Friday, August 6, 2021
Homeदेश-समाजतबलीगियों पर युवक ने की टिप्पणी, मो. सोना ने गोली मार हत्या की: CM...

तबलीगियों पर युवक ने की टिप्पणी, मो. सोना ने गोली मार हत्या की: CM योगी ने दिया रासुका लगाने का निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए आरोपितों पर रासुका (NSA) लगाने का निर्देश दिया है। साथ ही पीड़ित परिवार को ₹5 लाख मुआवजा देने की भी घोषणा की है।

तबलीगी जमातियों ने एक ओर जहाँ देशव्यापी लॉकडाउन के बावजूद कोरोना वायरस के संक्रमण के आँकड़ों को अचानक से तेजी से बढ़ाया, वहीं इस पर बात करने के कारण प्रयागराज के युवक को अपनी जान गँवानी पड़ी।

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले में रविवार (अप्रैल 05, 2020) सुबह करेली थाना क्षेत्र के बक्शी मोड़ा में गोली मारकर एक युवक की हत्या कर दी गई। इस घटना के बाद घटनास्थल से भाग रहे हमलावर को भीड़ ने पकड़कर पुलिस को सौंप दिया। पुलिस ने गिरफ्तारी करने के बाद जाँच शुरू कर दी है।

जमातियों पर टिप्पणी के कारण हुई हत्या

पुलिस की शुरुआती जाँच में पता चला है कि कोरोना संक्रमण के मामलों में बढ़ोत्तरी के लिए जिम्मेदार जमातियों पर इस युवक ने टिप्पणी कर दी थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए आरोपितों पर रासुका (NSA) लगाने का निर्देश दिया है। साथ ही पीड़ित परिवार को ₹5 लाख मुआवजा देने की भी घोषणा  की है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, उत्तर प्रदेश के करेली थाना क्षेत्र के बक्सी मोड़ा गाँव निवासी लोटन निषाद रविवार सुबह करीब साढ़े नौ बजे किसी काम से घर से बाहर निकले थे। वह एक चाय की दुकान पर थे, तभी उनका जमातियों पर टिप्पणी करने को लेकर गाँव के ही निवासी मोहम्मद सोना से विवाद हो गया।

विवाद बढ़ने पर दोनों के बीच मारपीट शुरू हो गई। इसी बीच मोहम्मद सोना ने तमंचे से उन पर फायर कर दिया। गोली लगने से लोटन निषाद की मौत हो गई। फायरिंग की आवाज सुनकर आस-पास के लोग दौड़े और मोहम्मद सोना को पकड़ लिया और उसकी पिटाई की। सूचना पाकर पहुँची पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। इलाके में तनाव की आशंका के चलते पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई है।

UP के सीएम योगी आदित्यनाथ ने लॉकडाउन के दौरान चाय की दुकान के खुले होने पर भी आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि यह नियमों का उल्लंघन है और नियमों के पालन में लापरवाही बरती गई है।

पुलिस ने युवक के शव को कब्जे में ले लिया। इसके बाद आइजी रेंज समेत पुलिस के उच्‍च अधिकारी भी मौके पर पहुँचे। मामले की तहकीकात की जा रही है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पाकिस्तान में गणेश मंदिर तोड़ने पर भारत सख्त, सालभर में 7 मंदिर बन चुके हैं इस्लामी कट्टरपंथियों का निशाना

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में मंदिर तोड़े जाने के बाद भारत सरकार ने पाकिस्तान के शीर्ष राजनयिक को तलब किया है।

अफगानिस्तान: पहले कॉमेडियन और अब कवि, तालिबान ने अब्दुल्ला अतेफी को घर से घसीट कर निकाला और मार डाला

अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने भी अब्दुल्ला अतेफी की हत्या की निंदा की और कहा कि अफगानिस्तान की बुद्धिमत्ता खतरे में है और तालिबान इसे ख़त्म करके अफगानिस्तान को बंजर बनाना चाहता है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
113,173FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe