Monday, May 20, 2024
Homeदेश-समाजराँची: Ola कैब ड्राइवर का गला रेतने वाला मोहम्मद सैफ गिरफ्तार, अन्य की तलाश...

राँची: Ola कैब ड्राइवर का गला रेतने वाला मोहम्मद सैफ गिरफ्तार, अन्य की तलाश जारी

गाड़ी लूटने के लिए आरोपितों ने पहले कैब बुक कराई। फिर रास्ते में ड्राइवर पर जानलेवा हमला किया। अचानक हमले से शमशेर ने गाड़ी से नियंत्रण खो दिया और कैब खेत में जा गिरी।

झारखंड की राजधानी राँची के तमाड़ थाना क्षेत्र में बीते रविवार (जुलाई 14, 2019) को एक कैब ड्राइवर का गला रेत दिया गया था। ड्राइवर का रिम्स में इलाज चल रहा है। इस मामले में पुलिस ने मुहम्मद सैफ को गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार आरोपित लोअर बाजार थाना क्षेत्र के पत्थलकुदवा रोड, मिलत नगर निवासी मोहम्मद सैफ है। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर चाकू, मोबाइल और सिम कार्ड बरामद किया है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, हिंदपीढ़ी के नदी ग्राउंड के पास रहने वाले ओला ड्राइवर मो. शमशेर आलम (36) की रविवार की रात चार अज्ञात अपराधियों ने गला रेत हत्या करने की कोशिश की। लेकिन, शमशेर चंगुल से भाग निकला और तमाड़ के पास एक मंदिर के करीब जा गिरा। वहाँ एक व्यक्ति ने उसकी मदद की, अपना फोन दिया। फोन से शमशेर ने घर वालों को बताया कि वह परेशानी में है। फिर मदद करने वाले व्यक्ति ने ही तमाड़ थाना को सूचना दी।

पुलिस पहुँची और उसे पहले तमाड़ स्वास्थ्य केंद्र ले गई। यहाँ प्राथमिक इलाज के बाद शमशेर काे रिम्स में भर्ती कराया गया। डाॅक्टरों के अनुसार उसकी स्थिति गंभीर है। सोमवार को होश आने के बाद शमशेर ने पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी। गाड़ी से तीन मोबाइल मिले हैं, जिसमे दो शमशेर के हैं और एक घटना अंजाम देने वालाें के।

होश आने पर शमशेर ने परिवार वालों को बताया कि दो लोगों ने जमशेदपुर जाने के लिए कैब बुक कराई। कांटाटोली में बैठे। आगे बढ़ने पर दो लोग जबरन आकर बैठ गए। तमाड़ के पास पीछे से दो लोगो ने पकड़ लिया और गला रेतने लगे। शमशेर ने इस पर गाड़ी खेत में घुसा दी और खुद गाड़ी से कूद कर भागते वक़्त एक मंदिर के पास गिर गया।

एसएसपी अनीश गुप्ता के निर्देश पर ग्रामीण एसपी के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। बुक कराए गए मोबाइल नंबर के आधार पर आरोपित मोहम्मद सैफ को मिलत कॉलोनी से पकड़ा गया। उसने पुलिस के समक्ष अपनी संलिप्तता स्वीकार की। पुलिस को उसने एक अन्य नाबालिग सहयोगी का नाम भी बताया है। पुलिस उसको गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है। छापेमारी टीम में बुण्डू डीएसपी अशोक रविदार, सिल्ली डीएसपी चन्द्रशेखर, थाना प्रभारी बुण्डू राजकुमार यादव, तमाड़ा थाना प्रभारी चन्द्रशेखर आजाद और सशस्त्र बल के जवान शामिल थे।

पूरा मामला

14 जुलाई के रात मोहम्मद फैज ने टाटा जाने के लिए Ola कैब बुक की थी। 15 जुलाई को हिन्दपीढ़ी के रहने वाले शमशेर कांटाटोली चौक पहुँचे और दोनो आरोपित उसमें सवार हुए और गाड़ी टाटा ले जाने को कहा। उलीडीह गाँव के पास पीछे बैठे मोहम्मद सैफ ने चाकू से शमशेर पर हमला कर दिया। अचानक हुए हमले से शमशेर ने गाड़ी से नियंत्रण खो दिया जिस कारण गाड़ी खेत में जा गिरी। कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार, इसके बाद शमशेर को मृत समझ गाड़ी से बाहर फेंक दिया और कार लेकर भागने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो पाए।

अस्पताल में शमशेर को धार्मिक नारे लगवाने की बात कहने के लिए उकसाया गया

पुलिस का कहना है कि हालाँकि शमशेर ने FIR में कहीं भी उसे धार्मिक नारे लगाने के लिए मजबूर करने की बात नहीं कही है, लेकिन कुछ लोग अफवाह फैला रहे हैं कि यह प्रकरण धार्मिक नारे लगवाने से सम्बंधित है। पुलिस का कहना है कि उन लोगों की तलाश की जा रही है, जो इस मामले में धार्मिक रंग डालकर अफवाह फैलाने का प्रयास कर रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक अपराधी पेशेवर नहीं हैं। घटना कार लूटने के लिए अंजाम दी गई। सबसे पहले ओला कैब बुक किया गया था ताकि सुनसान इलाके में जाकर लूट की घटना को अंजाम दिया जा सके। जिसका विरोध करने पर शमशेर का गला रेता गया।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

यूँ ही कटोरा लेकर नहीं घूम रहा है पाकिस्तान, भारत ने 200% इम्पोर्ट ड्यूटी लगा तोड़ी अर्थव्यवस्था की कमर: पुलवामा हमलों के बाद मोदी...

2019 में भारत ने पाकिस्तान के उत्पादों पर 200% इम्पोर्ट ड्यूटी लगा दी थी। भारत ने पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा भी छीन लिया था।

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी का इंतकाल, सरकारी मीडिया ने की पुष्टि: हेलीकॉप्टर में सवार 8 अन्य लोगों की भी मौत, अजरबैजान की पहाड़ियों...

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहीम रईसी की एक हेलीकॉप्टर दुर्घटना में मौत हो गई। यह दुर्घटना रविवार को ईरान के पूर्वी अजरबैजान प्रांत में हुई थी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -