Tuesday, July 23, 2024
Homeदेश-समाज'10 लाख लो और धर्म परिवर्तन कर मेरे बेटे से निकाह करो': नहीं मानी...

’10 लाख लो और धर्म परिवर्तन कर मेरे बेटे से निकाह करो’: नहीं मानी तो मौलवी समेत तीन ने किया गैंगरेप

पीड़िता का आरोप है कि शेबू के अब्बा मकसूद ने उसे 10 लाख रुपए का लालच देकर कहा था कि तुम धर्मांतरण कर मेरे बेटे से निकाह कर लो। अगर तुमने मेरी बात नहीं मानी तो तुम्हारे साथ अच्छा नहीं होगा।

उत्तर प्रदेश के फतेहपुर से लव जेहाद का एक मामला सामने आया है। रिपोर्टों के अनुसार शेबू ने संजय बनकर एक ​महिला को अपने प्रेम जाल में फँसाया। फिर उस पर धर्मांतरण का दबाव बनाने लगा। उसे 10 लाख रुपए का लालच भी दिया गया। बावजूद महिला धर्मांतरण के लिए तैयार नहीं हुई तो मौलवी समेत तीन लोगों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महिला दिल्ली के बदरपुर की रहने वाली है। उसका तलाक हो चुका है। वह जनवरी 2021 में रिश्तेदारों के साथ दिल्ली से प्रयागराज घूमने गई थी। वहाँ उसका संपर्क ‘संजय’ से हुआ था। बाद में उसके बुलाने पर वह दिल्ली से कौशांबी जिले के पूरामुफ्ती के एक गाँव चली गई। यहाँ पता चला कि उस व्यक्ति का नाम संजय नहीं, बल्कि शेबू है। उसने जब इसका विरोध किया तो आरोपित ने जबरन सिराथू तहसील ले जाकर सादे स्टांप पर उसके साइन करा लिए। इसके बाद वह किसी तरह उसके चंगुल से बचकर दिल्ली चली आई।

इसके करीब छह महीने बाद एक मुकदमे की आड़ में आरोपित ने खौफनाक साजिश रची, जिसके बाद महिला को मजबूरन फिर उसके पास आना पड़ा। वह 16 सितंबर 2021 को प्रयागराज आई तो आरोपित ने बंधक बना लिया। फिर कार से कौशांबी के एक मौलवी के साथ फतेहपुर में दूसरे मौलवी के पास ले गया। फतेहपुर पहुँचते ही कार में उसके साथ मौलवी समेत तीन लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म किया। इसके बाद वह बहाना बना कार से उतर निकल भागी।

पीड़िता ने इस मामले में IGRS पोर्टल पर शिकायत दर्ज करवाते हुए सीएम योगी से कार्रवाई की गुहार लगाई है। पीड़िता का कहना है कि आरोपित ने मौलवी के साथ मिलकर पहले गन पॉइंट पर गैंगरेप किया। फिर उसकी हत्या करने का प्लान बना रहे थे। उसने बताया कि शेबू का अब्बा मकसूद उल्ला उसके पास आया था। उसने उसे 10 लाख रुपए का लालच देकर कहा था कि तुम धर्मांतरण कर मेरे बेटे से निकाह कर लो। अगर तुमने मेरी बात नहीं मानी तो तुम्हारे साथ अच्छा नहीं होगा।

एएसपी राजेश कुमार ने बताया कि युवती के खिलाफ भी कौशांबी के पूरामुफ्ती थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज है। एक ऑडियो पुलिस को सौंपी गई है जिसमें युवती सभी को फँसाने की बात कह रही है। दावा किया गया है कि इसी युवती की आवाज ऑडियो में है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नेचुरल फार्मिंग क्या है, बजट में क्यों इसे 1 करोड़ किसानों से जोड़ने का ऐलान: गोबर-गोमूत्र के इस्तेमाल से बढ़ेगी किसानों की आय

प्राकृतिक खेती एक रसायनमुक्त व्यवस्था है जिसमें प्राकृतिक संसाधनों का इस्तेमाल किया जाता है, जो फसलों, पेड़ों और पशुधन को एकीकृत करती है।

नारी शक्ति को मोदी सरकार ने समर्पित किए ₹3 लाख करोड़: नौकरी कर रहीं महिलाओं और उनके बच्चों के लिए भी रहने की सुविधा,...

बजट में महिलाओं की हिस्सेदारी कार्यबल में बढ़ाने पर काम किया गया है। इसके अलावा कामकाजी महिलाओं के लिए छात्रावास स्थापित करने का भी ऐलान हुआ।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -