Sunday, July 21, 2024
Homeदेश-समाज1993 जैसा सीरियल ब्लास्ट, निर्भया जैसा रेप कांड, दंगे... जिस नबी खान ने दी...

1993 जैसा सीरियल ब्लास्ट, निर्भया जैसा रेप कांड, दंगे… जिस नबी खान ने दी धमकी, उसे मुंबई पुलिस ने दबोचा: कहा था – कॉन्ग्रेस MLA भी साजिश में साथ

इसके अलावा, आरोपित ने दावा किया था कि मुंबई में निर्भाया गैंगरेप जैसे कांड व भीषण दंगे होने वाले हैं। इन सभी कामों के लिए दूसरे राज्य से लोगों को बुलाया जा चुका है।

मुंबई पुलिस के कंट्रोल रूम में फोन करके एक व्यक्ति ने 1993 जैसे सीरियल ब्लास्ट, निर्भया जैसे रेप कांड व दंगे कराने की धमकी दी थी। फिलहाल, पुलिस ने आरोपित युवक को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है। आरोपित की पहचान नबी याहया खान के रूप में हुई। आरोपित ने फोन कर दावा किया था कि उसके साथ कॉन्ग्रेस का एक विधायक भी मिला हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, शनिवार (7 जनवरी, 2023) को मुंबई पुलिस के कंट्रोल रूम में धमकी भरा फोन आया था। धमकी देने वाले व्यक्ति ने कहा था कि दो महीने के अंदर मुंबई में 1993 बम धमाके जैसे सीरियल ब्लास्ट होंगे। धमकी के साथ कहा गया था कि ये धमाके मुंबई के माहिम, भिंडी बाजार, नागपाड़ा और मदनपुरा इलाके में होंगें।

धमकी में दावा – दूसरे राज्य से लोग आ चुके हैं, कॉन्ग्रेस विधायक भी साथ

इसके अलावा, आरोपित ने दावा किया था कि मुंबई में निर्भाया गैंगरेप जैसे कांड व भीषण दंगे होने वाले हैं। इन सभी कामों के लिए दूसरे राज्य से लोगों को बुलाया जा चुका है। ‘मिड डे’ की रिपोर्ट के अनुसार, फोन कर धमकी देने वाले आरोपित ने यह भी दावा किया था कि इस पूरी घटना में कॉन्ग्रेस का एक विधायक भी शामिल है।

धमकी भरा फोन आने के बाद मुंबई पुलिस समेत तमाम सुरक्षा व जाँच एजेंसियाँ सक्रिय होकर मामले की जाँच कर रही थीं। इस दौरान, महाराष्ट्र की आतंकवाद निरोधी शाखा (एटीएस) ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

आरोपित की पहचान नबी याहया खान उर्फ ​​केजीएन उर्फ ​​लाला के रूप में हुई है। एटीएस ने उसे मलाड के पठानवाड़ी इलाके से गिरफ्तार किया है। नबी याह्या खान पर लूट और छेड़खानी समेत कुल 12 आपराधिक मामले दर्ज हैं। एटीएस ने आरोपित को आजाद मैदान पुलिस को सौंप दिया है। अब आजाद मैदान पुलिस उससे पूछताछ कर मामले से जुड़े राज उगलवाने की कोशिश करेगी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

भारत के ओलंपिक खिलाड़ियों को मिला BCCI का साथ, जय शाह ने किया ₹8.50 करोड़ मदद का ऐलान: पेरिस में पदकों का रिकॉर्ड तोड़ने...

बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने बताया कि ओलंपिक अभियान के लिए इंडियन ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) को बीसीसीआई 8.5 करोड़ रुपए दे रही है।

वामपंथी सरकार ने चलवाई गोली, मारे गए 13 कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता: जानें क्यों ममता बनर्जी मना रहीं ‘शहीद दिवस’, TMC ने हाईजैक किया कॉन्ग्रेस का...

कभी शहीद दिवस कार्यक्रम कॉन्ग्रेस मनाती थी, लेकिन ममता बनर्जी ने कॉन्ग्रेस पार्टी से अलग होने के बाद युवा कॉन्ग्रेस के 13 कार्यकर्ताओं की हत्या को अपने नाम के साथ जोड़ लिया और उसका इस्तेमाल कम्युनिष्टों की जड़ काटने में किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -