Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाजमहिलाओं पर अभद्र टिप्पणी के मामले में नरसिंहानन्द हरिद्वार में गिरफ्तार: जितेंद्र त्यागी (वसीम...

महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी के मामले में नरसिंहानन्द हरिद्वार में गिरफ्तार: जितेंद्र त्यागी (वसीम रिज़वी) की रिहाई के लिए कर रहे थे अनशन

यति नरसिंहानंद की गिरफ्तारी की सूचना पर हरिद्वार कोतवाली शहर के आगे उनके समर्थकों की भीड़ जुटने लगी। रात में उन्हें हटाने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया। लाठियों को भांजा गया जिससे भीड़ तितर बितर हुई।

जूना अखाड़े के महामंडलेश्वर यति नरसिंहानन्द गिरि (Yati Narsinhanand Giri) को उत्तराखंड पुलिस ने हरिद्वार (Haridwar) में गिरफ्तार कर लिया है। वो सर्वानंद घाट कर जितेंद्र नारायण त्यागी (पूर्व वसीम रिज़वी) की गिरफ्तारी के विरोध में अनशन पर थे। उनकी गिरफ्तारी की पुष्टि उत्तराखंड पुलिस (Uttarakhand Police) ने की है। यह गिरफ्तारी 15 जनवरी (शनिवार) को रात लगभग 9 बजे हुई है।

उत्तराखंड पुलिस के अनुसार, “हरिद्वार धर्म संसद में हेट स्पीच की जाँच SIT द्वारा करवाई जा रही है। इस मामले में 5 लोगों को चिन्हित किया गया है। पुलिस मामले की जाँच कर रही है। कुछ न्यूज़ चैनलों द्वारा 5 लोगों की गिरफ्तारी बताई जा रही है, जो गलत है।”

हरिद्वार पुलिस के प्रवक्ता ने एक स्थानीय मीडिया को बताया, “हाँ उनकी (यति नरसिंहानन्द) गिरफ्तारी की गई है। यति नरसिंहानन्द बार-बार अपराधों को दोहराते जा रहे थे। उन पर नियमानुसार विधिक कार्रवाई की गई है। अभी कुछ दिन पहले उन्होंने एक वीडियो में कुछ विशेष महिलाओं के खिलाफ अभद्र शब्दों का प्रयोग किया था। उसमें भी उनके खिलाफ एक नया मुकदमा दर्ज किया गया है। मैं हर चीज मीडिया में नहीं बता सकता।”

यति नरसिंहानंद की गिरफ्तारी की सूचना पर हरिद्वार कोतवाली शहर के आगे उनके समर्थकों की भीड़ जुटने लगी। रात में उन्हें हटाने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग किया। लाठियों को भांजा गया जिससे भीड़ तितर बितर हुई। एक अन्य वीडियो में स्थानीय SHO को यति नरसिंहानन्द के समर्थकों से ये कहते सुना जा सकता है, “लाठी भी बजेगी।”

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -