Tuesday, August 9, 2022
Homeदेश-समाज'अर्पिता मुखर्जी के साथ रिलेशनशिप में थे TMC के मंत्री पार्था चटर्जी ': रिपोर्ट...

‘अर्पिता मुखर्जी के साथ रिलेशनशिप में थे TMC के मंत्री पार्था चटर्जी ‘: रिपोर्ट में दावा- ED ने कोर्ट को बताया, मिल गई वह ‘ब्लैक डायरी’ जिसमें दर्ज हैं कई राज

शिक्षकों की भर्तियों में मनी लॉन्ड्रिंग की जाँच शुरू की गई थी, जिसमें पार्था चटर्जी फ़िलहाल 3 अगस्त तक ED की कस्टडी में हैं। अर्पिता मुखर्जी के आवास से बड़ी मात्रा में कीमती गहने भी बरामद हुए थे।

SSC भर्ती घोटाले में गिरफ्तार किए गए पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्था चटर्जी और उनकी करीबी अभिनेत्री अर्पिता मुखर्जी को लेकर रोज नए खुलासे हो रहे हैं। अब अर्पिता मुखर्जी के पास से एक ‘ब्लैक डायरी’ मिली है, जिसमें अवैध रूप से SSC में भर्ती किए गए लोगों के नाम दर्ज हैं। ED द्वारा उड़िया-बंगाली अभिनेत्री के घर से जब्त की गई इस डायरी में इस स्कैम को लेकर कई राज़ छिपे हैं। इसमें ये भी लिखा कि किस जगह से कितनी रकम कहाँ जानी है।

साथ ही मेरिट लिस्ट में किन-किन को लेना है, ये भी इसमें दर्ज है। ऐसे भी अभ्यर्थियों के नाम दर्ज हैं, जिन्हें परीक्षा में पास होने लायक अंक तो नहीं मिले लेकिन उनके मार्क्स बढ़ा कर उन्हें पास कराया गया। किसने कितने रुपए दिए और कितना बकाया रखा है, इसमें ये भी दर्ज है। साथ ही एजेंटों के नाम भी दर्ज हैं, जिन्हें रुपए इकट्ठा करने और इधर-उधर करने के लिए भेजा जाता था। पश्चिम बंगाल सरकार के उच्च शिक्षा एवं स्कूली शिक्षा विभाग के बारे में भी अलग-अलग कोडवर्ड्स में बातें लिखी हुई हैं।

विभाग में किसका क्या किरदार था और किसे क्या करना था, ये सब कोड के रूप में ही इसमें दर्ज है। इससे खुलासा होता है कि कैसे SSC की परीक्षाओं में कई उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को नौकरी नहीं दी गई और कई फेल हुए अभ्यर्थियों को भर्ती कर लिया गया। अर्पिता मुखर्जी के घर से न सिर्फ 20 करोड़ रुपए नकद मिले, बल्कि मंत्री पार्था चटर्जी के साथ उनके एक जॉइंट संपत्ति के कागजात भी मिले हैं। मंत्री के नाम वाला एक लिफाफा भी मिला है, जिसमें 5 लाख रुपए रखे हुए थे।

शिक्षकों की भर्तियों में मनी लॉन्ड्रिंग की जाँच शुरू की गई थी, जिसमें पार्था चटर्जी फ़िलहाल 3 अगस्त तक ED की कस्टडी में हैं। अर्पिता मुखर्जी के आवास से बड़ी मात्रा में कीमती गहने भी बरामद हुए थे। दोनों ने साथ मिल कर एक जगह जमीन भी खरीदी थी। एडिशनल सॉलिसिटर जनरल सूर्यप्रकाश वी राजू ने अदालत में बताया कि अर्पिता मुखर्जी से जुड़े कई दस्तावेज मंत्री पार्था चटर्जी के घर से मिले। अधिवक्ता ने ये भी बताया कि दोनों रिलेशनशिप में थे और एक-दूसरे के काफी करीबी हैं।

मोबाइल फोन के जरिए मंत्री पार्था चटर्जी और अभिनेत्री अर्पिता मुखर्जी हमेशा संपर्क में रहते थे। दोनों को आमने-सामने बिठा कर पूछताछ की ज़रूरत पर भी ED के वकील ने जोर दिया। हालाँकि, पार्था चटर्जी के वकील ने इसे नकारते हुए कहा कि वो अपनी जूनियर को कॉल करते हैं, इसका अर्थ ये नहीं कि दोनों में अंतरंग सम्बन्ध हैं। अर्पिता मुखर्जी का कहना है कि उनका किसी भी पार्टी के साथ सम्बन्ध नहीं है। पार्था चटर्जी के साथ रिलेशनशिप को भी उन्होंने नकार दिया था। अब इस मामले में TMC विधायक माणिक भट्टाचार्य को समन किया गया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

डोनाल्ड ट्रंप के ‘खूबसूरत घर’ पर FBI की रेड: पूर्व राष्ट्रपति बोले- मेरी तिजोरी में भी सेंध मारी, दावा- व्हाइट हाउस से लेकर चले...

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को लेकर कहा जा रहा है कि उन्होंने राष्ट्रपति भवन छोड़ते समय कुछ दस्तावेज अपने पास रख लिए थे। एफबीआई रेड में उन्हें ही ढूँढ रही थी।

मंदिर से लौट रहे हिन्दू परिवार पर हमला, महिलाओं से छेड़छाड़: Pak में जहाँ हुई थी हिन्दू कारोबारी की हत्या, वहाँ अब भी नहीं...

पाकिस्तान के सिंध के संघर में एक हिंदू परिवार पर रविवार शाम को मीरपुर मथेलो पुलिस थाने के भीतर लगभग एक दर्जन लोगों ने हमला बोल दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,424FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe