Friday, July 30, 2021
Homeदेश-समाजएजाज़ ने प्रिया सोनी से कोर्ट मैरिज के बाद इस्लाम कबूल करने का बनाया...

एजाज़ ने प्रिया सोनी से कोर्ट मैरिज के बाद इस्लाम कबूल करने का बनाया दबाव, मना करने पर दोस्त शोएब के साथ रेत दिया गला

एजाज़ ने प्रिया पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाना शुरू कर दिया लेकिन युवती ने इससे साफ़ इनकार कर दिया था। इस मुद्दे पर प्रिया और एजाज़ के बीच काफी विवाद हुआ था, एजाज़ ने इस बात पर कई बार प्रिया से मारपीट भी की थी। आखिरकार एजाज़ ने अपने एक साथी के साथ मिल कर प्रिया का गला काट कर हत्या कर दी और शव झाड़ियों में फेंक दिया।

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र स्थित चोपन थाना क्षेत्र में लगभग 5 दिन पहले एक युवती की सिर कटी लाश बरामद हुई थी। पुलिस ने इस मामले में जाँच पूरी करके आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस की जाँच में जो बात सामने आई है वह हैरान कर देने वाली है। ख़बरों के मुताबिक़ एजाज़ नाम का युवक उस युवती पर इस्लाम धर्म कबूल करने का दबाव बना रहा था। जब युवती ने ऐसा करने से मना कर दिया तो एजाज़ अहमद ने अपने साथी शोएब के साथ मिल कर उसकी हत्या कर दी। 

सोनभद्र जिले के प्रीत नगर इलाके में 21 सितंबर की शाम को झाड़ियों में एक युवती की सिर कटी लाश मिली थी। इसके बाद पुलिस ने युवती का सिर भी बरामद किया था, उसकी पहचान चोपन थाना क्षेत्र निवासी प्रिया सोनी के रूप में हुई थी। पुलिस का इस मामले में कहना था कि लगभग 1 महीने पहले प्रिया ने पड़ोस में रहने वाले एजाज़ नाम के युवक से कोर्ट मैरिज की थी। युवती के परिजन इस बात से बिलकुल भी सहमत नहीं थे। 

ख़बरों की मानें तो कुछ दिन तक दोनों के बीच हालात सामान्य थे। थोड़े ही समय बाद एजाज़ ने प्रिया पर धर्म परिवर्तन करने का दबाव बनाना शुरू कर दिया लेकिन युवती ने इससे साफ़ इनकार कर दिया था। इस मुद्दे पर प्रिया और एजाज़ के बीच काफी विवाद हुआ था, एजाज़ ने इस बात पर कई बार प्रिया से मारपीट भी की थी। आखिरकार एजाज़ ने अपने एक साथी के साथ मिल कर प्रिया का गला काट कर हत्या कर दी और शव झाड़ियों में फेंक दिया। 

21 सितंबर को उसकी लाश बरामद होने के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया। पुलिस ने चोपान थाना क्षेत्र में धारा 302 और 201 के तहत अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की। इसके अलावा पुलिस ने युवती की जल्द से जल्द पहचान करने के लिए सोशल मीडिया पर भी इसकी जानकारी साझा की थी। सोशल मीडिया की ज़रिए पता चला की युवती का नाम प्रिया सोनी (उम्र 22 वर्ष) है। परिवार वालों ने भी इस बारे में जानकारी दी थी, उन्होंने बताया कि प्रिया ने 7 जुलाई को एजाज़ अहमद से कोर्ट मैरिज की थी। इस जानकारी के आधार पर पुलिस ने आगे की जाँच शुरू की।

इस मामले में पुलिस की जाँच पूरी होने के बाद एसपी आशीष श्रीवास्तव ने घटनाक्रम की जानकारी दी। उन्होंने कहा, “एजाज़ के परिवार वाले प्रिया को बिना धर्म परिवर्तन के स्वीकार नहीं करना चाहते थे। इसके चलते एजाज़ ने प्रिया पर इस्लाम कबूल करने का दबाव बनाना शुरू किया। एजाज़ ने प्रिया को एक लॉज में बंद करके रखा था, वह प्रिया पर लगातार धर्म परिवर्तन का दबाव बनाता था। जब वह अपने इरादों में कामयाब नहीं हुआ तो उसने चोपन में दोस्त शोएब को बुलाया और उसके साथ मिल कर प्रिया का गला रेत दिया।”

एजाज़ ने प्रिया का धड़ प्रीत नगर स्थित झाड़ियों में फेंक दिया और सिर चोपन क्षेत्र में छिपा दिया था। पुलिस ने आरोपित एजाज़ और उसके दोस्त शोएब के पास से हत्या के दौरान इस्तेमाल की गई कई चीज़ें बरामद की हैं। इसमें लोहे की रॉड, चाक़ू, फावड़ा और आल्टो कार मुख्य हैं, इसके अलावा पुलिस ने एजाज़ के पास से प्रिया का मोबाइल फोन भी बरामद किया है। पुलिस का कहना है घटना की वजह से इलाके में तनाव है। मामला गंभीर है इसलिए आरोपितों पर एनएसए के तहत कार्रवाई की जाएगी। 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

Tokyo Olympics: 3 में से 2 राउंड जीतकर भी हार गईं मैरीकॉम, क्या उनके साथ हुई बेईमानी? भड़के फैंस

मैरीकॉम का कहना है कि उन्हें पता ही नहीं था कि वह हार गई हैं। मैच होने के दो घंटे बाद जब उन्होंने सोशल मीडिया देखा तो पता चला कि वह हार गईं।

मीडिया पर फूटा शिल्पा शेट्टी का गुस्सा, फेसबुक-गूगल समेत 29 पर मानहानि केस: शर्लिन चोपड़ा को अग्रिम जमानत नहीं, माँ ने भी की शिकायत

शिल्पा शेट्टी ने छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए 29 पत्रकारों और मीडिया संस्थानों के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में मानहानि का केस किया है। सुनवाई शुक्रवार को।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,935FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe