Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाजमोनिश ने मनीष बन हिन्दू छात्रा को फँसाया, जबरन धर्मांतरण... निकाह... फिर कैद: पुलिस...

मोनिश ने मनीष बन हिन्दू छात्रा को फँसाया, जबरन धर्मांतरण… निकाह… फिर कैद: पुलिस में शिकायत पर किया अश्लील वीडियो वायरल

जब पीड़िता ने आत्महत्या करने की कोशिश की तो आरोपित मोनिश ने एक स्टाम्प पेपर पर उसका जबरन हस्ताक्षर लेकर फरवरी 2021 में उसे घरवालों को सौंप दिया। इस दौरान उसने धमकी दी कि अगर पुलिस में शिकायत की तो उसका अश्लील वीडियो वह वायरल कर देगा।

उत्तर प्रदेश में प्रशासन की कड़ाई के बावजूद लव जिहाद के मामले थमने के नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा मामला अमरोहा जिले का है, जहाँ मीट का काम करने वाले मोनिश कुरैशी ने मनीष कुमार नाम बताकर एमए की एक छात्रा को अपने झाँसे में ले लिया। उसके बाद पीड़िता का जबरन धर्म परिवर्तन कराकर न सिर्फ निकाह किया, बल्कि उसका लगातार रेप करता रहा और अश्लील वीडियो भी बनता रहा। पीड़िता ने जब आत्महत्या की कोशिश की तो आरोपी ने उसे इस शर्त के साथ कैद से मुक्त किया कि वह पुलिस में शिकायत की तो उसका अश्लील वीडियो वायरल कर देगा। कुछ समय के बाद आरोपी उसे फोन कर अपने पास आने के लिए मजबूर करने लगा। तंग आकर पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

पीड़िता अमरोहा के सैदन गली के एक मुहल्ले की रहने वाली है। उसने बताया कि जब वह उझारी कस्बा में बीए की पढ़ाई कर रही थी, उस दौरान उसी कस्बे का आरोपित उसका पीछा करता था। एक दिन उसने छात्रा के सामने अपना नाम मनीष कुमार बताते हुए प्रेम प्रस्ताव रखा। छात्रा ने बताया कि उसे नहीं पता था कि वह मुसलमान है और उसका असली नाम मोनिश है। अपने प्रेम जाल में फँसा लेने के बाद मोनिश अक्टूबर 2020 में छात्रा को भगाकर औरेया के दलेल नगर गाँव स्थित अपने एक रिश्तेदार के यहाँ ले गया।

छात्रा का आरोप है कि दलेल गंज गाँव की ग्राम प्रधान नूरी खान ने उसे अपने घर ठहराया। उसी दौरान उसे पता चला कि आरोपित का नाम मोनिश कुरैशी है और वह मुसलमान है। वहाँ नूरी के पति इकबाल खान और वहाँ पहले से ही मौजूद मोनिश की तीन बहनों और बहनोई ने उस पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डाला। आरोपियों ने धर्म परिवर्तन कर निकाह नहीं करने पर हत्या करने की धमकी दी। उसके बाद गाँव के ही मौलवी को बुलाकर उसका धर्म परिवर्तन करवा दिया गया और उसका नाम गुड़िया रख दिया गया।

पीड़िता का कहना है कि धर्म परिवर्तन कराने के बाद मोनिश उससे जबरन निकाह कर लिया और उसके साथ रेप करने लगा। इस दौरान वह पीड़िता का अश्लील वीडियो भी बनाता था। प्रताड़ना से तंग आकर पीड़िता ने भागने की कोशिश की, लेकिन वह सफल नहीं हो सकी। उसके बाद मोनिश ने धमकी दी कि अगर वह भागने की कोशिश की तो उसका अश्लील वीडियो वह वायरल कर देगा और उसके घर वालों को मार देगा।

उत्तराखंड के एक कॉलेज से अब MA कर रही पीड़िता का कहना है कि आरोपी उसे कमरे में बंद रखने लगा। एक महीने बाद वह पीड़िता को औरेया लेकर आया और कामिल कुरैशी के घर रखा। इसके बाद वह गजरौला में अपनी बहन तराना के यहाँ उसे लेकर आया, जहाँ उसके बहनोई गुलफाम और उसके भाँजे चाँद और अयान ने उसके साथ बदसलूकी की। प्रताड़ना से तंग आकर पीड़िता ने आत्महत्या करने की कोशिश की। इसके बाद आरोपित मोनिश ने औरेया में नूरी खान के घर एक स्टाम्प पेपर पर जबरन हस्ताक्षर कराने के बाद फरवरी 2021 में उसे उसके घरवालों को सौंप दिया और धमकी दिया कि अगर इसकी पुलिस में शिकायत की तो वह अश्लील वीडियो को वायरल कर देगा।

पीड़िता के अनुसार, घर आने के लगभग 5 महीने तक सब कुछ ठीक रहा, लेकिन जुलाई 2021 में मोनिश पीड़िता को कॉल कर ब्लैकमेल करने लगा और अपने पास बुलाने लगा। जब वह बात नहीं मानी तो मोनिश सोशल मीडिया पर लड़कियों के नाम से फर्जी आईडी बनाकर उसका अश्लील वीडियो वायरल करने लगा। उसके बाद पीड़िता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई।

पीड़िता का आरोप है कि पुलिस ने उसकी शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया और डीआईजी से शिकायत करने के बाद उसकी शिकायत लिखी गई। पीड़िता का आरोप है कि मोनिश गिरफ्तार किया गया, लेकिन 7 दिन बाद ही वह जेल से बाहर आ गया और फिर से अश्लील वीडियो वायरल करने लगा। हालाँकि, इस मामले में इंस्पेक्टर सैदनगली इंस्पेक्टर ने बताया कि मोनिश के खिलाफ FIR दर्ज की गई है, लेकिन अभी गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

स्वाति मालीवाल बन गई INDI गठबंधन में गले की फाँस? राहुल गाँधी की रैली के लिए केजरीवाल को नहीं भेजा गया न्योता, प्रियंका कह...

दिल्ली में आयोजित होने वाली राहुल गाँधी की रैली में शामिल होने के लिए AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं दिया गया है।

‘अनुच्छेद 370 को हमने कब्रिस्तान में गाड़ दिया, इसे वापस नहीं लाया जा सकता’: PM मोदी बोले- अलगाववाद को खाद-पानी देने वाली कॉन्ग्रेस ने...

पीएम मोदी ने कहा, "आजादी के बाद गाँधी जी की सलाह पर अगर कॉन्ग्रेस को भंग कर दिया गया होता, तो आज भारत कम से कम पाँच दशक आगे होता।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -