Monday, July 15, 2024
Homeदेश-समाजबड़े आतंकी हमले की फिराक में था सरफराज, पाकिस्तान-हॉन्गकॉन्ग से ट्रेनिंग लेकर आया था:...

बड़े आतंकी हमले की फिराक में था सरफराज, पाकिस्तान-हॉन्गकॉन्ग से ट्रेनिंग लेकर आया था: 5वीं पास लेकिन फर्राटे से बोलता है अंग्रेजी, 4 बार किया निकाह

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि शांति के टापू मध्य प्रदेश में कानून का राज है और संदिग्ध गतिविधियों में शामिल किसी भी व्यक्ति को नहीं छोड़ा जाएगा। पुलिस संदिग्ध आतंकी सरफराज से सख्ती से पूछताछ कर रही है।

भारत में बड़े आतंकी हमले की साजिश रचने वाले संदिग्‍ध आतंकवादी सरफराज मेमन (Sarfaraz Memon) को इंदौर से हिरासत में लिया गया है। मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर वीडियो शेयर कर इसकी पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) के इनपुट के आधार पर इंदौर पुलिस ने सरफराज मेमन को हिरासत में लिया है। पूरे मामले की गंभीरता से जाँच की जा रही है।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि शांति के टापू मध्य प्रदेश में कानून का राज है और संदिग्ध गतिविधियों में शामिल किसी भी व्यक्ति को नहीं छोड़ा जाएगा। पुलिस संदिग्ध आतंकी सरफराज से सख्ती से पूछताछ कर रही है, जाँच में जो तथ्य सामने आएँगे उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इंदौर में ग्रीन पार्क कालोनी के फातिमा अपार्टमेंट में रहने वाले सरफराज (अब्बा का नाम एहमद मेमन) के बारे में मुंबई से जानकारी मिली थी। मुंबई एटीएस ने इंटेलिजेंस को ईमेल कर बताया कि सरफराज हांगकांग-चीन और पाकिस्तान से ट्रेनिंग लेकर भारत आया है। वह देश में एक बड़े हमले की फिराक में है। इसके बाद इंटेलिजेंस ने जानकारी जुटाई और सरफराज को पकड़ लिया। सोमवार (27 फरवरी, 2023) देर रात उससे चंदन नगर थाने में पूछताछ की, लेकिन आतंकी गतिविधियों संबंधित कोई जानकारी नहीं मिली।

मंगलवार (28 फरवरी, 2023) को मुंबई एटीएस और एनआईए भी पूछताछ के लिए इंदौर पहुँची। NIA के मुताबिक, सरफराज भारत के लिए मुसीबत बन सकता है। हालाँकि, अलर्ट के बाद इंदौर में बम निरोधक दस्ता भी सक्रिय हो गया है और स्निफर डॉग को लेकर जगह-जगह जाँच कर रहा है।

अब तक की पूछताछ में सामने आया है कि सरफराज 12 साल हॉन्गकॉन्ग में रहा है। इस बीच वह भारत भी आता रहा। सरफराज पाँचवीं पास है। मुंबई में उसका जन्म हुआ था। 1995 में उसका परिवार इंदौर आया था, जहाँ सरफराज के अब्बा एक बेकरी में काम करते थे। इस दौरान वह हॉन्गकॉन्ग चला गया। वहाँ उसने चार बार निकाह किया। वह हिंदी, अंग्रेजी और चीनी भाषा फर्राटे से बोलता है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘बैकफुट पर आने की जरूरत नहीं, 2027 भी जीतेंगे’: लोकसभा चुनावों के बाद हुई पार्टी की पहली बैठक में CM योगी ने भरा जोश,...

लोकसभा चुनावों के बाद पहली बार भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की लखनऊ में आयोजित बैठक में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कार्यकर्ताओं में जोश भरा।

जिसने चलाई डोनाल्ड ट्रंप पर गोली, उसने दिया था बाइडेन की पार्टी को चंदा: FBI लगा रही उसके मकसद का पता

पेंसिल्वेनिया के मतदाता डेटाबेस के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप पर हमला करने वाला थॉमस मैथ्यू क्रूक्स रिपब्लिकन के मतदाता के रूप में पंजीकृत था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -