Saturday, May 18, 2024
Homeराजनीतिआदिवासी बेटियों के साथ 'लव जिहाद', आवाज उठाने पर इंडी गठबंधन वाले 'मोदी के...

आदिवासी बेटियों के साथ ‘लव जिहाद’, आवाज उठाने पर इंडी गठबंधन वाले ‘मोदी के खिलाफ वोट जिहाद’ की करते हैं बात: झारखंड में PM मोदी ने गिनाए कॉन्ग्रेस के पाप

आपके वोट की ताकत देखिए… 500 साल तक अनेक पीढ़ियाँ बीत गईं, लेकिन जो काम नहीं हुआ वो आपके एक वोट से, आज राम मंदिर बन गया।

लोकसभा चुनाव 2024 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पूरी तरह से मैदान में उतर चुके हैं। उन्होंने झारखंड में दो रैलियों को संबोधित किया। पीएम मोदी ने झारखंड के पलामू और लोहरदगा में जनसभाओं को संबोधित किया। पीएम मोदी ने लोहरदगा में कहा कि भगवान बिरसा मुंडा मेरे लिए एक प्रेरणा हैं। उनके जीवन को याद करके मुझे हर चुनौती से जीतने की प्रेरणा मिलती है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, “बहुत मेहनत के बाद आतंकवादियों के स्लीपर सेल को हम तोड़ पाए हैं। लेकिन झारखंड में जो किया जा रहा है, वो खतरनाक है। यहाँ घुसपैठियों को बढ़ावा देने का और आदिवासी परिवारों को जमीन हड़पने का खेल हो रहा है। संथाल में PFI जैसे प्रतिबंधित संगठन कैसे अपना रैकेट चला रहे हैं? कैसे आदिवासियों के साथ ठगी कर रहे हैं? कैसे आदिवासी बेटियों के साथ अत्याचार कर रहे हैं? आदिवासी बेटियों को विशेष तौर पर टारगेट किया जा रहा है। जब लोग इसके खिलाफ आवाज उठाते हैं, तो इंडी गठबंधन वाले कहते हैं कि मोदी के खिलाफ वोट जिहाद करो।” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “पहले हमने ‘लव-जिहाद’, ‘लैंड जिहाद’ के बारे में सुना था लेकिन अब वे ‘वोट-जिहाद’ लेकर आए हैं, चाहे वे कुछ भी करें, कोई भी ‘जिहाद’ करें, यह देश पीछे मुड़कर नहीं देखेगा, मोदी को डराया नहीं जा सकता…”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “अपने 60 साल के शासन में कॉन्ग्रेस ने देश को परिवारवाद और भ्रष्टाचार दिया। इसके अलावा एक और रास्ते पर कॉन्ग्रेस चली और वो रास्ता है – तुष्टिकरण, वोटबैंक की राजनीति। कॉन्ग्रेस जो चश्मा पहनती है, उसमें एक ही वोटबैंक दिखता है – वो है मुस्लिम वोटबैंक। कॉन्ग्रेस की इस नीति का बहुत बड़ा नुकसान हर किसी ने उठाया है। जबकि भाजपा सबका साथ-सबका विकास की बात करती है। भाजपा सरकार की नीतियों में किसी के साथ भेदभाव नहीं होता। लेकिन कॉन्ग्रेस को ये करना ही नहीं है, समझने का तो सवाल ही नहीं है।”

लोहरदगा में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मैं भगवान बिरसा मुंडा को श्रद्धापूर्वक नमन करता हूँ। पिछले वर्ष उनके जन्मदिवस पर मुझे उनके गाँव जाने का सौभाग्य मिला था और मुझे वहाँ की मिट्टी माथे पर लगाने का गौरव प्राप्त हुआ था। मैं देश का पहला प्रधानमंत्री हूँ, जिसे उनके गाँव जाकर उस मिट्टी को नमन करने का सौभाग्य मिला है। भगवान बिरसा मुंडा मेरे लिए सिर्फ एक नाम ही नहीं, बल्कि वे मेरे लिए एक प्रेरणा है। उनके जीवन को याद करके मुझे हर चुनौती से जीतने की प्रेरणा मिलती है।” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “मैंने स्वच्छ भारत अभियान शुरू किया, तो कॉन्ग्रेस और इंडी गठबंधन वाले कहने लगे कि झाडू लगाने और शौचालय बनाने से क्या होगा? आज गाँव-गाँव देखिए, हालात बदले हैं। मैंने जब मोबाइल का डेटा सस्ता किया, गाँव-गाँव में कॉमन सर्विस सेंटर खोले और हर गाँव तक इंटरनेट पहुँचाने की ठानी, तो ये झामुमो वाले और कॉन्ग्रेस वाले कहते थे कि गाँव वालों को इसका क्या फायदा? आज मेरे गांव का युवा सोशल मीडिया का हीरो है। कॉन्ग्रेस वालों ने इंटरनेट को अमीरों की चीज बना दिया था। मैंने इंटरनेट को गरीबों के घर पहुँचा दिया है।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “कॉन्ग्रेस के राज में राशन सड़ता रहता था। आदिवासी क्षेत्रों के बच्चे भूख से मरते रहते थे…और कॉन्ग्रेस अनाज गोदामों पर ताला लगाकर बैठ जाती थी। आप मोदी को लेकर आए। मोदी ने सारे अनाज गोदामों के ताले खुलवा दिए… आज देश में मुफ्त राशन की योजना चल रही है। और मैंने गारंटी दी है कि आने वाले 5 साल इसे और चलाऊँगा।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “ये कॉन्ग्रेस ही है, जिसने लोहरदगा, खूँटी और गुमला जैसे जिलों को बदहाल कहकर छोड़ दिया था। ये ज्यादातर मेरे आदिवासी जिले हैं। यहाँ बिजली, सड़क, पानी, अस्पताल, स्कूल जैसा कोई भी काम ठीक से नहीं हुआ था। आपने मोदी को वोट दिया, मोदी ने इन जिलों के विकास को अपना मिशन बनाया। मैंने इन्हें पिछड़े नहीं, बल्कि आकांक्षी जिले घोषित किया। आज ये आकाँक्षी जिले बाकी जिलों से भी अधिक तेजी से विकास करने की राह पर आ गए हैं। आदिवासियों में भी जो अति-पिछड़े हैं, उनको कोई पूछता ही नहीं था। मोदी उनके लिए पीएम-जनमन योजना लेकर आया, इस योजना पर 24 हजार करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “जहाँ सरकार भ्रष्ट हों, वहाँ बजट कितना भी हो, विकास संभव नहीं है। झारखंड इसी स्थिति से गुजर रहा है। इस राज्य में ऐसा कोई पेपर नहीं जो लीक नहीं होता है। मोदी ने इस पेपर लीक माफिया के विरुद्ध भी एक कड़ा कानून बना दिया है।” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “झारखंड में कॉन्ग्रेस के सांसद के घर से नोटों के ढेर निकले। ये ढेर इतने बड़े थे कि बैंकों से गिनने के लिए मशीनें लाई गई, लेकिन वो मशीन भी गिनते-गिनते हाँफने लगी। एक CM भ्रष्टाचार के गंभीर मामलों में जेल में बंद है… जिसने झारखंड को लूटा, उस पर कानून के तहत कार्रवाई हो रही है… मोदी का एक ही संकल्प है – भ्रष्टाचार हटाओ, ये INDI अलायंस वाले कहते हैं – भ्रष्टाचारी बचाओ। मैं आपको गारंटी देता हूँ – आने वाले 5 साल में ऐसे सभी भ्रष्टाचारियों पर कानून का डंडा चलेगा।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “कॉन्ग्रेस, JMM और INDI गठबंधन वालों को आज भी ये बर्दाश्त नहीं हो रहा है कि ये गरीब माँ का बेटा पीएम कैसे बन गया। इसलिए ये लोग मोदी के खिलाफ नए-नए झूठ फैलाते रहते हैं। आजकल इनका नया झूठ है – मोदी आएगा तो आरक्षण खत्म कर देगा, मोदी आएगा तो संविधान बदल देगा। अरे मूर्खों के सरदार, मोदी तो 10 साल से आया हुआ है और शान से सरकार चला रहा है। 10 साल में ये पाप मैंने नही किया है, क्योंकि मैं भारत के संविधान की भक्ति करता हूं, मैं बाबा साहेब अंबेडकर की पूजा करने वाले लोगों में से हूँ।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “जब संविधान बना, उस समय बाबा साहेब अंबेडकर और सबने मिलकर तय किया था कि हमारे देश में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं होगा। दलितों, आदिवासियों और पिछड़ों को संविधान के तहत आरक्षण मिलेगा। लेकिन कॉन्ग्रेस आपका हक छीनकर, संविधान को तोड़-मरोड़कर मुसलमानों को आरक्षण देना चाहती है। आपका हक लूटना चाहती है, इसलिए बहुत सतर्क रहने की जरूरत है।” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, “ये मोदी की गारंटी है – जब तक मोदी जिंदा है, मैं दलित, आदिवासी, OBC के आरक्षण में से रत्तीभर भी चोरी नहीं करने दूँगा… 10 वर्षों में मोदी ने माओवादी हिंसा से देश के एक बड़े हिस्से को मुक्त कराया है। लेकिन कॉन्ग्रेस आज भी माओवादी नक्सलियों का समर्थन कर रही है। अपना वोटबैंक बचाने के लिए कॉन्ग्रेस आतंकवादियों पर भी कार्रवाई नहीं करती।”

पलामू में पीएम मोदी ने की जनसभा

इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने झारखंड के पलामू में जनसभा को संबोधित किया था। पलामू में जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, “आज मैं पलामू को बधाई देने के साथ ही आपको सतर्क करने भी आया हूं। मोदी यहां रोजगार बढ़ाना चाहता है, मोदी आपके जीवन में खुशहाली लाना चाहता है लेकिन कॉन्ग्रेस वालों की नजर आपकी जमीन-जायदात पर पड़ गई है। कॉन्ग्रेस हो या JMM हो, उनको और कुछ नजर ही नहीं आता है। कॉन्ग्रेस ने अभी अपना घोषणापत्र निकाला है और बेईमानी देखिए वे कह रहे हैं कि आपका एक्स-रे करेंगे। कितनी जमीन है, घर कहाँ है, कितने कमरे हैं, घर में सोना है कि नहीं है, चाँदी है कि नहीं है, मंगलसूत्र है कि नहीं है, जाँच करवाएंगे और फिर उसमें से कुछ हिस्सा आपसे छीन लेंगे और आपसे वो लेकर अपने वोट बैंक को देना चाहते हैं। क्या आप आपकी पूँजी छिनने देंगे?…”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पलामू में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “मेरे जीवन को आप भली-भांति जानते हैं। मैं गरीबी का जीवन जीकर आया हूं। मैंने गरीबी को जीया है। गरीब की जिंदगी कितनी तकलीफ वाली होती है, उससे मैं गुजरते-गुजरते यहाँ आया हूँ। इसलिए 10 वर्षों में गरीब कल्याण की हर योजना की प्रेरणाओं ने मेरे अपने जीवन के अनुभव से जन्म लिया है… ये आंसू वही समझ सकता है जिसने गरीबी देखी हो… जिसने माँ को धुँए में खासते देखा नहीं उसे ये आँसू कभी समझ नहीं आ सकते। जिसने अपना पेट बांधकर मां को सोते नहीं देखा, जिसने लोटा भर पानी पीकर माँ को भूख मिटाते नहीं देखा, जिसने अपनी बीमारी को छिपाते नहीं देखा, शौचालय के अभाव में पीड़ा और अपमान सहते नहीं देखा वो मोदी के इन आँसुओं का मर्म नहीं समझेगा। लेकिन ये कॉन्ग्रेस के शहजादे मोदी के आँसुओं में अपनी खुशी ढूंढ रहे हैं। कहते हैं कि मोदी के आँसू अच्छे लगते हैं… वो तो गर्व से कहते हैं कि उनके घर में कई प्रधानमंत्री थे। वे चाँदी के चम्मच से खाते रहे। गरीब की, दलित और आदिवासी झोपड़ी में फोटो खिंचवाते रहे लेकिन गरीब के लिए कुछ नहीं किया।”

पीएम मोदी ने पलामू में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, “एक वो स्थिति थी जब आतंकी हमले के बाद कॉन्ग्रेस की डरपोक सरकार दुनिया भर में जा जाकर रोती थी। वो वक्त चला गया जब हम दुनिया में जाकर रोते रहे। आज स्थिति ये है कि पाकिस्तान दुनिया में जा जाकर रो रहा है। ‘बचाव-बचाव’ चिल्ला रहा है। आज पाकिस्तान के नेता कॉन्ग्रेस के इस शहजादे को प्रधानमंत्री बनाने के लिए दुआ कर रहे हैं लेकिन मजबूत भारत तो अब मजबूत सरकार ही चाहता है…”

पीएम मोदी ने कहा, “आप सभी अपने एक वोट के महत्व को बहुत अच्छी तरह जानते हैं। 2014 में आपके एक वोट ने ऐसा काम किया, ऐसा काम किया कि पूरी दुनिया भारत के लोकतंत्र की ताकत को सलाम करने लग गई थी। आपने 2014 में अपने एक वोट से कॉन्ग्रेस की महाभ्रष्ट सरकार को हटा दिया था। आपके एक वोट ने भाजपा-NDA की सरकार बनाई और आपके इस एक वोट की ताकत का परिणाम क्या हुआ? आज भारत का पूरी दुनिया में डंका बज रहा है। 500 साल से हमारी कितनी ही पीढ़ियाँ संघर्ष करती रहीं, इंतजार करती रहीं, लाखों लोग शहीद होते रहे। 500 साल लंबा अविरत संघर्ष चला। शायद दुनिया में इतना लंबा अविरत संघर्ष कहीं नहीं हुआ होगा जो अयोध्या में हुआ। आपके वोट की ताकत देखिए… 500 साल तक अनेक पीढ़ियाँ बीत गईं, लेकिन जो काम नहीं हुआ वो आपके एक वोट से, आज राम मंदिर बन गया।”

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘AAP झूठ की बुनियाद पर बनी पार्टी, इसकी विश्वसनीयता शून्य नहीं, माइनस में’ – BJP के साथ स्वाति मालीवाल मुद्दे पर जेपी नड्डा का...

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि स्वाति मालीवाल लंबे समय से भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं और उनके ही इशारे पर ये साजिश रची गई।

स्वाति मालीवाल बन गई INDI गठबंधन में गले की फाँस? राहुल गाँधी की रैली के लिए केजरीवाल को नहीं भेजा गया न्योता, प्रियंका कह...

दिल्ली में आयोजित होने वाली राहुल गाँधी की रैली में शामिल होने के लिए AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल को न्योता नहीं दिया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -