Tuesday, April 23, 2024
Homeदेश-समाज7वीं कक्षा की लड़की को मो. उवैश ने बाबू बन प्रेमजाल में फँसाया, बहन...

7वीं कक्षा की लड़की को मो. उवैश ने बाबू बन प्रेमजाल में फँसाया, बहन माही हयात के साथ मिलकर बनाया इस्लाम कबूलने का दबाव

दर्ज शिकायत में माँ ने बताया, आरोपित काम के दौरान अक्सर पानी माँगने के बहाने उसके घर आता था। इस दौरान उसने अपनी धार्मिक पहचान छुपाते हुए अपना नाम बाबू बताया था। मोहम्‍मद उवैश और उसकी बहन माही हयात ने उनकी बेटी से दोस्ती कर ली और......

कानपुर में लव जिहाद और धर्म परिवर्तन की साजिश का एक बेहद ही चौका देने वाला मामला सामने आया है। इस बार लव जिहाद के इस घिनौने खेल का शिकार सातवीं कक्षा की एक नाबालिग लड़की हुई है। जहाँ मोहम्मद उवैश ने बाबू बन कर पहले लड़की को अपने प्रेमजाल में फँसाया फिर अपनी बहन के साथ मिल कर उसपर इस्लाम कबूलने का दबाव बनाया। पुलिस ने मामले में आरोपित मोहम्मद उवैश और उसकी बहन माही हयात को गिरफ्तार कर लिया है।

नौबस्ता थाना क्षेत्र में रहने वाली 13 वर्षीय नाबालिग छात्रा से निर्माणाधीन अपार्टमेंट में मजदूरी करने वाले मो. उवैश ने बाबू नाम बताकर छात्रा से दोस्ती की। उवैश अजीतगंज का निवासी है। फोन पर दोनों की बात होने लगी। छात्रा के परिजनों का आरोप है कि गुरुवार को वह बड़ी बेटी के साथ बाजार गई थी। तभी आरोपित बेटी को बहला-फुसलाकर ले गया।

पीड़िता की माँ ने लव जिहाद का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। माँ ने आरोपित मोहम्मद उवैश पर नाबालिग को नमाज पढ़ने के तौर-तरीके सिखाने का भी आरोप लगाया हैं। दर्ज शिकायत में माँ ने बताया, आरोपित काम के दौरान अक्सर पानी माँगने के बहाने उसके घर आता था। इस दौरान उसने अपनी धार्मिक पहचान छुपाते हुए अपना नाम बाबू बताया था। मोहम्‍मद उवैश और उसकी बहन माही हयात ने उनकी बेटी से दोस्ती कर ली और दोनों फोन और बेटी से अक्सर बातचीत करते थे।

फ़ोन से बातचीत करते हुए मोहम्‍मद उवैश ने उनकी बेटी से नजदीकियाँ बढ़ा ली और इन सब में उसका साथ उसकी बहन ने दिया। दोनों ने मिलकर 13 साल की नाबालिग का ब्रेनवाश करना शुरू कर दिया। इतना ही नहीं दोनों आरोपितों ने हिंदू लड़की को अपने ही परिजनों के खिलाफ बरगलाना शुरू कर दिया था। एक तरफ जहाँ वे उसे इस्लाम कबूलने का दबाव बना रहे थे, वहीं नमाज और आयत पढ़ने के तरीके भी सिखाते थे। बता दें पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद दोनों भाई बहनों की असली पहचान सामने आई।

नौबस्ता थाना प्रभारी कुंज बिहारी मिश्र ने बताया कि छात्रा से पूछताछ में सामने आया है कि आरोपित की बहन ही उससे फोन पर बात कराती थी। वहीं बहन के कहने पर ही बाबू उसे ले गया था। छात्रा ने बताया कि बाबू के घरवाले उससे कहते थे कि जब भी पुलिस से आमना सामना हो अपने घरवालों के खिलाफ बोलना। हम तुम्हारा धर्म परिवर्तन कराकर तुम्हे अपना लेंगे।

थाना प्रभारी ने बताया कि छात्रा की माँ की तहरीर पर आरोपित के खिलाफ गलत नाम बताकर दोस्ती करने, बहला फुसला कर ले जाने की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं आरोपित की बहन को बहला फुसलाकर ले जाने में मदद करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

10000 रुपए की कमाई पर कॉन्ग्रेस सरकार जमा करवा लेती थी 1800 रुपए: 1963 और 1974 में पास किए थे कानून, सालों तक नहीं...

कॉन्ग्रेस की पूर्ववर्ती सरकारों ने कानून पास करके भारतीयों को इस बात के लिए विवश किया था कि वह कमाई का एक हिस्सा सरकार के पास जमा कर दें।

बेटी की हत्या ‘द केरल स्टोरी’ स्टाइल में हुई: कर्नाटक के कॉन्ग्रेस पार्षद का खुलासा, बोले- हिंदू लड़कियों को फँसाने की चल रही साजिश

कर्नाटक के हुबली में हुए नेहा हीरेमठ के मर्डर के बाद अब उनके पिता ने कहा है कि उनकी बेटी की हत्या 'दे केरल स्टोरी' के स्टाइल में हुई थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe