Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाजतेलंगाना के कॉन्ग्रेस जिला अध्यक्ष पर रेप की FIR, महिला कार्यकर्ता का दावा- फाइव...

तेलंगाना के कॉन्ग्रेस जिला अध्यक्ष पर रेप की FIR, महिला कार्यकर्ता का दावा- फाइव स्टार होटल में बुलाकर की जबर्दस्ती

यह पहला मौका नहीं है जब रेड्डी पर इस तरह का आरोप लगा है। पिछले साल भी एक महिला ने होटल में बुलाकर रेप करने का मामला उसके खिलाफ दर्ज कराया था। इस संबंध में हैदराबाद के पंजागट्टा पुलिस थाने में रेप और धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया था।

तेलंगाना कॉन्ग्रेस के एक नेता के खिलाफ रेप का मामला दर्ज हुआ है। ये नेता नारायणपेट जिले के अध्यक्ष कुंभम शिवकुमार रेड्डी हैं। पार्टी की एक महिला कार्यकर्ता ने उन पर बेंगलुरु के फाइव स्टार होटल में जबर्दस्ती करने के आरोप लगाए हैं।

महिला की शिकायत पर कर्नाटक पुलिस ने कब्बन पार्क थाने में रेड्डी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। रिपोर्ट के अनुसार घटना अक्टूबर 2021 की है। लेकिन महिला ने 26 अगस्त 2023 को इसको लेकर शिकायत दी। महिला का कहना है कि रेड्डी ने उसे मिलने के लिए होटल बुलाया और फिर उसके साथ जबरन संबंध बनाए।

पीड़ित महिला ने ब्लैकमेल करने के भी आरोप लगाए हैं। उसने बताया है कि रेड्डी ने रेप का वीडियो भी बनाया था। वह उसकी तस्वीरें और वीडियो वायरल करने की धमकी देता था।

पिछले साल भी कॉन्ग्रेस नेता पर लगा था रेप का आरोप

यह पहला मौका नहीं है जब रेड्डी पर इस तरह का आरोप लगा है। पिछले साल भी एक महिला ने होटल में बुलाकर रेप करने का मामला उसके खिलाफ दर्ज कराया था। इस संबंध में हैदराबाद के पंजागट्टा पुलिस थाने में रेप और धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया था।

शिवकुमार रेड्डी विधानसभा का चुनाव भी लड़ चुका है। 2018 में टिकट नहीं मिलने पर उसने कॉन्ग्रेस छोड़ दी थी। फिर बहुजन लेफ्ट फ्रंट के टिकट पर चुनाव लड़ा। चुनावी पराजय के बाद वह फिर से कॉन्ग्रेस में लौट आया। इसके बाद उसे नारायणपेट जिले का अध्यक्ष बनाया गया।

कॉन्ग्रेस के कई नेताओं पर पूर्व में भी रेप के आरोप लग चुके हैं। हरजीत यादव नाम के कॉन्ग्रेस नेता को सितंबर 2022 में रेप के आरोप में दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उसके खिलाफ एक एयर होस्टेस ने रेप और अप्राकृतिक कुकर्म का मामला दर्ज कराया था। रेप से पहले पीड़िता को शराब पिलाई गई थी। शादीशुदा हरजीत की पत्नी भी कॉन्ग्रेस से जुड़ी हुई थी।

इसी तरह अक्टूबर 2022 में छत्तीसगढ़ के महेंद्रगढ़ जिले में 16 साल की एक नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने यूथ कॉन्ग्रेस के जिला अध्यक्ष मोहम्मद शाहनवाज सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। बिलासपुर के एक होटल में ले जाकर नाबालिग से गैंगरेप किया गया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

एयरपोर्ट, मेडिकल कॉलेज, खेल के मैदान, गंगा पर पुल, पॉवर प्लांट… बजट 2024 में बिहार की बल्ले-बल्ले, एक्सप्रेसवे का बिछेगा जाल

वित्त मंत्री ने बिहार में सड़क के लिये 26 हजार करोड़ रुपये का आवंटन रखा है। पटना-पूर्णिया के लिए एक्सप्रेस-वे बनेगा. बक्सर-भागलपुर के लिए एक्सप्रेस-वे बनेगा।

जनजातीय समाज के 63000 गाँवों का विकास, कामकाजी महिलाओं के लिए हॉस्टल, छोटे कारीगरों के लिए अंतरराष्ट्रीय बाजार: जानिए बजट 2024 में और क्या-क्या

महिलाओं एवं कन्याओं से संबंधित योजनाओं के लिए 3 लाख करोड़ रुपए की व्यवस्था की गई है। उत्तर-पूर्व में भारतीय डाक के 100 से अधिक शाखाएँ खोली जाएँगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -