Saturday, May 21, 2022
Homeदेश-समाजसोनम कपूर के घर से ₹2.4 करोड़ के गहने-कैश की चोरी: पति के साथ...

सोनम कपूर के घर से ₹2.4 करोड़ के गहने-कैश की चोरी: पति के साथ पकड़ी गई नर्स, कभी हिरोइन के ससुर से हुई थी ₹27 करोड़ की ठगी

चोरी के बारे में सबसे पहले सोनम कपूर के पति आनंद आहूजा की दादी सरला आहूजा को पता चला। 11 फरवरी को जब सरला आहूजा ने अपनी अलमारी चेक की तो पाया कि गहने और नकदी गायब हैं।

बॉलीवुड एक्ट्रेस सोनम कपूर के दिल्ली वाले घर यानी ससुराल से कैश और ज्वेलरी चोरी करने के मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। इस मामले में सोनम के घर में काम करने वाली एक नर्स को उसके पति के साथ गिरफ्तार किया गया है। इन पर आरोप है कि इन्होंने फरवरी में अमृता शेरगिल मार्ग स्थित अभिनेत्री के घर से कथित तौर पर 2.4 करोड़ रुपए की नकदी और आभूषण चोरी किए थे।

पुलिस ने बताया कि सोनम कपूर की सास की देखभाल नर्स अपर्णा रूथ विल्सन करती थी। उसका पति नरेश कुमार सागर, शकरपुर में एक निजी फर्म में अकाउंटेंट है। पुलिस के मुताबिक चोरी 11 फरवरी को हुई थी और 12 दिन बाद 23 फरवरी को तुगलक रोड पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज कराई गई थी। यह FIR सोनम कपूर और उनके पति आनंद आहूजा के मैनेजर ने दर्ज करवाई थी। इस घर में 20 लोग काम करते हैं। सोनम के घर से नकदी और जेवर चोरी के आरोप में पति-पत्नी को दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मंगलवार (12 अप्रैल 2022) रात छापेमारी में गिरफ्तार किया।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने इसकी जानकारी देते हुए बताया, “दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने नई दिल्ली जिले की स्पेशल स्टाफ ब्रांच की एक टीम के साथ मंगलवार रात सरिता विहार में छापेमारी की। उन्होंने गुनाह कबूल कर लिया, जिसके बाद विल्सन और उसके पति को पकड़ लिया गया। दोनों की उम्र 31 साल है।” हालाँकि सूत्रों के मुताबिक अभी तक चोरी के जेवरात और नकदी बरामद नहीं हो पाई है। मामले में आगे की जाँच जारी है और पुलिस अमृता शेरगिल मार्ग स्थित सोनम कपूर के घर पर काम करने वाले ज्यादातर लोगों से पहले ही पूछताछ कर चुकी है। उन्होंने कहा कि तुगलक रोड पुलिस स्टेशन ने मामले को जाँच के लिए नई दिल्ली जिले की स्पेशल स्टाफ ब्रांच को ट्रांसफर कर दिया था। अपराध शाखा भी इस मामले की जाँच कर रही है।

पिंकविला की रिपोर्ट के अनुसार चोरी के बारे में सबसे पहले सोनम कपूर के पति आनंद आहूजा की दादी सरला आहूजा को पता चला। 11 फरवरी को जब सरला आहूजा ने अपनी अलमारी चेक की तो पाया कि गहने और नकदी गायब हैं। 23 फरवरी को उन्होंने चोरी की शिकायत दर्ज कराने के लिए पुलिस से संपर्क किया। सरला आहूजा ने अपनी शिकायत में कहा कि उन्होंने आखिरी बार 2 साल पहले गहनों को चेक किया था। दी गई जानकारी के आधार पर, पुलिस ने मामले में संदिग्ध की पहचान करने के लिए सीसीटीवी फुटेजों की जाँचकी। रिपोर्ट के मुताबिक, सोनम के ससुर हरीश आहूजा अपनी पत्नी प्रिया आहूजा और माँ सरला आहूजा के साथ दिल्ली के अमृता शेरगिल मार्ग स्थित स्थित आवास में रहते हैं।

इससे पहले सोनम कपूर के ससुर साइबर ठगी का शिकार हो गए थे। ठगों ने रिबेट ऑफ स्टेट एंड सेंट्रल टैक्सेस एंड लेवीज (RoSCTL) लाइसेंस के जरिए इस ठगी को अंजाम देते हुए उनसे 27 करोड़ रुपए से अधिक ठग लिए थे। इस मामले में पुलिस ने 9 लोगों को गिरफ्तार किया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

एक चिंगारी और पूरे भारत में लग जाएगी आग… कैम्ब्रिज में बैठ राहुल गाँधी ने उगला देश विरोधी जहर, कहा- हालात अच्छे नहीं

कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ने यूके के कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी में 'आइडियाज फॉर इंडिया' के नाम पर जम कर नकारात्मकता फैलाई। पढ़िए क्या-क्या कहा।

PM मोदी की लोकप्रियता बरकरार, 44.77 प्रतिशत लोग उनके कार्यों से संतुष्ट: मुख्यमंत्रियों में असम के CM सरमा आगे, 43% खुश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अभी लोगों के बीच सर्वाधिक लोकप्रिय हैं। वहीं, मुख्यमत्री के रूप में असम के सीएम हिमंत बिस्व सरमा सबसे आगे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
187,690FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe