Saturday, June 22, 2024
Homeराजनीतिजिस पर महिलाओं के छेड़छाड़ का आरोप, उस PA को लेकर पहलवानों का समर्थन...

जिस पर महिलाओं के छेड़छाड़ का आरोप, उस PA को लेकर पहलवानों का समर्थन करने पहुँचीं प्रियंका गाँधी: बबीता फोगट ने तस्वीर शेयर कर साधा निशाना

पिछले साल जनवरी में प्रियंका गाँधी के कैम्पेन ‘लड़की हूँ, लड़ सकती हूँ’ की पोस्टर गर्ल प्रियंका मौर्या ने भी संदीप पर टिकट के बदले घूस माँगने का आरोप लगाया था। दरअसल, प्रियंका मौर्या ने यूपी विधानसभा चुनावों में सरोजनीनगर से टिकट की माँग की थी। हालाँकि, कॉन्ग्रेस ने वहाँ से रुद्रदमन सिंह का नाम फाइनल कर दिया गया। इसी के बाद प्रियंका ने यह आरोप लगाया।

भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (WFI President Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ हरियाणा की महिला पहलवान दिल्ली के जंतर-मंतर पर धरना दे रही हैं। उनका समर्थन करने कॉन्ग्रेस नेता प्रियंका गाँधी अपने PA संदीप सिंह के साथ धरनास्थल पर पहुँची। इसको लेकर बबीता फोगाट ने उन पर तंज कसा है।

बबीता फोगाट ने ABP न्यूज का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए ट्विटर पर लिखा, “प्रियंका वाड्रा अपने निजी सचिव संदीप सिंह को लेकर जंतर मंतर महिला पहलवानों को न्याय दिलाने पहुँची हैं, लेकिन इस व्यक्ति पर ख़ुद महिलाओं से छेड़छाड़ और एक दलित महिला को दो कौड़ी की औरत कहने जैसे तमाम आरोप लगे हैं।”

बता दें कि इस साल फरवरी में बिग बॉस 16 से मशहूर हुईं अर्चना गौतम ने प्रियंका गाँधी के PA संदीप सिंह के खिलाफ गंभीर इल्जाम लगाए थे। उन्होंने फेसबुक पर लाइव आकर कहा था कि संदीप ने उन्हें ‘दो कौड़ी की औरत’ कहा है।अर्चना ने कहा था कि रायपुर सत्र के दौरान संदीप ने उनको धमकी देते हुए जेल में डालने को कहा था।

बाद में अर्चना गौतम ने संदीप के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कराया था। बता दें कि कॉन्ग्रेस ने हस्तिनापुर से अपना प्रत्याशी उतारा था। हालाँकि, बिकिनी गर्ल नाम से फेमस अर्चना गौतम को बहुत कम वोट मिले थे। उन्हें सिर्फ 1519 वोटों से ही संतोष करना पड़ा था। इसके अलावा, बिग बॉस में भी वो अपने लड़ाकू व्यवहार के कारण ही चर्चा में रही थीं।

इतना ही नहीं, पिछले साल जनवरी में प्रियंका गाँधी के कैम्पेन ‘लड़की हूँ, लड़ सकती हूँ’ की पोस्टर गर्ल प्रियंका मौर्या ने भी संदीप पर टिकट के बदले घूस माँगने का आरोप लगाया था। दरअसल, प्रियंका मौर्या ने यूपी विधानसभा चुनावों में सरोजनीनगर से टिकट की माँग की थी। हालाँकि, कॉन्ग्रेस ने वहाँ से रुद्रदमन सिंह का नाम फाइनल कर दिया गया। इसी के बाद प्रियंका ने यह आरोप लगाया।

कॉन्ग्रेस के निष्कासित नेता कोणार्क दीक्षित की शिकायत पर लखनऊ पुलिस ने पार्टी के उत्तर प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू, प्रियंका गाँधी वाड्रा के निजी सचिव संदीप सिंह, अनीस अख्तर, मोहम्मद शोएब, मोहम्मद तारिक समेत 100-150 अन्य के खिलाफ 30 जून 2021 को शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने इन लोगों पर हमले का आरोप लगाया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केंद्र सरकार की नौकरी के मजे? अब 15 मिनट से ज्यादा की देरी पर आधे दिन की छुट्टी: ऑफिस टाइमिंग को लेकर कड़ा फैसला

भारत सरकार के कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग (DoPT) ने आदेश जारी किया है कि जिन दफ्तरों के खुलने का समय 9 बजे है, वहाँ अधिकतम 15 मिनट का ही ग्रेस पीरियड मिलेगा।

ईदगाह का गेट निकाले जाने उग्र हुई भीड़ ने जला डाला दुकान और ट्रैक्टर, पुलिस पर भी पत्थरबाजी: जोधपुर में धारा-144 लागू, 40 आरोपित...

ईदगाह के पीछे की दीवार से 2 दरवाजों को निकाले जाने का काम शुरू किया गया था। पुलिस ने बताया कि बस्ती में रहने वाले कुछ लोगों ने इसका विरोध किया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -