Wednesday, September 22, 2021
Homeदेश-समाजमंदिर की दीवार पर ख़ून से लिख दिया नाम, इलाके में तनाव: 'कसाई' की...

मंदिर की दीवार पर ख़ून से लिख दिया नाम, इलाके में तनाव: ‘कसाई’ की दुकान पर काम करने वाला गिरफ़्तार

पुलिस को पूछताछ के दौरान यह पता चला कि लड़के ने मंदिर की दीवार पर नाम लिखने के लिए चिकन (मुर्गे) के ख़ून का इस्तेमाल किया था। इस बारे में पुलिस को पास की मांस की दुकान से पूछताछ के बाद पता चला।

केरल के त्रिशूर में एक ऐसी हैरान कर देने वाली ख़बर सामने आई है, जिससे लोगों के बीच काफ़ी हड़कंप मच गया। दरअसल, वडक्केकड पुलिस स्टेशन के पास मंदिर की दीवार पर ख़ून से लिखे नाम देखने के बाद से वहाँ के स्थानीय लोगों में भय की स्थिति बन गई। मंदिर की दीवार पर ख़ून से लिखे नाम की ख़बर इलाक़े में जैसे-जैसे फैलती गई, वैसे-वैसे लोग तनाव में की स्थिति में आते गए।

ख़बर के अनुसार, इस मामले में कुछ लोगों ने यह दावा किया कि मंदिर में होने वाले अनुष्ठानों में बाधा उत्पन्न करने या उन्हें नष्ट करने के लिए ख़ून के निशान का उपयोग किया गया था। इलाक़े में कहीं कोई साम्प्रदायिक तनाव न हो जाए, इस बात को ध्यान में रखकर पुलिस ने इस मामले की जाँच तुरंत शुरू कर दी। पुलिस को जाँच में पता चला कि ख़ून से लिखा गया नाम इलाक़े के एक किशोर लड़के और लड़की का था।

मंदिर की दीवार पर जिस लड़के का नाम लिखा था उस लड़के से पुलिस ने जब पूछताछ की तो उसने स्वीकार किया कि उसने ख़ुद ही मंदिर की दीवार पर दोनों नाम लिखे थे। उस लड़के ने इस बात को स्वीकार किया कि उसने लड़की (जिसका नाम मंदिर की दीवार पर लिखा था) के समक्ष प्रेम का प्रस्ताव रखा था। यह बात जब लड़की के घरवालों को तक पहुँची तो उन्होंने लड़के को ऐसा दोबारा करने के लिए मना किया कि आगे से लड़की को परेशान न करने की चेतावनी भी दी। इसी बात से नाराज़ लड़के ने मंदिर की दीवार पर अपना और और उस लड़की का नाम लिख दिया।

पुलिस को पूछताछ के दौरान यह पता चला कि लड़के ने मंदिर की दीवार पर नाम लिखने के लिए चिकन (मुर्गे) के ख़ून का इस्तेमाल किया था। इस बारे में पुलिस को पास की मांस की दुकान से पूछताछ के बाद पता चला। पुलिस को इस बात का भी पता चला कि वो लड़का उसी मांस की दुकान में काम भी करता था और उसने अपने काम के घंटों के दौरान चिकन का ख़ून इकट्ठा किया और फिर मंदिर की दीवार पर नाम लिखा। आरोपित लड़के को दंगा भड़काने और निजी सम्पत्ति को नुक़सान पहुँचाने समेत विभिन्न आरोपों के तहत गिरफ़्तार कर लिया गया है।

मंदिर में तोड़फोड़, हिंदुओं के घरों को जलाया: मुस्लिमों की भीड़ का कहर, देखती रही पुलिस

शिव मंदिर में फेंके प्रतिबंधित मांस के टुकड़े, बीफ के कारण पहले भी इस इलाके में हुआ था बवाल

मुस्लिम मॉब ने मंदिर में की तोड़-फोड़ और आगजनी: पटना में स्थानीय लोग और पुलिस इनके सामने असहाय

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘जो कौम अपने इतिहास व परंपराओं को भूला देती है, वह अपने भूगोल की भी रक्षा नहीं कर पाती’: दादरी में CM योगी

सीएम ने कहा, "राजा मिहिर भोज नौंवी सदी के एक महान धर्मरक्षक थे। जो कौम अपने इतिहास व परंपराओं को विस्मृत कर देती है, वह अपने भूगोल की भी रक्षा नहीं कर पाती।''

‘साड़ी स्मार्ट ड्रेस नहीं’- दिल्ली के अकीला रेस्टोरेंट ने महिला को रोका: ‘ओछी मानसिकता’ पर भड़के लोग, वीडियो वायरल

अकीला रेस्टोरेंट के स्टाफ ने महिला से कहा कि चूँकि साड़ी स्मार्ट आउटफिट नहीं है इसलिए वो उसे पहनने वाले लोगों को अंदर आने की अनुमति नहीं देते।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,748FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe