Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजजीनत से शादी कर बुरा फँसा सचिन शर्मा, लड़की के मुस्लिम परिजनों के दबाव...

जीनत से शादी कर बुरा फँसा सचिन शर्मा, लड़की के मुस्लिम परिजनों के दबाव में इस्लाम कबूलने को विवश

सचिन कह रहा है कि उसे धर्म परिवर्तन में कोई परेशानी नहीं है, लेकिन उसे इस्लाम के बारे में जानकारी नहीं है। इस पर लड़की के परिजन कहते हैं कि वो धीरे-धीरे हो जाएगी। मुसलमान बनने के लिए उसे वो करना होगा, जो वे बोलेंगे। अगर नहीं माने तो जेल जाने के लिए तैयार हो जाओ।

उत्तर प्रदेश में बरेली के कैंट थाना क्षेत्र में रहने वाले सचिन शर्मा (Sachin Sharma) अपने ही गाँव की एक मुस्लिम युवती से शादी करके बुरा फँस गए हैं। सचिन अब अपने ससुरालियों के दबाव और प्रताड़ना से तंग आकर धर्म परिवर्तन (Religious conversion) करके मुस्लिम बनने को भी तैयार हो गए हैं। एक वायरल ऑडियो में सचिन जीनत की माँ से कह रहा है कि उसे धर्म परिवर्तन करने से कोई परेशानी नहीं है। अब तो उसके परिजन भी उसके खिलाफ हो गए हैं। धर्म परिवर्तन के बाद तो वैसे भी वह अपने घर में नहीं रह पाएगा।

जानकारी के मुताबिक, बरेली कैंट इलाके में रहने वाले सचिन का जीनत के साथ काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों ने बीते दिनों (3-4दिन पहले) घर से भाग कर मंदिर में शादी कर ली थी। सचिन से शादी करने के बाद जीनत ने अपना नाम बदलकर ज्योति रख लिया था। इस बात की जानकारी जब जीनत के परिवार वालों को हुई तो उन्होंने उसे नाबालिग बताते हुए सचिन पर मुकदमा दर्ज करा दिया था। वहीं, युवती ने अपने परिजनों से जान का खतरा जताते हुए पुलिस से सुरक्षा की गुहार लगाई थी। वह अपना आधार कार्ड लेकर थाने पहुँची और पुलिस को बताया कि वह बालिग है।

बताया जा रहा है कि जीनत के घरवाले सचिन पर धर्म परिवर्तन कर मुसलमान बनने और जीनत से निकाह कर उसके साथ रहने का दबाव बना रहे थे। इस बात का ऑडियो भी वायरल हो रहा है, जिसमें एक महिला जीनत को बेटी बोलते हुए सचिन से कह रही है कि वह धर्म परिवर्तन कर मुसलमान बन जाए। उसके परिवार वाले मुसलमान बनाने के बाद उन्हें साथ रखने को तैयार हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, वीडियो में सचिन कह रहा है कि उसे धर्म परिवर्तन में कोई परेशानी नहीं है, लेकिन उसे इस्लाम के बारे में जानकारी नहीं है। इस पर लड़की के परिजन कहते हैं कि वो धीरे-धीरे हो जाएगी। मुसलमान बनने के लिए उसे वो करना होगा, जो वे बोलेंगे। अगर नहीं माने तो जेल जाने के लिए तैयार हो जाओ। ये सब सुनने के बाद सचिन धर्म परिवर्तन को तैयार हो गया। महिला ने कहा है कि सचिन के धर्म परिवर्तन कर निकाह करने के बाद वह मुकदमे में राजीनामा बनाकर केस वापस लें लेंगे।

बता दें कि जीनत और सचिन की शादी का एक वीडियो सामने आया था, जिसमें लड़की दुल्हन के रूप में दिखाई दे रही है। उसने खुद को नबीनगर की बताया है। जीनत के माथे पर बिंदी भी लगी है। पीछे भगवान विष्णु की तस्वीर दिखाई दे रही है। जीनत की माँ ने सचिन के खिलाफ अपनी बेटी को बहला-फुसलाकर ले जाने की शिकायत की थी। यह शिकायत बरेली के कैंट थाने में दी गई थी। मामला दो सम्प्रदायों का था, इसलिए पुलिस ने तुरंत केस दर्ज कर जाँच शुरू कर दी थी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जो प्रधानमंत्री है खालिस्तानी आतंकियों का ‘हमदर्द’, उसने अब दिलजीत दोसांझ को दिया ‘सरप्राइज’: PM ट्रुडो से मिलकर बोले भारतीय सिंगर- विविधता कनाडा की...

कनाडा पीएम ट्रुडो जो हमेशा से खालिस्तानी आतंकियों के 'हमदर्द' बनकर रहे उन्होंने हाल में दिलजीत दोसांझ को कनाडा में 'सरप्राइज' दिया।

कॉन्ग्रेस के चुनावी चोचले ने KSRTC का भट्टा बिठाया, ₹295 करोड़ का घाटा: पहले महिलाओं के लिए बस सेवा फ्री, अब 15-20% किराया बढ़ाने...

कर्नाटक में फ्री बस सेवा देने का वादा करना कॉन्ग्रेस के लिए आसान था लेकिन इसे लागू करना कठिन। यही वजह है कि KSRTC करोड़ों के नुकसान में है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -