,314FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe