Friday, July 30, 2021
Homeदेश-समाजसुप्रीम कोर्ट के 50% से ज्यादा स्टाफ संक्रमित, घर से चलेगी अदालत: 24 घंटे...

सुप्रीम कोर्ट के 50% से ज्यादा स्टाफ संक्रमित, घर से चलेगी अदालत: 24 घंटे में कोरोना के 1.68 लाख नए केस

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि देश में अब तक 10.45 करोड़ से अधिक वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है, 'टीका उत्सव' के पहले दिन लगभग 30 लाख खुराकें दी गई। भारत की औसत खुराक प्रति दिन 40 लाख का आँकड़ा पार कर गई है, जो विश्व स्तर पर सबसे अधिक है।

देश में कोरोना संक्रमण के मामलों में बीते कुछ दिनों में रिकॉर्ड वृद्धि देखने को मिली है। देश का सर्वोच्च न्यायालय भी संक्रमण से अछूता नहीं रहा है। खबरों के अनुसार सुप्रीम कोर्ट के 50 प्रतिशत से अधिक कर्मचारी कोरोना संक्रमित हैं। शनिवार (अप्रैल 10, 2021) तक यहाँ 44 पॉजिटिव केस सामने आए। इसके चलते सुप्रीम कोर्ट के जजों ने अपने-अपने घरों से मामलों की सुनवाई करने का फैसला किया है।

इस बाबत सुप्रीम कोर्ट द्वारा जारी किए गए नोटिस के मुताबिक इस दौरान सुप्रीम कोर्ट परिसर को सैनिटाइज किया जाएगा और, सभी बेंच अपने निर्धारित समय से 1 घंटे की देरी से बैठेगी। नोटिस के मुताबिक जो बेंच 10:30 पर बैठती है वह 11:30 पर और जो बेंच 11 बजे बैठती है, वह दोपहर 12 बजे बैठेगी।

सुप्रीम कोर्ट के सेक्रेटरी जनरल ने कहा है कि वे कोरोना संक्रमित होने वालों का डाटा कलेक्ट कर रहे हैं। उनके संपर्क आए लोगों की ट्रेसिंग की जा रही है। कोर्ट परिसर को सेनेटाइज करने का काम चल रहा है। इससे पहले दिल्ली में कोरोना संकट के चलते दिल्ली हाई कोर्ट ने राजधानी की सभी जिला अदालतों में फिजिकल सुनवाई बंद करने के आदेश जारी किए थे। नए आदेश के बाद 23 अप्रैल तक दिल्ली हाई कोर्ट और दिल्ली की सभी जिला अदालतों में सुनवाई अब वर्चुअल मोड में ही होगी।

24 घंटे में टूट गए संक्रमण के सारे रिकॉर्ड

बीते 24 घंटे में भारत में कोरोना के 168912 नए मामले सामने आए हैं, जबकि इस दौरान 904 लोगों की मौत हो गई। इससे पहले रविवार (अप्रैल 11, 2021) को देश में कोरोना के 170195 मामले सामने आए थे जो कि शनिवार (अप्रैल 10, 2021) को मिले 1.52 लाख केसों से 11.6% ज्यादा थे। कोविड के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र में देखने को मिले हैं।

कोरोना को काबू में करने के लिए देश भर में कोरोना टीकाकरण अभियान तेजी से चलाया जा रहा है, लोगों को इसके प्रति जागरूक करने के लिए रविवार को देश में टीका उत्सव की भी शुरुआत हुई।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सोमवार (अप्रैल 12, 2021) को बताया कि देश में अब तक 10.45 करोड़ से अधिक वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है, जिसमें ‘टीका उत्सव’ के पहले दिन लगभग 30 लाख खुराकें शामिल हैं। भारत की औसत खुराक प्रति दिन 40-लाख का आँकड़ा पार कर गई है, जो विश्व स्तर पर सबसे अधिक है।

दिल्ली में कोरोना के रिकॉर्ड मामले आए सामने

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी आँकड़ों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में 24 घंटे में कोविड-19 के 10,732 नए मामले दर्ज किए गए, जो एक दिन में आए अब तक के सबसे ज्यादा मामले हैं। दिल्ली में इससे पहले एक दिन में सबसे अधिक 8,593 मामले सामने आए थे। इसके साथ ही पिछले 24 घंटे में राजधानी में 48 मरीजों की मौत भी हो गई, जो कि 14 दिसंबर के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा मौत का आँकड़ा हैं। 19 नवंबर को शहर में कोविड-19 से 131 लोगों की मौत हुई थी, जो अभी तक एक दिन में मरने वाले लोगों की सर्वाधिक संख्या है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

तालिबान की मददगार पाकिस्तानी फौज, ढेर कर अफगान सेना ने दुनिया को दिखाए सबूत: भारत के बनाए बाँध को भी बचाया

अफगानिस्तान की सेना ने तालिबान को कई मोर्चों पर पीछे धकेल दिया है। उनकी मदद करने वाले पाकिस्तानी फौज से जुड़े कई लड़ाकों को भी मार गिराया है।

स्वतंत्र है भारतीय मीडिया, सूत्रों से बनी खबरें मानहानि नहीं: शिल्पा शेट्टी की याचिका पर बॉम्बे हाईकोर्ट

कोर्ट ने कहा कि उनका निर्देश मीडिया रिपोर्ट्स को ढकोसला नहीं बताता। भारतीय मीडिया स्वतंत्र है और सूत्रों पर बनी खबरें मानहानि नहीं है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,014FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe