Monday, May 20, 2024
Homeदेश-समाजइंदौर लव जिहाद: पहचान छिपाकर अमान ने हिंदू लड़की को फँसाकर जबरन बनाया संबंध,...

इंदौर लव जिहाद: पहचान छिपाकर अमान ने हिंदू लड़की को फँसाकर जबरन बनाया संबंध, अब मुस्लिम बनने का डाल रहा दबाव

ये मामला इदौर के तुकोगंज थाना इलाके का है, जिसमें पुलिस ने पीड़ित की शिकायत के बाद आरोपित अमान को गिरफ्तार कर लिया है।

इंदौर में लव जिहाद का नया मामला सामने आया है, जहाँ अमान नाम के युवक ने हिंदू लड़की को प्रेम जाल में फंसा लिया और जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाए। शादी की बात करने पर उसने धर्म परिवर्तन की शर्त रख दी, जिसके बाद युवती ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पीड़ित हिंदू युवती की उम्र 21 साल है और वो एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी में काम करती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये मामला इंदौर के तुकोगंज थाना क्षेत्र का है, जहाँ बुधवार (10 अप्रैल 2024) को इवेंट मैनेजमेंट कंपनी में काम करने वाली 21 साल की हिंदू लड़की ने शिकायत दी, कि उसे अमान नाम के मुस्लिम युवक ने प्रेमजाल में फंसाकर जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाए और अब वो धर्मपरिवर्तन का दबाव डाल रहा है। उसने शुरु में अपनी पहचान भी छिपाई थी। नई दुनिया की रिपोर्ट के मुताबिक, अमान ने अपनी पहचान छिपाकर हिंदू पहचान के साथ युवती को प्रेम जाल में फंसाया था। उसने खुद को पहले हिंदू बताया था, लेकिन जब साल 2022 में युवती को उसकी असलियत का पता चला तो उसने उससे दूरी बना ली थी।

तुकोगंज थाना प्रभारी जितेंद्र यादव ने बताया कि आरोपित युवक अमान शिवशक्ति नगर का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि युवती ने अमान पुत्र कलीम जाठू के खिलाफ शिकायत की है। युवती इवेंट मैनेजमेंट का काम करती है। करीब ढाई वर्ष पूर्व अमान से परिचय हुआ था। 2022 में उसके बारे में जानकारी मिली तो युवती ने दूरी बनाई। इसी वर्ष वैलेंटाइन डे पर अमान घर आया और कहा कि वह शादी करना चाहता है। उसने धर्म परिवर्तन की शर्त रखी और कहा कि उसे धर्म बदलना पड़ेगा। युवती के साथ जबरदस्ती संबंध बनाए और धमकाया। जान से मारने की धमकी भी दी।

युवती ने बुधवार (10 अप्रैल 2024) को हिंदू संगठन के पदाधिकारियों की मदद ली और थाने पहुंची। देर रात पुलिस ने अमान के विरुद्ध धमकी, दुष्कर्म और मप्र धार्मिक स्वतंत्रता अधिनिमय के तहत केस दर्ज किया। पुलिस ने गुरुवार (11 अप्रैल 2024) को अमान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

चार दिन में दूसरा मामला

जी न्यूज के मुताबिक, इंदौर में लव जिहाद का ये 4 दिन में दूसरा मामला है। पहले मामले में इंदौर के कनाड़िया थाना क्षेत्र में एक हिंदू महिला ने शिकायत दर्ज कराई है कि उसकी शादी 16 साल पहले मुस्लिम समुदाय के सादिक नाम के युवक से हुई थी। शादी के बाद दोनों के चार बच्चे हैं और दोनों पिछले 3 साल से अलग रह रहे थे। इसके बाद भी सादिक लगातार महिला के घर आकर उसे और बच्चों को पीटता था।

इस मामले में महिला ने आरोप लगाया है कि आरोपित उसकी बेटी के फेसबुक अकाउंट पर अश्लील पोस्ट करता है। जब महिला ने इस बारे में उससे मोबाइल पर बात की तो आरोपी ने जान से मारने की धमकी देते हुए धर्म परिवर्तन की बात कही। महिला ने आरोपी सादिक के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पीड़िता ने कहा कि आरोपी युवक कहता था कि धर्म बदल लो नहीं तो गोली मार दूँगा। पीड़ित हिंदू महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने व ब्लैकमेलिंग के मामले में केस दर्ज कर आरोपित सादिक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

J&K के बारामुला में टूट गया पिछले 40 साल का रिकॉर्ड, पश्चिम बंगाल में सर्वाधिक 73% मतदान: 5वें चरण में भी महाराष्ट्र में फीका-फीका...

पश्चिम बंगाल 73% पोलिंग के साथ सबसे आगे है, वहीं इसके बाद 67.15% के साथ लद्दाख का स्थान रहा। झारखंड में 63%, ओडिशा में 60.72%, उत्तर प्रदेश में 57.79% और जम्मू कश्मीर में 54.67% मतदाताओं ने वोट डाले।

भारत पर हमले के लिए 44 ड्रोन, मुंबई के बगल में ISIS का अड्डा: गाँव को अल-शाम घोषित चला रहे थे शरिया, जिहाद की...

साकिब नाचन जिन भी युवाओं को अपनी टीम में भर्ती करता था उनको जिहाद की कसम दिलाई जाती थी। इस पूरी आतंकी टीम को विदेशी आकाओं से निर्देश मिला करते थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -