Friday, September 17, 2021
Homeदेश-समाजफर्जी हिंदू नाम रख ग्रैजुएशन कर रही लड़की से FB पर दोस्ती, रेप, अश्लील...

फर्जी हिंदू नाम रख ग्रैजुएशन कर रही लड़की से FB पर दोस्ती, रेप, अश्लील वीडियो… धर्म परिवर्तन का दबाव

आरोपित युवक ने रेप और उसका वीडियो बनाने के बाद पीड़िता (हिंदू लड़की) पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया। ऐसा न करने पर लड़के ने अश्लील वीडियो को सार्वजनिक करने की धमकी भी दी।

उत्तरकाशी की रहने वाली एक हिन्दू लड़की को शादी का झाँसा देकर मुस्लिम लड़के ने उसे होटल में बुलाकर पहले तो उसका बलात्कार किया और फिर उसका अश्लील वीडियो बनाकर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया। ऐसा न करने पर उसके वीडियो को वायरल करने की धमकी दी। हालात से परेशान होकर पीड़िता ने एसएसपी अमित पाठक से आरोपित के ख़िलाफ़ कार्रवाई किए जाने की गुहार लगाई है। इस मामले में दर्ज शिकायत के उपरांत एसएसपी ने महिला थाना पुलिस को जाँच कर रिपोर्ट दर्ज करने के निर्देश दे दिए हैं।

हिन्दुस्तान के मुरादाबाद संस्करण में प्रकाशित ख़बर

ख़बर के अनुसार, स्नातक की छात्रा से आरोपित लड़के ने छ: महीने पहले हिन्दू बनकर दोस्ती की थी। पिछले साल दिसंबर में लड़के ने शादी का झाँसा देकर उसे मुरादाबाद बुला लिया। इसके बाद उसने शहर कोतवाली स्थित एक होटल में न सिर्फ़ उसका बलात्कार किया बल्कि उसका अश्लील वीडियो भी बनाया।  

पीड़िता के अनुसार, युवक द्वारा उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाया गया, ऐसा न करने पर लड़के ने शादी करने से इनकार कर दिया। साथ ही उसके द्वारा बनाए गए अश्लील वीडियो को सार्वजनिक करने की धमकी दी। मामले पर एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि इस केस की जाँच महिला थाना प्रभारी को सौंप दी गई है। 

बता दें कि हिन्दू लड़कियों के धर्म परिवर्तन का यह कोई पहला मामला नहीं है। हाल ही में पाकिस्तान में सिंध प्रांत के जकोबाबाद से एक ख़बर सामने आई थी, जिसमें 15 साल की नाबालिग आरोक कुमारी (महक कुमारी) का अपहरण कर लिया गया था। इसके बाद एक वीडियो सामने आया था कि नाबालिग लड़की ने इस्लाम क़बूल कर लिया था और उसने अली रज़ा माची नाम के मुस्लिम लड़के से निक़ाह कर लिया था।

डर के माहौल में जी रहे अल्पसंख्यकों के हालात का पता इस बात से ही चल जाता है कि नाबालिग ने मजबूरी वश इस बात को स्वीकार लिया था कि उसने इस्लाम धर्म क़बूल कर निक़ाह कर लिया। उसने बताया था कि उसने दरगाह अमरोत शरीफ में इस्लाम क़बूल किया और अब उसका नाम ‘अलीजा’ है। 

इसके अलावा, पिछले साल पाकिस्तान की ननकाना साहिब में एक सिख लड़की का अपहरण कर उसका जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया था। लड़की के परिवार ने आरोप लगाया था कि इस्लाम में परिवर्तित होने के बाद उसे एक मुस्लिम से निक़ाह करने मजबूर किया गया था। इसी तरह के एक अन्य प्रकरण में, एक पाकिस्तानी ईसाई लड़की, जिसकी पहचान हुमा मसीह के रूप में हुई थी, उसका कथित तौर पर अपहरण कर लिया गया और फिर उसे इस्लाम में परिवर्तित कर दिया गया था।

15 साल की हिन्दू लड़की ने अमरोत शरीफ में क़बूल किया इस्लाम, 4 बच्चों के बाप से हुआ निक़ाह

अगवा सिख लड़की पहुँची घर, हाफ़िज़ सईद के आतंकी संगठन के मो. हसन से करवाया गया था निकाह


  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘फर्जी प्रेम विवाह, 100 से अधिक ईसाई लड़कियों का यौन शोषण व उत्पीड़न’: केरल के चर्च ने कहा – ‘योजना बना कर हो रहा...

केरल के थमारसेरी सूबा के कैटेसिस विभाग ने आरोप लगाया है कि 100 से अधिक ईसाई लड़कियों का फर्जी प्रेम विवाह के नाम पर यौन शोषण किया गया।

डॉ जुमाना ने किया 9 बच्चियों का खतना, सभी 7 साल की: चीखती-रोती बच्चियों का हाथ पकड़ लेते थे डॉ फखरुद्दीन व बीवी फरीदा

अमेरिका में मुस्लिम डॉक्टर ने 9 नाबालिग बच्चियों का खतना किया। सभी की उम्र 7 साल थी। 30 से अधिक देशों में है गैरकानूनी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
122,922FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe