Friday, May 24, 2024
Homeदेश-समाजहिंदू छात्रा का अपहरण करने वाले आरिफ को UP पुलिस ने दबोचा, पुलिस से...

हिंदू छात्रा का अपहरण करने वाले आरिफ को UP पुलिस ने दबोचा, पुलिस से बोला- धर्मांतरण करवा कर लड़की से किया हूँ निकाह

गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आरिफ से पूछताछ की। पूछताछ में आरिफ ने बताया कि वह छात्रा का धर्मांतरण कराने के बाद उससे निकाह कर चुका है। हालाँकि, धर्म परिवर्तन से संबंंधित उसने किसी तरह का कागजात नहीं पेश कर सका।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के फिरोजाबाद (Firozabad) से एक बार फिर एक लड़की को अगवा कर धर्मांतरण करने के बाद निकाह करने की खबर सामने आई है। बताया जा रहा है कि लड़की बी.कॉम की छात्रा है और आरोपित आरिफ ने छात्रा को अपनी जाल में फँसाकर अगवा कर लिया और फिर धर्म परिवर्तन कराकर मुस्लिम बना दिया। लव जेहाद (Love Jehad) के इस मामले में पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लड़की को बरामद कर लिया है।

मामला जिले के रसूलपुर थाना क्षेत्र का है। इस इलाके की रहने वाली एक हिंदू लड़की कॉलेज में बी.कॉम की पढ़ाई कर रही है। बताया जा रहा है कि 25 अप्रैल 2022 को युवती अपने भाई को लेकर किसी काम से उसके स्कूल गई थी। उसी दौरान आरिफ आया और छात्रा को बहला-फुसलाकर अपने साथ भगा ले गया। आरिफ रामगढ़ थाना क्षेत्र के आकाशवाणी रोड का रहने वाला है।

बहन को दूसरे युवक के साथ जाने के बाद भाई ने इसकी सूचना अपने परिजनों को दी। इसके बाद लड़की के परिजन उसे तलाश करने लगे, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चला। अंत में छात्रा के पिता ने थाने में जाकर पुलिस को तहरीर दी और आरिफ को नामजद किया। आरोपित के खिलाफ उत्तर प्रदेश विधि धर्म संपरिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम 2021 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया।

प्राथमिकी के आधार पर पुलिस आरिफ को गिरफ्तार करने के लिए लगातार दबिश देने लगी, लेकिन वह कहीं हाथ नहीं आया। इसी दौरान गुरुवार (5 मई 2022) को पुलिस को मुखबिर से आरिफ के बारे में जानकारी मिली। सूचना के आधार पर पुलिस ने आरिफ को दखल की पुलिया के पास से गिरफ्तार कर लिया और उसकी निशानदेही पर छात्रा को भी बरामद कर लिया।

गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने आरिफ से पूछताछ की। पूछताछ में आरिफ ने पुलिस को बताया कि वह छात्रा का धर्मांतरण कराने के बाद उससे निकाह कर चुका है। हालाँकि, धर्म परिवर्तन से संबंंधित उसने किसी तरह का कागजात नहीं दिया।

सीओ (सिटी) हरि मोहन सिंह ने बताया कि डिग्री कॉलेज की छात्रा के गायब होने से छात्रा के परिजन बेहद परेशान थे और उन्होंने एक युवक पर शक जाहिर किया था। इसके आधार पर छात्रा के पिता ने मुकदमा लिखवाया। उसके बाद आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया है। छात्रा का मेडिकल कराकर अदालत के सामने पेश किया जा रहा है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

हिरोइन लैला खान की हत्या मामले में सौतेले अब्बा को हुई ‘सजा-ए-मौत’: फार्म हाउस में गाड़ दी परिवार के 6 लोगों की लाश, 13...

बॉलीवुड अभिनेत्री लैला खान और उनके पूरे परिवार की हत्या मामले में अभिनेत्री के सौतेले पिता को कोर्ट ने सजा-ए-मौत सुनाई है।

UPA सरकार ने ब्रह्मोस मिसाइल के निर्यात को रोका, लीक हुई चिट्ठियों से खुलासा: मोदी सरकार ने की जो हजारों करोड़ की डील, वो...

UPA सरकार ने जानबूझकर ब्रह्मोस मिसाइल के निर्यात से जुड़ी फाइलों को अटकाया। इंडोनेशियाई टीम का दौरा रोक दिया गया। बातचीत तक रोक दी गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -