Saturday, July 2, 2022
Homeदेश-समाजज्ञानवापी के शिवलिंग पर चली आरी, आरोपित को पुलिस ने पकड़ा: BJP नेता बोले-...

ज्ञानवापी के शिवलिंग पर चली आरी, आरोपित को पुलिस ने पकड़ा: BJP नेता बोले- ऐसे लोगों के हाथ काट देने चाहिए

भाजपा के नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद विनय कटियार ने ज्ञानवापी में मिले शिवलिंग को लेकर बड़ा बयान दिया है। उनका दावा है कि ज्ञानवापी के अंदर स्थित शिवलिंग पर आरी चलाई गई जिसके बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार भी किया।

ज्ञानवापी विवादित ढाँचे को लेकर जारी विवाद के बीच भाजपा के नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद विनय कटियार ने बड़ा बयान दिया है। उनका दावा है कि ज्ञानवापी के अंदर स्थित शिवलिंग पर आरी चलाई गई है, जिसके बाद पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है। भाजपा नेता ने ये भी कहा कि ऐसे लोगों को गिरफ्तार करने के बजाय उनके दोनों हाथों को काट देना चाहिए।

कटियार ने मामले में कहा है कि वाराणसी की जिला अदालत से देश के सुप्रीम कोर्ट की दहलीज तक पहुँच चुके ज्ञानवापी मामले में सुनवाइयाँ तो होती ही रहेंगी, लेकिन उससे पहले शिवलिंग की सुरक्षा के मद्देनजर विवादित ढाँचे में मुस्लिमों के प्रवेश पर रोक लगनी चाहिए। कभी राम मंदिर आंदोलन में शामिल रहे विनय कटियार का आरोप है कि ज्ञानवापी में हिन्दुओं के प्रतीकों से छेड़छाड़ की गई है। उन्होंने ऐलान किया है कि जो लोग शिवलिंग की सुरक्षा और मुस्लिमों को वहाँ से निकालने की माँग कर रहे हैं, वो उनका साथ देते रहेंगे

भाजपा नेता के मुताबिक, मुगल आक्रान्ता औरगंजेब ने ताकत के दम पर ज्ञानवापी पर कब्जा किया था, इसलिए मुस्लिमों को इसके अंदर नहीं जाने देना चाहिए। उन्होंने असदुद्दीन ओवैसी को कहा कि उनका मानसिक संतुलन डगमगा गया है और अब उन्हें देश से बाहर निकाल देना चाहिए।

शिवलिंग में छेद किए जाने का भी मामला आया था सामने

गौरतलब है कि ज्ञानवापी परिसर के अंदर वजूखाने में मिले शिवलिंग को मुस्लिम पक्ष फव्वारा बता रहा है। हालाँकि, उसके ये दावे खोखले साबित होते दिख रहे हैं। इस बीच 25 मई को ज्ञानवापी मामले में हिन्दू पक्ष के वकील विष्णु शंकर जैन ने ये आरोप लगाया था कि वजूखाने में मौजूद शिवलिंग को तोड़कर उसे फव्वारा बनाने की कोशिश मुस्लिमों ने की थी। विष्णु जैन ने दावा किया था कि अगर स्टोर रूम की वीडियो और फोटोग्राफी हो जाए तो ये साबित हो जाएगा कि कैसे शिवलिंग में ड्रिल घुसा कर उसे फाउंटेन बनाने का प्रयास हुआ। इससे ये भी साबित होगा कि कैसे शिवलिंग में 63 सेंटीमीटर छेद किया गया था।

उल्लेखनीय है कि हाल ही में एक तस्वीर ऐसी भी सामने आई थी, जिससे ये पता चला कि ज्ञानवापी के अंदर हनुमान जी की भी मूर्ति थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘नूपुर शर्मा पर सुप्रीम कोर्ट की टिप्पणी गैर-जिम्मेदाराना’: रिटायर्ड जज ने सुनाई खरी-खरी, कहा – यही करना है तो नेता बन जाएँ, जज क्यों...

दिल्ली हाईकोर्ट के रिटायर्ड जज एसएन ढींगरा ने मीडिया में आकर बताया है कि वो सुप्रीम कोर्ट के जजों की टिप्पणी पर क्या सोचते हैं।

‘क्या किसी हिन्दू ने शिव जी के नाम पर हत्या की?’: उदयपुर घटना की निंदा करने पर अभिनेत्री को गला काटने की धमकी, कहा...

टीवी अभिनेत्री निहारिका तिवारी ने उदयपुर में कन्हैया लाल तेली की जघन्य हत्या की निंदा क्या की, उन्हें इस्लामी कट्टरपंथी गला काटने की धमकी दे रहे हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
202,399FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe