Tuesday, July 23, 2024
Homeराजनीति'भारत जोड़ो यात्रा' में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे: MP कॉन्ग्रेस ने Video डिलीट...

‘भारत जोड़ो यात्रा’ में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे: MP कॉन्ग्रेस ने Video डिलीट किया, सवाल पूछने पर BJP को दी कानूनी कार्रवाई की धमकी

दावा है कि राहुल गाँधी के नेतृत्व में निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा में 'पाकिस्तान जिंदाबाद' के नारे लगाए गए। ऐसा तब हुआ जब यात्रा मध्य प्रदेश के खरगोन से गुजर रही थी।

कॉन्ग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को लेकर नया विवाद खड़ा हो गया है। दावा किया जा रहा है कि राहुल गाँधी के नेतृत्व में निकाली जा रही भारत जोड़ो यात्रा में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए गए। ऐसा तब हुआ जब यात्रा मध्य प्रदेश के खरगोन से गुजर रही थी। भाजपा आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने ट्विटर पर एक वीडियो पोस्ट कर यह दावा किया है।

भाजपा का दावा खरगोन में लगे ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे

अमित मालवीय ट्विटर पर लिखा,

“राहुल गाँधी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होने के लिए ऋचा चड्ढा के सार्वजनिक आवेदन के बाद, खरगोन में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे। एमपी कॉन्ग्रेस के ट्विटर हैंडल ने इस वीडियो को पोस्ट किया फिर इस ट्वीट को डिलीट कर दिया गया।”

जयराम रमेश ने दी कानूनी कार्रवाई की धमकी

भाजपा के इल्जाम पर कॉन्ग्रेस पार्टी की तरफ से जवाब आया है। बीजेपी के आरोपों का जवाब कॉन्ग्रेस के सीनियर नेता और मीडिया प्रभारी जयराम रमेश ने दिया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि

“भारत जोड़ो यात्रा को अपार जन समर्थन मिलता देख बौखलाई भाजपा ने यात्रा को बदनाम करने के लिए एक डॉक्टर्ड विडियो चलाया है। हम इसके ख़िलाफ़ तुरंत क़ानूनी कार्रवाई कर रहे हैं। हम भाजपा के ऐसे घिनौने हथकंडों के लिए तैयार हैं। उनको करारा जवाब दिया जाएगा!”

एक्टर्स को पैसे देकर यात्रा से जोड़ने का आरोप

इसके पहले भाजपा ने यात्रा को लेकर आरोप लगाए थे कि भारत जोड़ो यात्रा में शामिल सेलिब्रिटिज को राहुल गाँधी के साथ चलने के लिए पैसे दिए जा रहे हैं। आपको बता दें पूजा भट्ट, सुशांत सिंह, अमोल पालेकर, रिया सेन, रश्मि देसाई समेत कई एक्टर महाराष्ट्र में भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गाँधी के साथ पदयात्रा कर चुके हैं। इसे लेकर महाराष्ट्र के बीजेपी विधायक नितेश राणे ने ट्वीट किया। इस ट्वीट में बिना नाम वाला एक व्हाट्सएप मैसेज है, जिसमें मध्य प्रदेश में भी अभिनेताओं की भागीदारी का आह्वान किया गया। व्हाट्सएप मैसेज के अनुसार, अभिनेता अपनी पेमेंट बताकर राहुल गाँधी के साथ 15 मिनट तक चलने के लिए समय चुन सकते हैं।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र के बाद कॉन्ग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा तीन दिनों से मध्य प्रदेश में चल रही है। जो 4 दिसंबर,2022 को मध्य प्रदेश से राजस्थान में प्रवेश करेगी।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

20000 महिलाओं को रेप-मौत से बचाने के लिए जब कॉन्ग्रेसी मंत्री ने RSS से माँगी थी मदद: एक पत्र में दर्ज इतिहास, जिसे छिपा...

पत्र में कहा गया था कि आरएसएस 'फील्ड वर्क' के लिए लोगों को अत्यधिक प्रशिक्षित करेगा और संघ प्रमुख श्री गोलवरकर से परामर्श लिया जा सकता है।

कागज तो दिखाना ही पड़ेगा: अमर, अकबर या एंथनी… भोले के भक्तों को बेचना है खाना, तो जरूरी है कागज दिखाना – FSSAI अब...

सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में कहा कि कांवड़ रूट में नाम दिखने पर रोक लगाई जा रही है, लेकिन कागज दिखाने पर कोई रोक नहीं है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -