Thursday, September 23, 2021
Homeदेश-समाजआगरा में हिन्दू लड़की का अपहरण, धर्मांतरण के बाद जबरन निकाह: इमरान खान के...

आगरा में हिन्दू लड़की का अपहरण, धर्मांतरण के बाद जबरन निकाह: इमरान खान के रिश्तेदारों ने दी माता-पिता को जान से मारने की धमकी

5 अगस्त को लड़की के लापता होने के तुरंत बाद उसके परिजनों ने शमशाबाद पुलिस से गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराने के लिए संपर्क किया था। पुलिस पर सुस्त रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए लड़की के पिता ने कहा किया कि पुलिस ने 9 अगस्त को शिकायत दर्ज कर की थी।

उत्तर प्रदेश के आगरा से एक लड़की का अपहरण कर उसका जबरन धर्मांतरण कराने का मामला सामने आया है। पीड़िता के माता-पिता ने आरोप लगाया है कि उनकी लड़की का कथित तौर पर अपहरण किया गया, उसका जबरन धर्म परिवर्तन कराया गया। इसके बाद इमरान खान नाम के एक शख्स से उसका निकाह करा दिया गया। स्तंभकार विकास सारस्वत ने आज ट्विटर पर एक हिंदी दैनिक समाचार पत्र में प्रकाशित खबर का स्क्रीनशॉट साझा किया है।

स्तंभकार के खबर साझा करने के तुरंत बाद, आगरा पुलिस ने जवाब दिया। उन्होंने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है और शमशाबाद पुलिस ने टीमें गठित कर पीड़िता की तलाश शुरू कर दी है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 5 अगस्त को लड़की के लापता होने के तुरंत बाद उसके परिजनों ने शमशाबाद पुलिस से गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराने के लिए संपर्क किया था। पुलिस पर सुस्त रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए लड़की के पिता ने कहा किया कि पुलिस ने 9 अगस्त को शिकायत दर्ज कर की थी।

शिकायत दर्ज होने के बावजूद शमशाबाद पुलिस ने लड़की का पता लगाने के लिए कोई प्रयास नहीं किया। इसके बाद पीड़िता के पिता ने रविवार (29 अगस्त) को आईजी और एसएसपी कार्यालय से संपर्क किया। उच्च अधिकारियों के हस्तक्षेप के तुरंत बाद शमशाबाद पुलिस कार्रवाई में जुट गई और टीमों का गठन कर मामले की जाँच शुरू कर दी।

लापता लड़की के पिता का कहना है कि उन्हें लोगों से पता चला है कि इमरान खान नाम के शख्स ने उनकी बेटी का अपहरण कर लिया है। उसके बाद अपने रिश्तेदारों की मदद से इमरान ने उसे इस्लाम कबूल करने के लिए मजबूर किया और उससे निकाह कर लिया। इमरान खान के रिश्तेदारों ने भी कथित तौर पर पीड़िता के पिता को जान से मारने की धमकी दी है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

इस्लामी कट्टरपंथ से डरा मेनस्ट्रीम मीडिया: जिस तस्वीर पर NDTV को पड़ी गाली, वह HT ने किस ‘दहशत’ में हटाई

इस्लामी कट्टरपंथ से डरा हुआ मेन स्ट्रीम मीडिया! ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि हिंदुस्तान टाइम्स ने ऐसा एक बार फिर खुद को साबित किया। जब कोरोना से सम्बंधित तमिलनाडु की एक खबर में वही तस्वीर लगाकर हटा बैठा।

गले पर V का निशान, चलता पंखा… महंत नरेंद्र गिरि के ‘सुसाइड’ पर कई सवाल, CBI जाँच को योगी सरकार तैयार

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रहे महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले की CBI जाँच कराने की सिफारिश की है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,886FollowersFollow
410,000SubscribersSubscribe