Wednesday, May 22, 2024
Homeदेश-समाजबीवी के सामने रियाज नाबालिग से करता कुकर्म: 7 महीने से कैद कर 18...

बीवी के सामने रियाज नाबालिग से करता कुकर्म: 7 महीने से कैद कर 18 घंटे कराता काम और खाने में देता बिस्किट, भागने पर तलवा जलाया

नाबालिग बिहार के दरभंगा जिले के हयाघाट बिलासपुर का रहने वाला है। उसके घर की आर्थिक स्थिति बेहद खराब है। उसके पिता ने गाँव के ही रहने वाले रियाज और उसकी बीवी रुही के साथ काम करने के लिए उसे जयपुर भेजा था।

राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur, Rajasthan) में एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसे सुनकर मानवता भी शर्मसार भी हो जाएगी। शौहर मोहम्मद रियाज (27) और बीवी रुही परवीन (25) ने एक नाबालिग बच्चों के साथ ना सिर्फ मारपीट की, बल्कि शराब के नशे में रियाज उसके साथ कुकर्म भी किया। इतना ही नहीं, नाबालिग बंधकर बनाकर रखा गया और खाने के नाम पर उसे बिस्किट और पानी दिया जाता है। पुलिस ने रुही को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि रियाज फरार है।

मामला जयपुर के मक्का मस्जिद इलाके का है। मंगलवार (22 मार्च) को 12 साल का एक बच्चा रेंगकर छत पर पहुँचा और वहाँ से वह रोड पर पहुँच गया। गुजरते लोगों से अपनी जान बचाने की गुहार लगाते हुए मदद माँगने लगा। स्थानीय लोगों ने बच्चे की हालत देखकर पुलिस और चाइल्ड हेल्पलाइन को फोन कर मामले की जानकारी दी। लोगों का कहना था कि उन्होंने इस बच्चे को कॉलोनी में पहले कभी नहीं देखा था।

सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुँची और बच्चे को देखा तो उसके शरीर पर हर तरफ जख्म थे। उसके तलवे जले हुए थे और वह अपने खड़ा नहीं हो पा रहा था। उसने बताया कि रुही ने उसे छत की सफाई के लिए भेजा था और वह रेंगते हुए पड़ोसी के छत पर चला गया और सीढ़ियों से होता रोड पर चला आया।

दैनिक भास्कर के अनुसार, पूछताछ में नाबालिग ने पुलिस को बताया कि दोनों शौहर-बीवी काम के बहाने उसे अपने साथ लेकर आए थे। उसे सुबह 7 बजे से रात के 12 बजे तक काम कराया जाता था। जब उसे भूख लगती थी तो उसे खाने के लिए बिस्किट और पानी देते थे। दोनों उसके साथ रोजाना मारपीट करते थे।

बच्चे का कहना है कि रियाज शराब के नशे में उसके साथ कुकर्म करता था और उसकी बीवी उसका साथ देती थी। जब उसने भागने की कोशिश की तो उसके तलवे जला दिए। बच्चे का कहना है कि उसे बंधक बनाकर रखा गया था और पिछले 7 महीने से उसने धूप नहीं देखा है। उससे चूड़ियाँ बनाने के साथ घर के साथ काम कराए जाते थे।

बच्चा बिहार के दरभंगा जिले के हयाघाट बिलासपुर का रहने वाला है। उसके घर की आर्थिक स्थिति बेहद खराब है। उसके पिता ने गाँव के ही रहने वाले इन दोनों आरोपित के साथ काम करने के लिए उसे जयपुर भेज दिया। बच्चा जब भी अपने माता-पिता से बात करने के लिए कहता था तो उसे जबरन कहलवाया जाता था कि वह जयपुर में ठीक है और उसे कोई दिक्कत नहीं है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जम्मू-कश्मीर में फिर से 370 बहाल करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार, कहा- फैसला सही था: CJI की बेंच ने पुनर्विचार याचिकाओं को किया...

सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने पर दिए गए निर्णय को लेकर दाखिल पुनर्विचार याचिकाओं को खारिज कर दिया।

‘दिखाता खुद को सेकुलर है, पर है कट्टर इस्लामी’ : हिंदू पीड़िता ने बताया आकिब मीर ने कैसे फँसाया निकाह के जाल में, ठगे...

पीड़िता ने ऑपइंडिया को बताया कि आकिब खुद को सेकुलर दिखाता है, लेकिन असल में वो है इस्लामवादी। उसने महिला से कहा हुआ था वह हिंदू देवताओं को न पूजे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -