Thursday, April 18, 2024
Homeदेश-समाजइंस्टाग्राम पर हिन्दू घृणा: माँ सीता को भद्दी गालियाँ, मुस्लिम के पास जाने की...

इंस्टाग्राम पर हिन्दू घृणा: माँ सीता को भद्दी गालियाँ, मुस्लिम के पास जाने की बात और अश्लील फोटो

इंस्टाग्राम पोस्ट में इसी पेज पर बताया गया है कि 'राम ने सीता से कहा कि मैं नामर्द हूँ और तू किसी मुस्लिम के पास जाकर...'। इस पेज के लगभग हर पोस्ट पर हिन्दुओं ने कड़ा विरोध दर्ज कराया है और काफी रिपोर्टिंग भी की गई है लेकिन अब तक इंस्टाग्राम ने इस पेज को हटाया नहीं है।

इंस्टाग्राम को धीरे-धीरे हिन्दू विरोध और हिन्दू घृणा का हब बनाया जा रहा है। इसी क्रम में एक व्यक्ति ने एक ऐसा पेज बनाया है, जहाँ हिन्दू देवी-देवताओं को भद्दी-भद्दी गालियाँ दी जाती हैं। इस पेज पर इस्लामिक हस्तियों को हिन्दू देवी-देवताओं से ज्यादा श्रेष्ठ बता कर दिखाया जाता है। इस पेज का नाम ही माँ सीता को अश्लील गाली देते हुए रखा गया है। साथ ही यूजरनेम में हिन्दुओं को ‘हिजड़ा’ बताया गया है। इसके बाद हिंदुत्व को अश्लील गालियाँ दी गई हैं।

इंस्टाग्राम पर ऐसे फैल रहा हिन्दू घृणा

इस इंस्टाग्राम पेज के डिस्क्रिप्शन में लिखा है कि यहाँ ‘राम और सीता की सेक्स स्टोरीज’ उपलब्ध हैं। इसकी जो पहली ही पोस्ट है, उसमें रावण और एक महिला की तस्वीर दिख रही है (किसी सीरियल से) और डिस्क्रिप्शन में उस महिला को माँ सीता बताया गया है। साथ ही लिखा गया है; “सीता ने राम से कहा कि मुझे तेरे जैसा कोई नामर्द नहीं चाहिए। कोई ऐसा चाहिए जो…!” इसके बाद कुछ अश्लील बातें लिखी हुई हैं।

माँ सीता के बारे में लिखी अश्लील बातें

साथ ही एक अन्य पोस्ट में आपत्तिजनक अवस्था में दो लोगों की तस्वीर है, जिन्हें माँ सीता और भगवान श्रीकृष्ण बताया गया है। लिखा है कि ये दोनों ‘लेस्बियन’ कर रहे हैं। इसके बाद दोनों को माँ की गाली दी गई है। तीसरे पोस्ट में एक महिला को किसी टोपी पहने दढ़ियल के साथ दिखाया गया है। लिखा है- “एक ही तो ख्वाब है बस। सीता का गीता पर बैठ के…!” इस चित्र में उक्त दढ़ियल शख्स को एक महिला के साथ दिखाया गया है।

सोशल मीडिया पर बड़ी संख्या में आक्रोशित लोगों ने इस पेज को रिपोर्ट करने की अपील की। इस तरह के इंस्टाग्राम पेज बना कर हिन्दुओं की भावनाओं को ठेस पहुँचाई जा रही है, जिससे लोग नाराज़ हैं। एक पोस्ट में तो हद ही कर दी गई। इसमें एक नंगी महिला को शिवलिंग के साथ दिखाया गया है। साथ ही ‘सीता की जवानी है सेक्सी‘ लिखी हुई है। फोटो को एडिट कर के उसमें अश्लील बातें लिखी हुई हैं और समुदाय विशेष के लोगों को श्रेष्ठ बताते हुए अश्लीलता फैलाई गई है।

लोग आक्रोशित, फिर भी कोई कार्रवाई नहीं

एक अन्य इंस्टाग्राम पोस्ट में इसी पेज पर बताया गया है कि ‘राम ने सीता से कहा कि मैं नामर्द हूँ और तू किसी मुस्लिम के पास जाकर...’। इस पोस्ट में भी अश्लील बातें लिखी हुई हैं। लगभग इस पेज के हर पोस्ट पर हिन्दुओं ने कड़ा विरोध दर्ज कराया है और काफी रिपोर्टिंग भी की गई है लेकिन अब तक इंस्टाग्राम ने इस पेज को हटाया नहीं है। इससे लोग गुस्से में हैं। लोग पूछ रहे हैं कि क्या ये सोशल साइट्स हिन्दू-घृणा को प्रमोट करते हैं?

माँ सीता के मुस्लिम के पास जाने की बातें लिखी हुई हैं

एक इंस्टाग्राम पोस्ट में एक तरफ किसी महिला और एक तरफ किसी इस्लामी आक्रांता की फोटो है। दोनों को ‘मैच’ बताते हुए इसमें भी माँ सीता को लेकर अश्लील बातें लिखी हुई हैं। इसके अलावा भगवान श्रीकृष्ण को गाली देते हुए भी एक इस्टाग्राम पेज है, जिसे रिपोर्टिंग के बाद डिलीट कर दिया गया है। इंस्टाग्राम पर ऐसे कई पेज चल रहे हैं लेकिन न तो पुलिस और न ही सोशल साइट ने कोई कार्रवाई की है।

हिन्दू देवी-देवताओं का मजाक उड़ाना आम

हाल ही में भगवान राम और सीता पर आपत्तिजनक कमेंट करने के कारण फारूकी मुनव्वर पर FIR दायर की गई थी। बॉलीवुड के एक गाने का जिक्र करते हुए फारूकी कह रहा था, “मेरा पिया घर आया ओ राम जी। राम जी डोंट गिव अ फ़*** अबाउट पिया। यह सुन राम जी कहते हैं मैं खुद चौदह साल से घर नहीं गया। अगर सीता ने सुन लिया, वो तो शक करेगी। सीता को तो माधुरी पे पहले से ही शक है। वो गाना है तेरा करूँ गिन-गिन इंतजार। उसे लग रहा है वनवास गिन रही है 14 पर आकर रुक गई।”

एक मामला सामने आया था, जिसमें वासु यादव नाम के एक फेसबुक अकाउंट से हिन्दू देवी-देवताओं के अश्लील चित्र बनाकर बेहूदा सन्देशों के साथ पब्लिश किया गया था। ट्विटर पर इन तस्वीरों को अभय पंडित नाम के शख्स ने ट्वीट करते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस के साथ ही उन्नाव पुलिस को भी टैग किया था। उन्नाव पुलिस ने फौरन संज्ञान लेते हुए लिखा था, “उक्त आईडी/अकाउंट के विरुद्ध साइबर सेल द्वारा आवश्यक विधिक कार्यवाही की जा रही है।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हलाल-हराम के जाल में फँसा कनाडा, इस्लामी बैंकिंग पर कर रहा विचार: RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने भारत में लागू करने की...

कनाडा अब हलाल अर्थव्यवस्था के चक्कर में फँस गया है। इसके लिए वह देश में अन्य संभावनाओं पर विचार कर रहा है।

त्रिपुरा में PM मोदी ने कॉन्ग्रेस-कम्युनिस्टों को एक साथ घेरा: कहा- एक चलाती थी ‘लूट ईस्ट पॉलिसी’ दूसरे ने बना रखा था ‘लूट का...

त्रिपुरा में पीएम मोदी ने कहा कि कॉन्ग्रेस सरकार उत्तर पूर्व के लिए लूट ईस्ट पालिसी चलाती थी, मोदी सरकार ने इस पर ताले लगा दिए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe