Friday, April 19, 2024
Homeराजनीतिबंगाल चुनाव: मुर्शिदाबाद में बमबारी, मतदान से पहले BJP दफ्तर पर हमला करने का...

बंगाल चुनाव: मुर्शिदाबाद में बमबारी, मतदान से पहले BJP दफ्तर पर हमला करने का TMC के गुंडों पर आरोप

"बमबारी हमारे गाँव में ठीक मेरे चाचा के घर के सामने हुई। शुरू में (गुंडों) मेरे चाचा को पकड़ लिया था। हमले को अंजाम देने के लिए करीब 25-30 बदमाश आए थे। यही अब वे कई रातों से कर रहे हैं। उन्होंने हमारी रातों की नींद छीन ली है।"

पश्चिम बंगाल में आज (26 अप्रैल 2021) सातवें चरण का मतदान हो रहा है। उससे पहले मुर्शिदाबाद के तेंतुलिया में बॉर्डरपारा क्षेत्र से बमबारी की घटना सामने आई। जी 24 घंटा की खबर के मुताबिक हमला रविवार (25 अप्रैल 2021) देर रात हुआ था।

रिपोर्ट्स के अनुसार, अज्ञात गुंडों ने तेंतुलिया में भाजपा कार्यालय को निशाना बनाया और पार्टी के झंडे-बैनर फाड़ दिए। घटना पर एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया, “हमला तृणमूल कॉन्ग्रेस द्वारा किया गया था। इलाके में बमबारी हुई है। टीएमसी के गुंडों ने हमें सार्वजनिक रूप से धमकी भी दी।”

जिस स्थान पर बमबारी की घटना हुई उसके बारे में पूछे जाने पर एक अन्य स्थानीय ने कहा, “बमबारी हमारे गाँव में ठीक मेरे चाचा के घर के सामने हुई। शुरू में (गुंडों) मेरे चाचा को पकड़ लिया था। हमले को अंजाम देने के लिए करीब 25-30 बदमाश आए थे। यही अब वे कई रातों से कर रहे हैं। उन्होंने हमारी रातों की नींद छीन ली है।”

(वीडियो साभार: Youtube / ZEE 24 Ghanta)

उन्होंने आगे कहा कि वे हमें अपना वोट देने से मना कर रहे हैं। गुंडे भाजपा के लोगों को धमका रहे हैं। स्थानीय व्यक्ति के अनुसार, “उन्होंने भाजपा कार्यालय में तोड़फोड़ की कोशिश की। लेकिन हमारे वहाँ होने से वे लोग इसमें सफल नहीं हो पाए। उन्होंने बम फेंका और वहाँ से भाग गए। इस डर से कि कहीं वोट देने से पहले उन्हें कोई चोट न पहुँच जाए। इसके बावजूद तेंतुलिया में कई महिलाओं ने सुबह-सुबह अपना वोट डालने का फैसला किया। मैं भी जल्दी मतदान करने जा रहा हूँ। हर कोई कह रहा है कि दिन में हंगामा हो सकता है।”

बमबारी की घटना के बाद स्थानीय लोगों में भय का माहौल है। पश्चिम बंगाल में 34 सीटों पर होने वाल मतदान में 81 लाख से ज्यादा वोटर 284 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। इनमें कोलकाता के 4 निर्वाचन क्षेत्र, दक्षिण दिनाजपुर और मालदा के 6 निर्वाचन क्षेत्र और मुर्शिदाबाद और पश्चिम बर्धमान के 9 निर्वाचन क्षेत्र शामिल हैं।

इससे पहले पश्चिम बंगाल में पाँचवें चरण के मतदान के दौरान बमबारी की घटना सामने आई थी। राज्य के उत्तर 24 परगना में स्थित मिनाखान के पोल बूथ 114 पर बम से हमला किया गया था। इसके अलावा बर्द्धमान उत्तर विधानसभा क्षेत्र के सरायटीकर प्राथमिक विद्यालय की बूथ संख्या 60, 61, 63 व 72 से और नदिया जिले से छिटपुट हिंसा व झड़प की खबरें सामने आई थीं। तृणमूल कॉन्ग्रेस ने पीरजादा शरीफ अब्बास सिद्दीकी की पार्टी इंडियन सेक्युलर फ्रंट के सदस्यों पर हमला करने का आरोप लगाया था।

वहीं, एक अन्य घटना में पश्चिम बंगाल के उत्तरी बर्धमान जिले में बीजेपी पोलिंग एजेंट द्वारा कथित रूप से हमला किए जाने के बाद भाजपा और टीएमसी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए थे। तृणमूल कॉन्ग्रेस ने आरोप लगाया था कि कम से कम 35 बाहरी और भाजपा के गुंडे नादिया के कल्याणी में मतदान केंद्र पर मौजूद टीएमसी के मतदाताओं को धमकी दे रहे थे।

बता दें कि सोमवार सुबह मतदान शुरू होने के थोड़ी देर बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वोटरों से कोविड प्रोटोकॉल का अनुसरण करने की अपील की। पीएम मोदी ने ट्विटर पर मतदाताओं के नाम संदेश में कहा, “पश्चिम बंगाल चुनावों के सातवें चरण का मतदान आज हो रहा है। लोगों से उनके मताधिकार का प्रयोग करने और कोविड से संबंधित प्रोटोकॉल का अनुसरण करने की अपील करता हूँ।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘हम अलग-अलग समुदाय से, तुम्हारे साथ नहीं बना सकती संबंध’: कॉन्ग्रेस नेता ने बताया फयाज ने उनकी बेटी को क्यों मारा, कर्नाटक में हिन्दू...

नेहा हिरेमठ के परिजनों ने फयाज को चेताया भी था और उसे दूर रहने को कहा था। उसकी हरकतों के कारण नेहा कई दिनों तक कॉलेज भी नहीं जा पाई थी।

चंदामारी में BJP बूथ अध्यक्ष से मारपीट-पथराव, दिनहाटा में भाजपा कार्यकर्ता के घर के बाहर बम, तूफानगंज में झड़प: ममता बनर्जी के बंगाल में...

लोकसभा चुनाव के लिए चल रहे मतदान के पहले दिन बंगाल के कूचबिहार में हिंसा की बात सामने आई है। तूफानगंज में वहाँ हुई हिंसक झड़प में कुछ लोग घायल हो गए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe