Monday, October 18, 2021
Homeदेश-समाजसुशांत केस: 'राब्ता' के डायरेक्टर के घर और ऑफिस पर ED ने मारा छापा,...

सुशांत केस: ‘राब्ता’ के डायरेक्टर के घर और ऑफिस पर ED ने मारा छापा, अधिकारियों ने जब्त किए कुछ डाक्यूमेंट्स

बुधवार (अक्टूबर 14, 2020) को ED ने डायरेक्टर दिनेश विजान के घर और ऑफिस में छापा मारा है। अधिकारियों ने इस दौरान विजान के घर से कुछ डॉक्यूमेंट्स लिए हैं। सुशांत ने दिनेश की फिल्म 'राब्ता' में काम किया था। फिल्म में कृति सेनन भी थी।

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत केस में प्रवर्तन निदेशालय (ED) मनी लॉन्ड्रिंग के ऐंगल से जाँच कर रहा है। ईडी इस सिलसिले में कई लोगों से पूछताछ कर चुकी है। बुधवार (अक्टूबर 14, 2020) को ED ने डायरेक्टर दिनेश विजान के घर और ऑफिस में छापा मारा है। अधिकारियों ने इस दौरान विजान के घर से कुछ डॉक्यूमेंट्स लिए हैं। सुशांत ने दिनेश की फिल्म ‘राब्ता’ में काम किया था। फिल्म में कृति सेनन भी थी।

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की गुत्थी अब तक नहीं खुल पाई है। इस केस में सीबीआई जाँच कर रही है। नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) कई गिरफ्तारियाँ कर चुका है। इस बीच खबर आ रही है कि ईडी ने ‘राब्ता’ फिल्म के डायरेक्टर दिनेश विजान के घर और ऑफिस में सर्च ऑपरेशन चलाया है।

इस फिल्म के लेन-देन पर सवाल उठाए जाए रहे थे। बताया जा रहा है कि अधिकारियों ने दिनेश से कुछ दस्तावेज लिए हैं। रिपोर्ट्स हैं कि ‘राब्ता’ के अलावा सुशांत और दिनेश के बीच एक और फिल्म को लेकर बात हुई थी। मगर वो फिल्म बन नहीं सकी। पेमेंट्स को लेकर ईडी सितंबर में दिनेश से 8 घंटे पूछताछ कर चुकी है।

जानकारी के मुताबिक, साल 2016 में दिनेश विजान ने सुशांत को पेमेंट की थी। इसको लेकर ईडी विजान से दो बार पूछताछ कर चुकी है और सुशांत के साइनिंग अमाउंट से जुड़े डॉक्यूमेंट और दूसरी जानकारी भी माँगी।

हाल ही में ईडी ने श्रुति मोदी और उदय सिंह गौरी से पूछताछ की थी। उदय सिंह गौरी, सुशांत सिंह का अकाउंट सँभालते थे। उदय सिंह गौरी ने सुशांत से उनके मौत से एक दिन पहले बात की थी। इससे पहले निर्देशक रूमी जाफरी से भी ईडी ने पूछताछ की थी।

रूमी जाफरी ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने सुशांत को एक फिल्म का ऑफर दिया था। फिल्म में सुशांत और रिया साथ में काम करने वाले थे लेकिन लॉकडाउन की वजह से शूटिंग शुरू नहीं हो पाई थी। बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत का शव 14 जून को बांद्रा स्थित फ्लैट में मिला था।

इस मामले ने फिल्म इंडस्ट्री को झकझोर कर रख दिया। इस केस को लेकर सीबीआई, ईडी और एनसीबी जाँच कर रही है। ड्रग्स एंगल में बॉलीवुड के कई बड़े नाम सामने आए, जिनमें दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान, रकुल प्रीत समेत कई लोगों से पूछताछ की गई है।

गौरतलब है कि हाल ही में सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुजफ्फरपुर की अदालत ने करण जौहर और एकता कपूर समेत 7 फ़िल्मी हस्तियों को नोटिस जारी किया। जिला एवं सत्र न्यायाधीश राकेश मालवीय की अदालत ने आदेश जारी किया कि ये सभी अक्टूबर 21, 2020 तक हाजिर हों, या फिर अपने वकीलों के माध्यम से उपस्थिति दर्ज कराएँ। इन दोनों के अलावा आदित्य चोपड़ा, संजय लीला भंसाली, साजिद नाडियावाला, एकता कपूर, भूषण कुमार और दिनेश विजया को भी नोटिस भेजा गया है।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कश्मीर घाटी में गैर-कश्मीरियों को सुरक्षाबलों के कैंप में शिफ्ट करने की एडवाइजरी, आईजी ने किया खंडन

घाटी में गैर-कश्मीरियों को सुरक्षाबलों के कैंप में शिफ्ट करने की तैयारी। आईजी ने किया खंडन।

दुर्गा पूजा जुलूस में लोगों को कुचलने वाला ड्राइवर मोहम्मद उमर गिरफ्तार, नदीम फरार, भीड़ में कई बार गाड़ी आगे-पीछे किया था

भोपाल में एक कार दुर्गा पूजा विसर्जन में शामिल श्रद्धालुओं को कुचलती हुई निकल गई। ड्राइवर मोहम्मद उमर गिरफ्तार। साथ बैठे नदीम की तलाश जारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,546FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe