Friday, June 21, 2024
Homeराजनीति'लंदन से नहीं आए मुस्लिम... 90% कन्वर्ट होकर बने हैं' : बिहार के मंत्री...

‘लंदन से नहीं आए मुस्लिम… 90% कन्वर्ट होकर बने हैं’ : बिहार के मंत्री अशोक चौधरी का बयान, बोले- पहले सब दलित थे

अशोक चौधरी ने कहा कि भारत के मुसलमान लंदन से नहीं आए हैं, ये वो मुस्लिम है जो कभी दलित थे और वर्ण व्यवस्था व छुआ-छूत से तंग आकर मुस्लिम बन गए। अशोक चौधरी के मुताबिक 90 फीसदी मुसलमान कन्वर्टेड हैं।

बिहार के नालंदा में भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने एक कार्यक्रम के दौरान मुस्लिम समुदाय को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने बिहारशरीफ के गगन दीवान मोहल्ले में शनिवार (18 मार्च 2023) को जेडीयू (JDU) द्वारा आयोजित भीम चौपाल में कहा कि भारत के मुसलमान लंदन-अमेरिका-अफगानिस्तान से नहीं आए हैं, ये वो मुस्लिम हैं जो कभी दलित थे और ब्राह्मण व्यवस्था व छुआ-छूत से तंग आकर मुस्लिम बन गए। अशोक चौधरी के मुताबिक 90 फीसदी मुसलमान कन्वर्टेड हैं।

न्यूज 18 की रिपोर्ट में सुन सकते हैं कि अशोक चौधरी ने बयान बिहार सरकार के उस फैसले के पक्ष में दिया जहाँ रमजान के दौरान मुस्लिम कर्मचारियों को दफ्तर जल्दी आने और जाने की छूट दी गई है। उन्होंने नवरात्रि पर ऐसी छूट माँगने वाली भाजपा पर आरोप मढ़ कि केवल हिंदू-मुस्लिम करने के लिए वह ऐसी माँग उठा रहे हैं।

उन्होने कहा, “अल्पसंख्यकों को छूट देने का काम सालों से हो रहा है। भाजपा तो ऐसे ही कुछ भी बोलती है हिंदू-मुस्लिम करने के लिए। कुछ भी करो, तो बस पूछते हैं कि मुस्लिम के लिए क्यों किया, हिंदुओं के लिए क्यों नहीं किया। अरे जो लोग माइनॉरिटी हैं उनके लिए ये किया जाता है ये सब कोई नया थोड़ी है। ऐसा तो बहुत पहले से होता आया है। और ये लोग मुसलमान-मुसलमान करते हैं। ये कोई लंदन-अमेरिका से आए हैं। ये सबको तो आपने ब्रह्मवाद की व्यवस्था में छुआछूत में फँसा दिया तो सब मुसलमान बन गए क्योंकि मुस्लिमों में छुआछूत नहीं था, कुछ बौद्ध बन गए…ये सब दलित लोग हैं।90% मुसलमान इस देश में कन्वर्टेड हैं।”

बता दें कि बिहार सरकार ने कुछ दिन पहले रमजान के मद्देनजर ये अनुमति दी थी कि सरकारी कर्मचारी जो मुस्लिम हैं वो शाम को समय से एक घंटा पहले छुट्टी ले सकते हैं और एक घंटा पहले ड्यूटी आ सकते हैं। उनके इसी आदेश के बाद भाजपा ने कहा था कि रामनवमी और नवरात्रि के लिए भी ऐसी छूट हिंदुओं को मिले। हालाँकि इस माँग पर पार्टी नेता बिगड़ गए और मुस्लिमो को रियायतत देने के पीछे अपनी सफाई दी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘हलाल प्रोडक्ट का विरोध करने के कारण हम निशाने पर’: जिस चोर औरंगजेब की मौत को ‘मॉब लिंचिंग’ बता बवाली हुए मुस्लिम, उसकी सच्चाई...

औरंगजेब केस में अलीगढ़ के व्यापारियों ने भाजपा सांसद को ज्ञापन देकर कहा है कि हलाल प्रोडक्ट का बहिष्कार करने के बाद से वो लोग निशाने पर हैं।

लगातार तीसरी बार नरेंद्र मोदी बने हैं PM, पर ‘पत्रकार’ बिल मेर लोकसभा चुनावों में ‘बड़ी हार’ बता अमेरिकी दर्शकों को बना रहा पोपट

बिल मेर ने दावा किया कि भारत में लोगों ने 'दक्षिणपंथी राजनीति' को अस्वीकार कर दिया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -