Saturday, July 13, 2024
Homeदेश-समाजगोरक्षक मोनू मानेसर और लोकेश सिंगला का नाम FIR से हटा: महापंचायत का ऐलान-...

गोरक्षक मोनू मानेसर और लोकेश सिंगला का नाम FIR से हटा: महापंचायत का ऐलान- अजन्मे बच्चे के हत्यारे पुलिसकर्मी भेजे जाएँ जेल

भिवानी की घटना में संदिग्ध मौत मरे जुनैद पर राजस्थान पुलिस के ही अलग-अलग थानों में 5 केस दर्ज हैं। इन केसों में जानलेवा हमले के भी मामले हैं। वहीं, एक स्टिंग में गोपालगढ़ SHO ने घटना में मोनू मानेसर के खिलाफ सबूत न होने की बात कही थी।

अपडेट: टाइम्स ऑफ इंडिया में 25 फरवरी 2023 को प्रकाशित रिपोर्ट में राजस्थान पुलिस ने मोनू मानेसर को दी गई ‘क्लीन चिट’ के संबंध में बयान दिया। पुलिस ने कहा कि उन्होंने किसी को कोई क्लीन चिट नहीं दी। भरतपुर आईजी गौरव श्रीवास्तव ने बताया कि अभी मोनू मानेसर उन संदिग्धों में से हैं जिनके खिलाफ पुलिस सबूत जुटा रही है। एक बार संलिप्तता साबित होने पर पुलिस की ओर से आरोपितों की फोटो और नाम जारी किए जाएँगे। आईजी ने बताया कि वह एफआईआर में मौजूद नामों के अलावा भी दर्जनों लोगों की पड़ताल कर रहे हैं। सबूत मिलने पर उनके बारे में कुछ कहा जाएगा

हरियाणा के भिवानी (Bhiwani, Haryana) में 2 मुस्लिमों की मौत की जाँच कर रही राजस्थान पुलिस ने वॉन्टेड लिस्ट से मोनू मानेसर और लोकेश सिंगला का नाम हटा दिया है। अब पुलिस ने अपनी वॉन्टेड लिस्ट में शामिल 9 आरोपितों की तस्वीरें जारी की हैं, जिनमें श्रीकांत पंडित भी शामिल हैं। श्रीकांत वही आरोपित हैं, जिनके बच्चे को पेट में मार डालने के आरोप में राजस्थान के 40 पुलिसकर्मियों पर FIR दर्ज हुई है।

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि राजस्थान पुलिस ने अपनी वॉन्टेड की लिस्ट से मोनू मानेसर और लोकेश सिंगला नाम हटा दिया है। पुलिस ने जिन आरोपितों को वॉन्टेड बताते हुए लिस्ट जारी की है, उनमें करनाल के किशोर और शशिकांत, कैथल के कालू, नूह के श्रीकांत और अनिल, भिवानी के मोनू और अनिल तथा जींद के विकास का नाम शामिल है। इन सभी पर राजस्थान में भरतपुर जिले के गोपालगढ़ थाने में FIR संख्या 24/2023 दर्ज है। 9वें आरोपित के तौर पर रिंकू सैनी का नाम है।

रिंकू सैनी को गिरफ्तार कर के 5 दिनों का कस्टडी रिमांड लिया गया है। पुलिस का दावा है कि रिंकू ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। भरतपुर रेंज के IG गौरव श्रीवास्तव का दावा है कि सभी आरोपितों के खिलाफ CCTV और कॉल डिटेल के अलावा कई अन्य पक्के सबूत पुलिस के पास मौजूद हैं। पुलिस ने हरियाणा से एक स्कॉर्पिओ गाड़ी भी बरामद करने का दावा किया है। बताया जा रहा है कि इसी गाड़ी में दोनों मृतकों की पिटाई की गई थी। बरामद गाड़ी में खून के धब्बे भी मिलने है, जिसे मृतक जुनैद और नासिर का खून बताया जा रहा है।

पहले राजस्थान पुलिस वाले हों गिरफ्तार

इस बीच हरियाणा के हथीन में एक महापंचायत हुई, जिसको विश्व हिन्दू परिषद के महासचिव डॉ सुरेंद्र कुमार जैन ने भी सम्बोधित किया। उन्होंने कहा कि अगर राजस्थान पुलिस की FIR में हरियाणा के कई गोरक्षक वॉन्टेड हैं तो हरियाणा पुलिस की FIR में राजस्थान पुलिस के 40 स्टाफ श्रीकांत के बच्चे को मारने के आरोप में नामजद हैं।

डॉ जैन ने कहा कि पहले राजस्थान के आरोपित पुलिसकर्मियों को जेल भेजा जाए, उसके बाद गोरक्षकों पर बात होगी। इस पंचायत में सभी आरोपितों को बेगुनाह बताते हुए उन्हें फँसाने की साजिश रचे जाने का आरोप लगाया गया।

गौरतलब है कि भिवानी की घटना में संदिग्ध मौत मरे जुनैद पर राजस्थान पुलिस के ही अलग-अलग थानों में 5 केस दर्ज हैं। इन केसों में जानलेवा हमले के भी मामले हैं। वहीं, एक स्टिंग में गोपालगढ़ SHO ने घटना में मोनू मानेसर के खिलाफ सबूत न होने की बात कही थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में NDA की बड़ी जीत, सभी 9 उम्मीदवार जीते: INDI गठबंधन कर रहा 2 से संतोष, 1 सीट पर करारी...

INDI गठबंधन की तरफ से कॉन्ग्रेस, शिवसेना UBT और PWP पार्टी ने अपना एक-एक उमीदवार उतारा था। इनमें से PWP उम्मीदवार जयंत पाटील को हार झेलनी पड़ी।

नेपाल में गिरी चीन समर्थक प्रचंड सरकार, विश्वास मत हासिल नहीं कर पाए माओवादी: सहयोगी ओली ने हाथ खींचकर दिया तगड़ा झटका

नेपाल संसद के निचले सदन प्रतिनिधि सभा में अविश्वास प्रस्ताव पर हुए मतदान में प्रचंड मात्र 63 वोट जुटा पाए। जिसके बाद सरकार गिर गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -