Wednesday, August 4, 2021
Homeदेश-समाजअब्दुल बन गया देशराज, किसान की बेटी से रेप कर बनाया वीडियो: किडनैप कर...

अब्दुल बन गया देशराज, किसान की बेटी से रेप कर बनाया वीडियो: किडनैप कर धर्मांतरण-निकाह

पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया कि वहाब ने अपनी पहचान छुपाए रखी और अपना नाम देशराज गौतम बताया। इसके अलावा वहाब ने अपने भाई का नाम हंसराज बताया था।

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले से लव जेहाद का मामला सामने आया है। आरोपित मुस्लिम युवक ने पहचान छुपाकर एक हिन्दू किसान की बेटी के साथ बलात्कार किया और उसका वीडियो बना लिया। इसके बाद ब्लैकमेल कर पीड़िता का धर्म परिवर्तन करवाया और उससे निकाह कर लिया। आरोपित को बाराबंकी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

घटना बाराबंकी जिले के कुर्सी थाना क्षेत्र अंतर्गत अमरसंडा गाँव की है। अपर पुलिस अधीक्षक अवधेश सिंह ने बताया है कि अमरसंडा गाँव के एक किसान ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। किसान ने शिकायत में बताया था कि अब्दुल वहाब नाम का एक युवक दो साल पहले बटाई पर उसकी जमीन में खेती कराने लगा। पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया कि वहाब ने अपनी पहचान छुपाए रखी और अपना नाम देशराज गौतम बताया। इसके अलावा वहाब ने अपने भाई का नाम हंसराज बताया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वहाब का किसान के घर आना-जाना लगा रहा। इस दौरान वहाब ने पीड़िता को अपने प्रेम जाल में फँसा लिया। एक दिन उसने मौका पाकर किसान की बेटी का बलात्कार किया और उसका वीडियो बना लिया। बाद में उस वीडियो के दम पर पीड़िता को ब्लैकमेल करते हुए वहाब धर्म परिवर्तन करने और निकाह करने का दबाव बनाने लगा। इसमें असफल रहने पर वहाब ने पीड़िता का 20 जून को अपहरण कर लिया। परिजनों की शिकायत पर 23 जून को पुलिस ने देवां कोतवाली क्षेत्र के पीड़ गाँव से अब्दुल रशीद के घर से पीड़िता को बरामद किया। इसके साथ ही पुलिस ने आरोपित वहाब को भी गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस की हिरासत में आने के बाद दोनों के निकाह का मामला सामने आया। वहाब ने एक विवाह समिति का प्रमाण-पत्र भी दिखाया जिसमें पीड़िता का नाम बदलकर सिमरन लिखाया गया है। इसके अलावा प्रमाण-पत्र में शादी की तारीख 15 मार्च 2020 भी दर्ज है।

इस मामले में न्यूज18 की खबर के मुताबिक एक हिन्दूवादी संगठन का यह भी आरोप है कि आरोपित वहाब पहले से शादीशुदा है और उसका एक पाँच साल का लड़का भी है। इस रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि आरोपित पहले भी तीन लड़कियों के साथ ऐसा कर चुका है। अपर पुलिस अधीक्षक अवधेश सिंह ने बताया है कि मामले की छानबीन की जा रही है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

राणा अयूब बनीं ट्रोलिंग टूल, कश्मीर पर प्रोपेगेंडा चलाने के लिए आ रहीं पाकिस्तान के काम: जानें क्या है मामला

पाकिस्तान के सूचना मंत्रालय से जुड़े लोग ऑन टीवी राणा अयूब की तारीफ करते हैं। वह उन्हें मोदी सरकार का पर्दाफाश करने वाली ;मुस्लिम पत्रकार' के तौर पर जानते हैं।

राहुल गाँधी ने POCSO एक्ट का किया उल्लंघन, NCPCR ने ट्वीट हटाने के दिए निर्देश: दिल्ली की पीड़िता के माता-पिता की फोटो शेयर की...

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने राहुल गाँधी के ट्वीट पर संज्ञान लिया है और ट्विटर से इसके खिलाफ कार्रवाई करने की माँग की है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,975FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe