Wednesday, September 28, 2022
Homeदेश-समाजत्रिपुरा भी कोरोना फ्री: गोवा, मणिपुर के बाद संक्रमण मुक्त होने वाला देश का...

त्रिपुरा भी कोरोना फ्री: गोवा, मणिपुर के बाद संक्रमण मुक्त होने वाला देश का तीसरा राज्य

"माँ त्रिपुरसुंदरी जी के आशीर्वाद से तथा माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के दिखाए मार्ग से प्रेरित होकर, हमारा अपना त्रिपुरा आज कोरोना मुक्त हो गया है। आशा है कि जल्द ही पूरा भारत और फिर पूरा विश्व इस वैश्विक महामारी से मुक्त होगा।"

गोवा और मणिपुर के बाद अब त्रिपुरा कोरोना वायरस के संक्रमण से मुक्त हो गया है। गुरुवार (अप्रैल 23, 2020) को राज्य के दूसरे और आखिरी मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आई। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है।

मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने ट्वीट कर कहा, “माँ त्रिपुरसुंदरी जी के आशीर्वाद से तथा माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के दिखाए मार्ग से प्रेरित होकर, हमारा अपना त्रिपुरा आज कोरोना मुक्त हो गया है। आशा है कि जल्द ही पूरा भारत और फिर पूरा विश्व इस वैश्विक महामारी से मुक्त होगा।”

इसके बावजूद उन्होंने लोगों से सरकारी गाइडलाइन्स और सोशल डिस्टेंसिंग को फॉलो करने की अपील की है। बता दें कि, त्रिपुरा में अब तक सिर्फ दो ही कोरोना मरीज़ मिले थे। दोनों अब संक्रमण से स्वस्थ हो चुके हैं। मुख्यमंत्री ने सभी डॉक्टरों, स्वास्थ्यकर्मियों, अग्रणी पंक्ति के योद्धाओं और जनता को राज्य को कोरोना मुक्त करने में योगदान के लिए आभार जताया।

त्रिपुरा के दूसरे कोरोना मरीज़ की रिपोर्ट भी नेगेटिव

सीएम देब ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, “त्रिपुरा में कोरोना के दूसरे मरीज की टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है। इसके साथ ही हमारा राज्य कोरोना से मुक्त हो गया है। मैं सभी से अनुरोध करता हूँ कि वह सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखें और सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन करें। घर पर रहिए, सुरक्षित रहिए।”

बता दें कि त्रिपुरा में पहली कोरोना मरीज एक महिला थी जो गोमती जिले के उदयपुर शहर की रहने वाली थी। वह लॉकडाउन से ठीक पहले राज्य में वापस लौटी थी। 6 अप्रैल को उसकी टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई। ठीक होकर 16 अप्रैल को उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी।

उन्हें बाद में गोमती जिले के क्वारांटाइन केंद्र में शिफ्ट कर दिया गया था। वहीं दूसरा मरीज त्रिपुरा राज्य राइफल्स का एक जवान था जो 16 अप्रैल को उत्तरी त्रिपुरा के डामचेरा में पॉजिटिव पाया गया था। उसे जीबी पंत अस्पताल में भर्ती कराया गया था। गुरुवार को उसकी टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है।

ये दो राज्य भी हो चुके हैं कोरोना मुक्त

कोरोना मुक्त होने वाला देश का पहला राज्य गोवा है। दूसरे नंबर पर मणिपुर है। त्रिपुरा तीसरा राज्य है जहाँ कोरोना के एक भी मरीज नहीं हैं। पिछले दिनों गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने ऐलान किया था कि राज्य अब कोरोना से मुक्त हो गया है। उन्होंने इसे राज्य को लिए संतुष्टि और राहत की बात बताते हुए सभी डॉक्टरों, मेडिकल और पैरा मेडिकल कर्मचारियों का आभार जताया था। मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने ट्वीट कर मणिपुर के कोरोना मुक्त होने की जानकारी दी थी

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘UPA के समय ही IB ने किया था आगाह, फिर भी PFI को बढ़ने दिया गया’: पूर्व मेजर जनरल का बड़ा खुलासा, कहा –...

PFI पर बैन का स्वागत करते हुए मेजर जनरल SP सिन्हा (रिटायर्ड) ने ऑपइंडिया को बताया कि ये संगठन भारतीय सेना के समांतर अपनी फ़ौज खड़ी कर रहा था।

‘सारे मुस्लिम युवकों को जेल में डाल दिया जाएगा, UAPA है काला कानून’: PFI बैन पर भड़के ओवैसी, लालू यादव और कॉन्ग्रेस MP

असदुद्दीन ओवैसी के लिए UAPA 'काला कानून' है। लालू यादव ने RSS को 'PFI सभी बदतर' कह दिया। कॉन्ग्रेसी कोडिकुन्नील सुरेश ने RSS को बैन करने की माँग की।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
224,793FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe