Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजमौलवी ने झाड़-फूँक की आड़ में 15 साल की लड़की से किया रेप, किसी...

मौलवी ने झाड़-फूँक की आड़ में 15 साल की लड़की से किया रेप, किसी को कुछ नहीं बताने की दी धमकी: यूपी पुलिस ने दबोचा

मौलाना फखरे आलम ने 15 वर्षीय लड़की के साथ झाड़-फूँक की आड़ में कथित तौर पर उसका रेप किया और उसे इस बारे में किसी को कुछ ना बताने की भी धमकी दी।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से नाबालिग लड़की से बलात्कार करने के मामले में एक मौलवी को गिरफ्तार किया गया है। मौलवी का नाम फखरे आलम (Phakhre Alam) बताया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि झाड़-फूँक के नाम पर बच्ची से रेप करने वाले मस्जिद के मौलवी को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसने लड़की को किसी को कुछ नहीं बताने की धमकी दी थी। फखरे आलम के खिलाफ पॉक्सो की सम्बंधित धाराओं और आईपीसी की धारा 406, 376 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

मोहनलालगंज थाना अध्यक्ष कुलदीप दुबे ने बताया कि लखनऊ के मोहनलालगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत कनकहा गाँव में मौलवी एक किराए के कमरे में झाड़-फूँक करता था। मौलाना फखरे आलम ने 15 वर्षीय लड़की के साथ झाड़-फूँक की आड़ में कथित तौर पर उसका रेप किया और उसे इस बारे में किसी को कुछ ना बताने की भी धमकी दी। हालाँकि, पुलिस ने आरोपित मौलवी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लड़की मौलवी के धमकाने के बाद भी नहीं डरी। उसने घर पहुँचते ही अपनी माँ को घटना के बारे में बताया। लेकिन माँ ने बदनामी के डर से किसी को भी ये बात नहीं बताई। जब युवती के पिता स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर मुंबई से अपने घर आए थे, तब उसने उन्हें मौलाना की काली करतूततों के बारे में बताया। इसके बाद पिता ने मोहनलालगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई। शिकायत के आधार पर पुलिस ने मौलाना फखरे आलम के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 और पोक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

गौरतलब है कि पिछले महीने यानी 28 जुलाई को संभल जिले के एक मस्जिद में 6 साल की बच्ची से रेप करने का मामला सामने आया था। बच्ची से रेप करने के आरोप में पुलिस ने एक मौलाना को गिरफ्तार किया था। आरोपित ओवैस मस्जिद में मौलवी है और पीड़ित मौलवी के पास दीनी (इस्लामिक शिक्षा) शिक्षा लेने के लिए जाती थी। लेकिन उसकी नीयत खराब हुई और उसने बच्ची को ही हवस का शिकार बना लिया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘एंजेल टैक्स’ खत्म होने का श्रेय लूट रहे P चिदंबरम, भूल गए कौन लेकर आया था: जानिए क्या है ये, कैसे 1.27 लाख StartUps...

P चिदंबरम ने इसके खत्म होने का श्रेय तो ले लिया, लेकिन वो इस दौरान ये बताना भूल गए कि आखिर ये 'एंजेल टैक्स' लेकर कौन आया था। चलिए 12 साल पीछे।

पत्रकार प्रदीप भंडारी बने BJP के राष्ट्रीय प्रवक्ता: ‘जन की बात’ के जरिए दिखा चुके हैं राजनीतिक समझ, रिपोर्टिंग से हिला दी थी उद्धव...

उन्होंने कर्नाटक स्थित 'मणिपाल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' (MIT) से इलेक्ट्रॉनिक एवं कम्युनिकेशंस में इंजीनियरिंग कर रखा है। स्कूल में पढ़ाया भी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -