Wednesday, June 19, 2024
Homeराजनीति'हिन्दुओं की हत्या करने वाले राम मंदिर की बात करते हैं, अयोध्या अभी भूली...

‘हिन्दुओं की हत्या करने वाले राम मंदिर की बात करते हैं, अयोध्या अभी भूली नहीं’: संतों ने सपा नेता की कालनेमि और गिरगिट से की तुलना

राजू दास ने रामगोपाल पर कटाक्ष किया कि सपा के मूल वोटरों (मुस्लिमों) को भी ये सच्चाई पता चलनी चाहिए राम मंदिर हिंदुओं के सहयोग से बन रहा है और उसमें आपका कोई अहसान नहीं है।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) विधानसभा चुनाव (Assembly Polls) के मद्देनजर जारी सियासी घमासान के बीच समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राज्यसभा सांसद रामगोपाल वर्मा (Ram Gopal Yadav) के राम मंदिर को लेकर दिए गए बयान पर संत समाज भड़क गया है। अयोध्या (Ayodhya) के संतों ने तुष्टिकरण करने का आरोप लगाते हुए समाजवादी पार्टी के सांसद की गिरगिट औऱ कालनेमि राक्षस से तुलना की। संतों का कहना है कि जिस पार्टी ने राम मंदिर के लिए चंदा तक नहीं दिया वो चंदा चोरी की बात कर रही है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हनुमानगढ़ी के महंत राजूदास ने रामगोपाल यादव के बयान दुर्भाग्यपूर्ण और हंसी भरा करार दिया। राजू दास ने कहा कि राम भक्तों पर गोली चलाने वाले हिंदुओं को बरगलाना बंद कर दें। 84 कोसी परिक्रमा पर अयोध्या के संतों को जेल में डालने वाली घटनाएँ हमें याद हैं। भोले-भाले हिंदू अब आपकी बात में नहीं फँसेंगे। रामगोपाल यादव पर कटाक्ष करते हुए राजू दास कहते हैं कि रामगोपाल यादव को यह कहना चाहिए था कि जिस तरह से भव्य राम मंदिर बन रहा है उसी तरह से सपा की सरकार आने पर हम कृष्ण मंदिर का निर्माण करवाएँगे। महंत ने कहा कि जब आपके नेता के सपनों में भगवान श्रीकृष्ण आते हैं तो फिर आप अयोध्या की बातें क्यों करते हैं।

राजू दास ने रामगोपाल पर कटाक्ष किया कि सपा के मूल वोटरों (मुस्लिमों) को भी ये सच्चाई पता चलनी चाहिए राम मंदिर हिंदुओं के सहयोग से बन रहा है और उसमें आपका कोई अहसान नहीं है।

रामादल ट्रस्ट के अध्यक्ष कल्कि राम के मुताबिक, जिस पार्टी पर अनगिनत हिंदुओं की हत्या करने का आरोप हो वो राम मंदिर क्या बनाएगी। सपा चीफ अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) कहते हैं कि अगर हमारी सरकार आएगी तो अयोध्या को फिर से फैजाबाद कर देंगे और 2000 मस्जिदें बनाएँगे। कल्कि राम कहते हैं कि अगर सूरज पश्चिम से निकलना शुरू कर दे तो सपा की बातों पर यकीन किया जा सकता है। अगर सपा के लोग राम मंदिर का नाम न लें और मोदी को गाली न दें तो इनका दिन ही नहीं शुरू होता।

रामगोपाल यादव का बयान

गौरतलब है कि सपा सांसद रामगोपाल यादव ने बीजेपी को चंदा चोर करार देते हुए बुधवार (2 फरवरी 2022) को कहा था कि प्रदेश की जनता अखिलेश यादव को पसंद कर रही है। सपा की सरकार आने पर बीजेपी के अधिक तेजी के साथ राम मंदिर का निर्माण करवाएँगे। उन्होंने बीजेपी पर मंदिर की दानपेटी से चोरी करने का आरोप लगाया था औऱ कहा कि गृह मंत्री अमित शाह और सीएम योगी आदित्यनाथ दंगा भड़काने की कोशिशें कर रहे हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अच्छा! तो आपने मुझे हराया है’: विधानसभा में नवीन पटनायक को देखते ही हाथ जोड़ कर खड़े हो गए उन्हें हराने वाले BJP के...

विधानसभा में लक्ष्मण बाग ने हाथ जोड़ कर वयोवृद्ध नेता का अभिवादन भी किया। पूर्व CM नवीन पटनायक ने कहा, "अच्छा! तो आपने मुझे हराया है?"

‘माँ गंगा ने मुझे गोद ले लिया है, मैं काशी का हो गया हूँ’: 9 करोड़ किसानों के खाते में पहुँचे ₹20000 करोड़, 3...

"गरीब परिवारों के लिए 3 करोड़ नए घर बनाने हों या फिर पीएम किसान सम्मान निधि को आगे बढ़ाना हो - ये फैसले करोड़ों-करोड़ों लोगों की मदद करेंगे।"

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -