Sunday, July 21, 2024
Homeदेश-समाजजिस यासीन की दूसरी बीवी बनने के लिए शिवा से बनी जारा, उसी ने...

जिस यासीन की दूसरी बीवी बनने के लिए शिवा से बनी जारा, उसी ने तकिए से मुँह दबाकर कर दी हत्या: 3 साल की बेटी को छोड़ हुआ फरार

पुलिस का कहना है कि यासीन की पहली बीबी शहराबानो है और यासीन ने उससे आठ साल पहले शादी की थी। शाहबानो बहराइच में रहती है। बताया जा रहा है कि शाहबानो तीन-चार दिन पहले अपने बेटे के साथ यहाँ आई थी और वह भी फ्लैट में ही रह रही थी

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) से धर्मांतरण के बाद महिला की हत्या करने की खौफनाक खबर सामने आई है। यहाँ के पारा के कांशीराम कॉलोनी में गुरुवार (20 जनवरी 2022) देर शाम पति मोहम्मद यासीन ने बीवी जारा खान उर्फ शिवा विश्वकर्मा की दम घोंटकर हत्या (Murder) कर दी। इस दौरान उसने अपनी 3 साल की बेटी को फ्लैट के बाहर खड़ा कर दिया था। 

हत्या की वारदात को अंजाम देने के बाद यासीन अपनी बेटी को फ्लैट के बाहर ही रोता-बिलखता छोड़कर भाग गया। इस घटना की जानकारी तब हुई जब मृतका का ंभाई वहाँ पहुँचा। भाई ने तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को दी। पुलिस के मुताबिक, जारा खान उर्फ शिवा विश्वकर्मा की उसके चेहरे पर तकिया लगाकर बेरहमी से उसकी हत्या की गई है। वहीं, इलाके के लोगों का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से यासीन की पहली पत्नी इलाके में घूम रही थी।

ज़ारा यासीन की दूसरी पत्नी थीं और उसने धर्म बदलकर मुस्लिम बनने के बाद यासीन से शादी की थी। वहीं जब जारा का फोन रिसीव नहीं हुआ तो उसका भाई उसके घर पहुँचा और फ्लैट का दरवाजा खोलकर अंदर पहुँचा तो उसने देखा कि बहन का शव गद्दे में लिपटा हुआ था। उसके बाद उनसे पुलिस को जानकारी दी। इसके बाद पुलिस और फोरेंसिक टीम ने घटनास्थल का मुआयना किया। पुलिस का कहना है कि हत्यारे यासीन की तलाश में पुलिस टीमें छापेमारी कर रही हैं और जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

कुछ साल पहले धर्म बदलकर यासीन से की थी शादी

पुलिस का कहना है कि आयुर्वेदिक दवाओं के सेल्समैन का काम करने वाला यासीन बहराइच के नानपारा का रहने वाला है और वह पारा के कांशीराम आवासीय कॉलोनी के ब्लॉक नंबर दो में दूसरी पत्नी जारा खान उर्फ शिवा और तीन साल की बेटी सारा के साथ रहता था। वहीं यासीन और जारा के बीच विवाद हुआ और उसने अंदर से दरवाजा बंद कर जारा की हत्या कर दी, जबकि वहाँ पर उसकी तीन साल की बच्ची भी मौजूद थी। जारा के भाई ने बताया कि उसकी बहन ने कुछ साल पहले यासीन से शादी कर ली थी और धर्मांतरण कर लिया था। इसके बाद उसने शिवा से अपना नाम जारा रख लिया था।

हत्या के वक्त इलाके में टहल रही थी पहली बीबी

पुलिस का कहना है कि यासीन की पहली बीबी शहराबानो है और यासीन ने उससे आठ साल पहले शादी की थी। शाहबानो बहराइच में रहती है। बताया जा रहा है कि शाहबानो तीन-चार दिन पहले अपने बेटे के साथ यहाँ आई थी और वह भी फ्लैट में ही रह रही थी। हत्या के वारदात के समय वह इलाके में अपने बेटे के साथ टहल रही थी। पुलिस फिलहाल उसकी पहली बीबी से पूछताछ कर रही है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बांग्लादेश में आरक्षण खत्म: सुप्रीम कोर्ट ने कोटा व्यवस्था को रद्द किया, दंगों की आग में जल रहा है मुल्क

प्रदर्शनकारी लोहे के रॉड हाथों में लेकर सेन्ट्रल डिस्ट्रिक्ट जेल पहुँच गए और 800 कैदियों को रिहा कर दिया। साथ ही जेल को आग के हवाले कर दिया गया।

‘कमाल का है PM मोदी का एनर्जी लेवल, अनुच्छेद-370 हटाने के लिए चाहिए था दम’: बोले ‘दृष्टि’ वाले विकास दिव्यकीर्ति – आर्य समाज और...

विकास दिव्यकीर्ति ने बताया कि कॉलेज के दिनों में कई मुस्लिम दोस्त उनसे झगड़ा करते थे, क्योंकि उन्हें RSS के पक्ष से बहस करने वाला माना जाता था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -