Monday, June 24, 2024
Homeदेश-समाजट्रेन में ईसाइयत का प्रचार, हिंदू महिला ने ठुकरा दिया 'प्यार का प्रस्ताव': कहा-...

ट्रेन में ईसाइयत का प्रचार, हिंदू महिला ने ठुकरा दिया ‘प्यार का प्रस्ताव’: कहा- दुनिया को बेवकूफ मत बनाओ, देखिए Video

एक महिला ने सवाल किया, "हमारे सनातनी भाई बहन किसी को ऐसे ट्रेन में पकड़ रहे हैं क्या ? हमारे हिन्दू भाई खुद क%ने हैं जो आप लोगों की बातों में आ जाते हैं और कन्वर्ट हो जाते हैं।

सोशल मीडिया पर मुंबई की लोकल ट्रेन का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक लड़की को एक दूसरी लड़की से ईसाई और हिन्दू धर्म पर बहस करते देखा जा सकता है। लगभग 2 मिनट 45 सेकेण्ड लम्बे इस वीडियो में हिंदू महिला को ये जवाब देते भी सुना जा सकता है कि ईसाई मिशनरियाँ देश में धर्मान्तरण कराने में जुटी हुईं हैं। ईसाई मत का प्रचार करने वाली महिला को भी ये कहते सुना जा सकता है कि वो हिन्दुओं का ध्यान रखती है इसलिए उन्हें जीजस का संदेश सुना रही है।

9 मई 2023 को मुंबई न्यूज़ नाम के एक ट्विटर हैंडल से इस वीडियो को शेयर किया है। वीडियो के साथ कैप्शन के तौर पर लिखा, “मुंबई की लोकल ट्रेन में एक महिला धर्मांतरण का प्रचार करती हुई जिसे हिन्दू धर्म को मानने वाली महिलाओं ने सबक सिखाया है।” हालाँकि, ये वीडियो कब और कहाँ का है इसकी सटीक जानकारी अभी तक सामने नहीं आ पाई है।

इस बहस में एक काले रंग की टी शर्ट पहनी महिला ने लाल रंग के कपड़ों में बैठी दूसरी महिला से जीसस के बारे में सवाल किया। महिला ने पूछा कि कौन है जीसस ? साथ ही कहा, “दुनिया को चू$$या बना रहे हो। जो 4 कीलों में टंग गया वो हमें प्रोटेक्ट करेगा? परमेश्वर को मानते हो न? जाओ अपने घर में मानो। आप अपने चर्च में मनाओ। यहाँ दुनिया को बेवकूफ मत बनाओ।”

इसी बीच वीडियो दूसरी तरफ से एक महिला ने सवाल किया, “हमारे सनातनी भाई-बहन किसी को ऐसे ट्रेन में पकड़ रहे हैं क्या? हमारे हिन्दू भाई खुद क%ने हैं जो आप लोगों की बातों में आ जाते हैं और कन्वर्ट हो जाते हैं।” इन बातों के जवाब में जीसस का प्रचार कर रही महिला ने कहा कि हम लोग आप से प्यार करते हैं। हालाँकि, ट्रेन में बैठी हिन्दू महिलाओं ने उस महिला के ‘प्यार के प्रस्ताव’ को ठुकरा दिया और कहा कि इसकी कोई जरूरत नहीं क्योंकि हमारे पास लोग हैं। एक महिला ने कहा, “हमारे पास इतने सरे देवी-देवता हैं कि हमें आपके भगवान की कोई जरूरत नहीं है।”

इसी वीडियो में दूसरी तरफ से सवाल किया गया, “आपके भगवान में इतनी शक्ति होती तो वो 3 कीलों में मर गया होता क्या? हम सिर्फ चक्रधारी को फॉलो करते हैं और किसी को नहीं। हम कट्टर हिन्दू हैं और किसी की बातों में नहीं आते। आप लोग घूम-घूम कर लोगों को ब्रेनवाश करते हैं।” इसी वीडियो में काली टी-शर्ट वाली महिला ने ईसाईयत का प्रचार कर रही लड़की को धर्मांतरण की कोशिश न करने की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि इनकी बातों में कई लोग आ जाते हैं।

वायरल वीडियो के अंतिम में ट्रेन में मौजूद अन्य महिलाएँ ईसाई महिला पर धर्मांतरण के बदले पैसे पाने का आरोप लगाती हैं। हालाँकि, ईसाईयत का प्रचार कर रही महिला इस आरोप से इनकार करती है। इस बीच वही महिला भगवत गीता वालों पर भी अपने जैसी हरकत का आरोप लगाती है। ईसाई प्रचारक के इन आरोपों के जवाब में उसे जवाब दे रही हिन्दू महिला ने कहा कि भगवत गीता वाले ढोल बजाते हैं और भक्ति का प्रचार कर रहे हैं।

दूसरी महिला ने भी ईसाईयत का प्रचार करने वाली महिला से अपने गॉड को खुद मानने और दूसरों पर न थोपने की हिदायत दी। अंत में ईसाई महिला ने कहा कि उनके परमेश्वर ज़िंदा हैं और उठ कर चली गई।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार में EOU ने राख से खोजे NEET के सवाल, परीक्षा से पहले ही मोबाइल पर आ गया था उत्तर: पटना के एक स्कूल...

पटना के रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र स्थित नंदलाल छपरा स्थित लर्न बॉयज हॉस्टल एन्ड प्ले स्कूल में आंशिक रूप से जले हुए कागज़ात भी मिले हैं।

14 साल की लड़की से 9 घुसपैठियों ने रेप किया, लेकिन सजा 20 साल की उस लड़की को मिली जिसने बलात्कारियों को ‘सुअर’ बताया:...

जर्मनी में 14 साल की लड़की का रेप करने वाले बलात्कारी सजा से बच गए जबकि उनकी आलोचना करने वाले एक लड़की को जेल भेज दिया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -