Saturday, June 15, 2024
Homeदेश-समाजरेप कर वीडियो बनाया, जबरन धर्मांतरण कर निकाह, घर से हटवाई भगवान की मूर्तियाँ:...

रेप कर वीडियो बनाया, जबरन धर्मांतरण कर निकाह, घर से हटवाई भगवान की मूर्तियाँ: उदयपुर में ग्राम विकास अधिकारी पर केस

पुलिस को दी शिकायत में पीड़िता ने बताया है कि नशीला पदार्थ पिलाकर अजमल खान ने उसे बंधक बना लिया। इसके बाद दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बनाया। इस वीडियो के सहारे वह ब्लैकमेल कर डराने-धमकाने लगा।

राजस्थान के उदयपुर में एक ग्राम विकास अधिकारी पर रेप और जबरन धर्म परिवर्तन को लेकर मामला दर्ज किया गया है। आरोपित की पहचान 57 साल के अजमल खान के तौर पर हुई है। 38 साल की पीड़िता को बंधक बनाकर रेप करने, वीडियो बनाने, जबरन धर्मांतरण कर निकाह करने और मारपीट करने का आरोप उस पर है। अजमल खान दो निकाह पहले भी कर चुका है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला उदयपुर के सविना थाना क्षेत्र का है। पुलिस को दी शिकायत में पीड़िता ने बताया है कि नशीला पदार्थ पिलाकर अजमल खान ने उसे बंधक बना लिया। इसके बाद दुष्कर्म कर अश्लील वीडियो बनाया। इस वीडियो के सहारे वह ब्लैकमेल कर डराने-धमकाने लगा।

पीड़ित महिला का आरोप है कि अजमल ने उससे कहा था कि यदि वह उसकी बात नहीं मानेगी तो वह उसकी 8 साल की बेटी का अपहरण कर उसे बेच देगा। इससे महिला बेहद डर गई। पीड़िता ने कहा है कि धमकियों और ब्लैकमेल के बीच अजमल ने 17 दिसंबर 2021 को उसका जबरन धर्मांतरण कराया और फिर उससे निकाह कर लिया। धर्मांतरण और निकाह के बाद अजमल ने महिला और उसकी बेटी का नाम बदलवा दिया। उसने पीड़िता के घर से हिंदू देवी-देवताओं की मूर्तियाँ और फोटो हटवा दी।

दुष्कर्म और जबरन धर्मांतरण का शिकार हुई पीड़िता का कहना है कि अजमल खान ने उससे कहा था कि उसकी शादी नहीं हुई। लेकिन बाद में पता चला कि वह पहले से शादीशुदा है। महिला ने आरोप लगाया है कि निकाह के बाद से अजमल खान आए दिन उसके साथ मारपीट करता था। 2 अप्रैल 2023 को पीड़िता को पता चला कि अजमल अपनी पहली पत्नी के पास चला गया है। इस पर वह उसके घर जा पहुँची। वहाँ अजमल ने पीड़िता के साथ बेरहमी से मारपीट की। मारपीट में पीड़िता की आँख और हाथ पर गंभीर चोट आई है।

इसके बाद पीड़ित महिला ने स्थानीय सविना थाने पहुँचकर आरोपित अजमल के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। वहीं, अजमल खान ने भी महिला के खिलाफ धमकी देकर पैसे हड़पने का आरोप लगाया। अजमल ने कहा है कि महिला ने उसे कई बार धमकी दी। इस पूरे मामले में पुलिस का कहना है कि दुष्कर्म और धर्मांतरण को लेकर महिला ने शिकायत दर्ज कराई है। मामले की जाँच की जा रही है। आरोपित अजमल खान ग्राम कोटड़ा में मेवाड़ों का मठ ग्राम पंचायत में ग्राम विकास अधिकारी है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अभिव्यक्ति की आज़ादी के बहाने झूठ फैला कर किसी को बदनाम नहीं कर सकते’: दिल्ली हाईकोर्ट से कॉन्ग्रेस नेताओं को झटका, कहा – हटाओ...

कोर्ट ने टीवी डिबेट का फुटेज देख कर कहा कि प्रारंभिक रूप से लगता है कि रजत शर्मा ने किसी गाली का इस्तेमाल नहीं किया। तीनों कॉन्ग्रेस नेताओं ने फैलाया झूठ।

साथ काम करने वाले और एक जैसा सोचने वाले एक-दूसरे के दीवाने होते हैं? प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इटली की PM मेलोनी की मीम...

सोशल मीडिया पर यह देखने में आया है कि पीएम मोदी और इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी को लेकर मजाक में अजीबोगरीब मीम एवं चुटकुले बनाए जा रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -