Monday, July 26, 2021
Homeदेश-समाजमुंबई: चेकपॉइंट पर तैनात पुलिस इंस्पेक्टर को बाइक से शेख नईम ने 25 फीट...

मुंबई: चेकपॉइंट पर तैनात पुलिस इंस्पेक्टर को बाइक से शेख नईम ने 25 फीट घसीटा, हुआ गिरफ्तार

नईम पर भारतीय दंड संहिता के तहत मामला दर्ज किया गया है। उसपर आरोप है कि उसने ड्यूटी पर तैनात एक सुरक्षाकर्मी को उसका कर्तव्यों का निर्वहन करने से रोकने के इरादे से चोट पहुँचाई। उसे हिरासत में लेने के बाद अदालत में पेश किया गया, जहाँ अदालत ने शुक्रवार तक के लिए उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया।

देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान मुंबई की पी.डी मेल्लो रोड पर बने पुलिस चेकपॉइंट के पास एक बाइक चालक ने पुलिस अधिकारी द्वारा रोके जाने पर उन्हें टक्कर मारकर बुरी तरह जख्मी कर दिया। जानकारी के अनुसार, जब पुलिस के निर्देश के बावजूद चालक नहीं रुका तब पुलिसकर्मी ने युवक की बाइक का हैंडल पकड़कर उसे रोकने की कोशिश की। लेकिन उसने उस वक्त रुकने की जगह स्पीड़ बढ़ा ली और अधिकारी को सड़क पर घसीटते हुए आगे ले गया। गुरुवार को घटी इस घटना में डोंगरी थाने के असिस्टेंट पुलिस इंस्पेक्टर गंभीर रूप से चोटिल हुए। उनके हाथ, पाँव और कंधे में चोट आई। बाद में मौक़े पर तैनात अन्य पुलिसकर्मी ने बाइक चालक को गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसकी पहचान खजाबी शेख नईम के रूप में हुई।

डोंगरी पुलिस थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर अराफत सिद्दकी ने इस संबंध में बताया, नईम पर भारतीय दंड संहिता के तहत मामला दर्ज किया गया है। उसपर आरोप है कि उसने ड्यूटी पर तैनात एक सुरक्षाकर्मी को उसका कर्तव्यों का निर्वहन करने से रोकने के इरादे से चोट पहुँचाई। उसे हिरासत में लेने के बाद अदालत में पेश किया गया, जहाँ अदालत ने शुक्रवार तक के लिए उसे पुलिस हिरासत में भेज दिया।

गौरतलब है कि लॉकडाउन का उल्लंघन करने के अलावा नईम ने चेकप्वाइंट पर तैनात पुलिस टीम के रुकने के आदेश के बावजूद अचानक अपनी बाइक की गति को बढ़ाया और भागने के लिहाज़ से आगे बढ़ने की कोशिश की। मगर, इस दौरान असिस्टेंट इंस्पेक्टर विजेंद्र धुरत उसके बाइक के रियर हैंडल को पकड़ने में कामयाब रहे। इसके बाद आरोपित नईम ने उन्हें करीब 25 फीट दूर तक घसीटा।

यह भी पढ़ें-जमातियों को खोजने गई पुलिस टीम पर हमला, चौकी फूँकने की कोशिश: IPS अधिकारी समेत कई पुलिसकर्मी घायल

यह भी पढ़ें-भागलपुर में शब-ए-बारात पर पुलिस बनी निशाना: कब्रिस्तान के पास इकट्ठा होने से रोका तो पथराव, फायरिंग

यह भी पढ़ें- सवाई माधोपुर में पुलिस ने रोका तो पहले थूका फिर पत्थरबाजी, राजस्थान में आज 43 नए कोरोना+ निकले

मगर, थोड़ी आगे जाकर नईम अपना संतुलन खो बैठा और धुरत के साथ बाइक से गिर गया। बाइक भी दूर जा गिरी। इस वाकये में धुरत के हाथ, पैर और कंधे में चोटें आईं। बाद में उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया और मौक़े पर ड्यूटी पर तैनात अन्य पुलिस कर्मियों द्वारा नईम को गिरफ्तार कर लिया गया।

बता दें, कोरोना महामारी के बीच सुरक्षाकर्मियों और स्वास्थ्यकर्मियों पर हमले की खबरें आम होती जा रही हैं। कल की यदि बात करें तो महाराष्ट्र के औरंगाबाद में जिलाधिकारी दफ्तर के पास की एक वीडियो वायरल हुई थी। जिसमें 5 लोगों का समूह पुलिस अधिकारियों को परेशान कर रहा था। इसके अलावा 26 मार्च को भी लॉकडाउन के दौरान ताजूद्दीन और कुतुबुद्दीन नाम के 2 युवकों ने बंगलुरू पुलिस को चोट पहुँचाई थी। इसके बाद यूपी, बिहार, झारखंड, इंदौर से ऐसे कई मामले सामने आए।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

यूपी के बेस्ट सीएम उम्मीदवार हैं योगी आदित्यनाथ, प्रियंका गाँधी सबसे फिसड्डी, 62% ने कहा ब्राह्मण भाजपा के साथ: सर्वे

इस सर्वे में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सर्वश्रेष्ठ मुख्यमंत्री बताया गया है, जबकि कॉन्ग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गाँधी सबसे निचले पायदान पर रहीं।

असम को पसंद आया विकास का रास्ता, आंदोलन, आतंकवाद और हथियार को छोड़ आगे बढ़ा राज्य: गृहमंत्री अमित शाह

असम में दूसरी बार भाजपा की सरकार बनने का मतलब है कि असम ने आंदोलन, आतंकवाद और हथियार तीनों को हमेशा के लिए छोड़कर विकास के रास्ते पर जाना तय किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,226FollowersFollow
393,000SubscribersSubscribe