Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-समाजदोस्त सलमान, शाहवेज, अलीजान और इमरान ने यश रस्तोगी को मार डाला, शव टुकड़े-टुकड़े...

दोस्त सलमान, शाहवेज, अलीजान और इमरान ने यश रस्तोगी को मार डाला, शव टुकड़े-टुकड़े कर नाले में फेंक दिया: मेरठ पुलिस बोली – ब्लैकमेल व लेनदेन का मामला

पुलिस भी मानती है कि मेरठ का हापुड़ अड्‌डा, लिसाड़ीगेट और शास्त्रीनगर संवेदनशील क्षेत्र है। ऐसे में मुस्लिम भीड़ हंगामा न करे, इसके लिए जवानों की बड़ी संख्या में तैनाती की गई है।

उत्तर प्रदेश के मेरठ में LLB छात्र यश रस्तोगी की गला दबा कर और चाकुओं से वार कर के हत्या कर दी गई। इस मामले में उसके दोस्तों सलमान, शाहवेज, अलीजान और इमरान को गिरफ्तार किया गया है। हत्या के बाद यश रस्तोगी के शरीर के कई टुकड़े कर के नाले में फेंक दिया गया। शनिवार (2 जुलाई, 2022) की देर रात पुलिस ने चारों दोस्तों की निशानदेही पर लिसाड़ीगेट में पिलोखड़ी नाले से मृतक का शव बरामद किया।

पुलिस ने जानकारी दी है कि हत्यारों से जान से मार डालने से पहले यश रस्तोगी के साथ कुकर्म भी किया। सिटी एसपी विनीत भटनागर ने बताया कि हत्यारों का समलैंगिक युवकों का गिरोह था। दोस्तों द्वारा यश रस्तोगी की हत्या के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है। मृतक मेडिकल थाना के जागृति विहार के सेक्टर-6 का निवासी था। लॉ की पढ़ाई कर रहा 21 वर्षीय यश रस्तोगी 26 जून, 2022 की शाम को स्कूटी से घर से निकला था।

उसने कुछ ही देर में आ जाने की बात घर में कही थी, लेकिन लौट कर न आने पर परिजनों ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। मोबाइल लोकेशन और सीडीआर की जाँच के आधार पर पुलिस ने पहले उसके दोस्तों को हिरासत में लिया। चारों ने पहले पुलिस को ये कह कर गुमराह करने की कोशिश की कि उन्हें यश रस्तोगी के बारे में कोई जानकारी नहीं है। हालाँकि, सख्ती से पूछताछ के बाद उन्होंने सब उगल दिया। हत्यारों ने बताया कि वो यश का फोन चेक करना चाहते थे।

उन्हें शक था कि यश रस्तोगी ने उनकी कोई अश्लील वीडियो बना ली है। गाली-गलौज के बाद उन्होंने यश की गला दबा कर हत्या कर दी। उसके हाथ और पैर पर चाकू से ताबड़तोड़ वार भी किए गए। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही अब हत्या की असली वजह सामने आएगी। आरोपित शावेज ने यश के साथ समलैंगिक सम्बन्ध होने का दावा किया। हत्यारों ने यश के शरीर के कई टुकड़े कर के बोर में भर कर नाले में फेंक दिया।

पुलिस भी मानती है कि मेरठ का हापुड़ अड्‌डा, लिसाड़ीगेट और शास्त्रीनगर संवेदनशील क्षेत्र है। ऐसे में मुस्लिम भीड़ हंगामा न करे, इसके लिए जवानों की बड़ी संख्या में तैनाती की गई है। तीन थानों की पुलिस और दो सीओ ने पहुँच कर शव की बरामदगी की प्रक्रिया पूरी की। हत्या के समय यश रस्तोगी के मुँह में कपड़ा ठूँस दिया गया था। आलीशान और शावेज ने हत्या की, जबकि सलमान ने शव को ठिकाने लगाने में साथ दिया था।

मेरठ पुलिस ने अपने आधिकारिक बयान में बताया था, “यश रस्तोगी अपनी स्कूटी लेकर चला गया था। इसके गायब होने की सूचना पर मेडिकल थाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। सीसीटीवी व सर्विलांस की मदद से तीन गिरफ्तारियाँ हुई हैं। उनके द्वारा यह बताया गया है कि लेनदेन व संबंधों में ब्लैकमेल की वजह से उनकी हत्या कर शव को फेंक दिया गया। अभियुक्तों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।” ये हत्याकांड ऐसे समय में हुआ है जब राजस्थान के उदयपुर में टेलर कन्हैयालाल तेली और महाराष्ट्र के अमरावती में केमिस्ट उमेश कोल्हे का सिर कलम किए जाने से देश में उबाल है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -