Friday, July 19, 2024
Homeदेश-समाज13 मरीज अस्पताल में जल कर मर गए, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा...

13 मरीज अस्पताल में जल कर मर गए, महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा – ‘यह नेशनल न्यूज नहीं’

''हम ऑक्सीजन के बारे में बात करेंगे, रेमडेसिविर के बारे में बात करेंगे, यह घटना जो घटी है वो नेशनल न्यूज नहीं है। लेकिन राज्य सरकार की तरफ से पूरी मदद करेंगे।"

महाराष्ट्र में शुक्रवार सुबह अस्पताल में आग लगने से 13 कोविड मरीजों की दर्दनाक मौत को लेकर राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि यह राष्ट्रीय खबर नहीं है। मीडिया को ये बयान देते समय देश के सर्वाधिक कोरोनावायरस प्रभावित राज्य के स्वास्थ्य मंत्री बिना मास्क लगाए नजर आए।

यह घटना शुक्रवार तड़के मुंबई के विरार स्थित विजय वल्लभ अस्पताल में एसी में शॉर्ट-शर्किट की वजह से आग लगने से हुई, जिससे आईसीयू में इलाज करा रहे 17 में से 13 मरीजों की मौत हो गई।

मुंबई में अस्पताल में 13 लोगों की मौत नेशनल न्यूज नहीं: राजेश टोपे

मुंबई के विजय वल्लभ कोविड केयर हॉस्पिटल में 13 लोगों की आग लगने से मौत के मामले में सवाल पूछे जाने पर महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा, ”हम ऑक्सीजन के बारे में बात करेंगे, रेमडेसिविर के बारे में बात करेंगे, यह घटना जो घटी है वो नेशनल न्यूज नहीं है। लेकिन राज्य सरकार की तरफ से पूरी मदद करेंगे।”

पत्रकारों द्वारा ये पूछे जाने पर कि 13 लोगों की मौत को वह नेशनल न्यूज नहीं मान रहे हैं तो टोपे ने कहा, ”राज्य सरकार की हद तक हम पूरी मदद करेंगे। उन्हें राज्य सरकार की तरफ से 5 लाख रुपए और महानगरपालिका की तरफ से 5 लाख रुपए दिया जाएगा, 10 लाख रुपए की मदद दी जाएगी, जो नासिक में घटना घटी है, उसी टाइप में हम मदद करेंगे।”

रिपोर्ट्स के मुताबिक, विजय वल्लभ अस्पताल एक निजी संस्था है, जो कोविड अस्पताल के रूप में कार्य करती है। टोपे ने कहा कि इस घटना की विस्तृत जाँच की जाएगी और रिपोर्ट 10 दिन में हासिल करके दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

महाराष्ट्र में महज दो दिन के अंदर ही यह अस्पताल में दुर्घटना की वजह से ये कोविड मरीजों की मौत की दूसरी बड़ी घटना है। इससे पहले महाराष्ट्र के नासिक में बुधवार (21 अप्रैल, 2021) को टैंकर से ऑक्सीजन लीक होने की वजह से 24 कोरोना मरीजों की मौत हो गई थी। यह घटना नासिक के जाकिर हुसैन हॉस्पिटल में घटी थी।

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। गुरुवार को राज्य में 67,013 नए केस मामले सामने आए। इस दौरान 62,298 मरीज ठीक भी हुए हैं और 568 मरीजों की मौत हो गई। राज्य में अभी 40,94,840 संक्रमित केस हैं, जिसमें 6,99,858 एक्टिव मामने हैं और कुल 33,30,747 मरीज ठीक हो चुके हैं।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जहाँ सब हैं भोले के भक्त, बोल बम की सेवा जहाँ सबका धर्म… वहाँ अस्पृश्यता की राजनीति मत ठूँसिए नकवी साब!

मुख्तार अब्बास नकवी ने लिखा कि आस्था का सम्मान होना ही चाहिए,पर अस्पृश्यता का संरक्षण नहीं होना चाहिए।

अजमेर दरगाह के सामने ‘सर तन से जुदा’ मामले की जाँच में लापरवाही! कई खामियाँ आईं सामने: कॉन्ग्रेस सरकार ने कराई थी जाँच, खादिम...

सर तन से जुदा नारे लगाने के मामले में अजमेर दरगाह के खादिम गौहर चिश्ती की जाँच में लापरवाही को लेकर कोर्ट ने इंगित किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -