Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजमध्य प्रदेश: कॉन्ग्रेस राज में थम नहीं रहा मॉब लिंचिंग का सिलसिला, अब भोपाल...

मध्य प्रदेश: कॉन्ग्रेस राज में थम नहीं रहा मॉब लिंचिंग का सिलसिला, अब भोपाल में युवक को जमकर पीटा

इससे पहले नीमच जिले में एक बुजुर्ग की हत्या भीड़ ने कर दी थी। देवास जिले के कन्नौद में एक महिला की पिटाई की गई। बीजेपी ने कहा- तबादला उद्योग से कानून-व्यवस्था चौपट, बढ़ रहे अपराध।

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भले मॉब लिंचिंग रोकने के लिए नया कानून लाने की बात कही हो। लेकिन, उनके राज में हिंसा पर उतारू भीड़ को इससे कोई फर्क पड़ता नहीं दिख रहा। ताजा घटना में राजधानी भोपाल में भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में एक युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी।

इससे पहले नीमच जिले में एक बुजुर्ग की हत्या भीड़ ने मोर चोरी के शक में कर दी थी। रायसेन में भी इसी तरह की घटना हुई थी। उससे पहले देवास जिले के कन्नौद में भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में एक महिला की पिटाई की थी।

इन घटनाओं को लेकर राज्य के गृह मंत्री बाला बच्चन ने शनिवार (जुलाई 20, 2019) को कहा था कि सरकार मॉब लिंचिंग रोकने के लिए कृत संकल्पित है और दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी। वहीं,राज्य के पूर्व मंत्री और भाजपा विधायक राजेंद्र शुक्ल ने कहा है कि कमलनाथ राज्य में तबादला उद्योग चल रहा है। इससे कानून-व्यवस्था चौपट हो गई है और अपराध बढ़ रहे हैं।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक भोपाल के टीटी नगर थाना क्षेत्र के बाणगंगा में भीड़ ने बच्चा चोरी के शक में एक युवक की जमकर पिटाई की। पुलिस के पहुॅंचने पर भी भीड़ का गुस्सा कम नहीं हुआ। हॉलांकि किसी तरह पुलिस युवक को भीड़ से बचाने में कामयाब रही। पूछताछ में पता चला कि भीड़ के हत्थे चढ़ा विशाल गिरी वाहन चोर है। टीटी नगर के थाना प्रभारी संजीव कुमार ने वीडियो फुटेज के आधार पर कार्रवाई करने की बात कही है।

वहीं, नीमच में बुजुर्ग की पीट-पीट कर हत्या किए जाने के मामले में पुलिस ने नौ लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की रात को कुकडेश्वर थाना क्षेत्र के लसूरिया आतरी गांव में भीड़ ने मोर की चोरी करने के शक में तीन लोगों को पकड़ा और उनकी पिटाई कर दी। भीड़ की पिटाई से हीरा लाल (58) की मौत अस्पताल ले जाने के दौरान हो गई।

न्यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार बकरा चोरी के मामले में नीमच जिले में ही पिछले दिनों भीड़ ने तीन लोगों को मारा था और उनकी मोटर साइकिल जला दी थी। उस मामले में पुलिस ने कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -