Sunday, May 29, 2022
Homeराजनीतिहोटल में थूक लगा कर रोटी बनाते मुस्लिम व्यक्ति का वीडियो वायरल, यूपी पुलिस...

होटल में थूक लगा कर रोटी बनाते मुस्लिम व्यक्ति का वीडियो वायरल, यूपी पुलिस ने हिरासत में लिया: लखनऊ-मेरठ के बाद बागपत का मामला

हिंदू जागरण मंच (Hindu Jagran Manch) की शिकायत पर पुलिस ने होटल मालिक समेत तीन कारीगरों को हिरासत में ले लिया है।

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के बागपत (Baghpat) जिले के औरंगाबाद मोहल्ले के शेखपुरा इलाके में स्थित एक होटल का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक मुस्लिम व्यक्ति को ‘थूक’ लगाकर तंदूरी रोटी (Spitting On Bread) सेंकते हुए देखा जा सकता है। इस बीच मुस्लिम समुदाय के इस व्यक्ति की इस करतूत को किसी ने वायरल कर दिया। इसके बाद हिंदू जागरण मंच (Hindu Jagran Manch) की शिकायत पर पुलिस ने होटल मालिक समेत तीन कारीगरों को हिरासत में ले लिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, मुस्लिम व्यक्ति की इस करतूत का वीडियो (शुक्रवार 28 जनवरी 2022) को वायरल हुआ। इसमें मुस्लिम व्यक्ति को तंदूरी रोटी बनाते वक्त उसमें थूकते हुए देखा जा सकता है। उसकी इस करतूत का पता जैसे ही लोगों को लगा तो उन्होंने हंगामा शुरू कर दिया, जिसके बाद होटल मालिक ने किसी भी तरह से मामले को रफा-दफा करने की कोशिश करते हुए हंगामा कर रहे लोगों को रुपए देने का भी लालच दिया।

इससे गुस्साए लोगों ने ‘हिंदू जागरण मंच’ के जिलाध्यक्ष अंकित बड़ौली के नेतृत्व में बागपत कोतवाली में हिन्दुओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया, जिसके बाद कोतवाली के इंस्पेक्टर देवेश्वर शर्मा ने कार्रवाई का आश्वासन देते हुए आऱोपितों को हिरासत में ले लिया। इस मामले में खेकड़ा के सीओ युवराज सिंह ने कहा है कि वीडियो के आधार पर आरोपितों को कस्टडी में लेकर पूछताछ की जा रही है। इसके बाद केस दर्ज कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

इससे पहले भी होती रही हैं ऐसी घटनाएँ

ये कोई पहली बार नहीं है कि जब शांतिप्रिय समुदाय का व्यक्ति खाने में थूकते पकड़ा गया हो या उसका वीडियो वायरल हुआ हो। इससे पहले 12 जनवरी 2022 को उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में थूक लगाकर रोटी बनाते हुए एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसके बाद होटल मालिक याकूब, कर्मचारी दानिश, हाफिज मुख्तार फिरोज और अनवर समेत अन्य लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया थी।

इसी तरह पिछले महीने दिसंबर 2021 में मेरठ के कंकरखेड़ा क्षेत्र में आंबेडकर रोड स्थित लक्ष्मीनगर में सगाई समारोह के दौरान थूक लगाकर रोटी बनाने का वीडियो वायरल हुआ था। वायरल वीडियो में नौशाद नाम का युवक रोटी बना रहा है। वह रोटी पर बार-बार थूक लगा रहा था, तभी एक बच्चे ने उसका वीडियो बनाकर वायरल कर दिया था।

खास बात ये है कि इस्लाम में थूक का भी अपना विशेष महत्व है और इसको लेकर कई तरह की मान्यताएं हैं। कई हदीसों में खास तरीके से थूकने को बरकत पाने और शैतान को दूर भगाने के तरीके के तौर पर वर्णित किया गया है। सहीह-अल-बुखारी (वॉल्यूम 4, पुस्तक 54, संख्या 513) के अनुसार बाईं ओर थूकने से बुरे सपनों से छुटकारा मिलता है

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘शरिया लॉ में बदलाव कबूल नहीं’: UCC के विरोध में देवबंद के मौलवियों की बैठक, कहा – ‘सब सह कर हम 10 साल से...

देवबंद में आयोजित 'जमीयत उलेमा ए हिन्द' की बैठक में UCC का विरोध किया गया। मौलवियों ने सरकार पर डराने का आरोप लगाया। कहा - ये देश हमारा है।

‘कब्ज़ा कर के बनाई गई मस्जिद को गिरा दो’: मंदिरों को ध्वस्त कर बनाए गए मस्जिदों पर बोले थे गाँधी – मुस्लिम खुद सौंप...

गाँधी जी ने लिखा था, "अगर ‘अ’ (हिन्दू) का कब्जा अपनी जमीन पर है और कोई शख्स उसपर कोई इमारत बनाता है, चाहे वह मस्जिद ही हो, तो ‘अ’ को यह अख्तियार है कि वह उसे गिरा दे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
189,861FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe