Friday, December 3, 2021
Homeराजनीतिकोटा में बच्चों की मौत पर प्रियंका गाँधी 'बेनकाब': UP में राजनीति व राजस्थान...

कोटा में बच्चों की मौत पर प्रियंका गाँधी ‘बेनकाब’: UP में राजनीति व राजस्थान में चुप्पी पर मायावती ने साधा निशाना

"यदि प्रियंका गाँधी कोटा जाकर मृतक बच्चों की माँओं से नहीं मिलती हैं तो किसी भी मामले में यूपी के पीड़ितों के परिवार से मिलना इनका केवल राजनैतिक स्वार्थ व कोरी नाटकबाजी ही मानी जाएगी। यूपी की जनता को सर्तक रहना होगा।"

राजस्थान के कोटा में लगातार हो रही बच्चों की मौत का मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है। कॉन्ग्रेस के शीर्ष नेताओं की चुप्पी को अब अन्य पार्टियाँ संदेह की नजर से देख रही हैं। इस कड़ी में भारतीय जनता पार्टी के बाद बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत कॉन्ग्रेस की महिला राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पर खुलेआम निशाना साधा है।

बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने आज इस मामले को ट्विटर पर उठाते हुए पहले बच्चों की मौत को अति दुखद और दर्दनाक बताया। फिर उन्होंने मुख्यमंत्री गहलोत और राज्य सरकार के रवैये को गैर जिम्मेदार और उदासीन करार दिया।

उन्होंने लिखा, “कॉन्ग्रेस शासित राजस्थान के कोटा जिले में हाल ही में लगभग 100 मासूम बच्चों की मौत से माँओं का गोद उजड़ना अति-दुःखद व दर्दनाक है। तो भी वहाँ के सीएम गहलोत स्वयं व उनकी सरकार इसके प्रति अभी भी उदासीन, असंवेदनशील व गैर-जिम्मेदार बने हुए हैं, जो अति-निन्दनीय।”

इसके बाद उन्होंने राज्य सरकार के रवैये से भी ज्यादा दुखद प्रियंका गाँधी द्वारा इस मामले पर चुप्पी साधने को बताया। उन्होंने आगे लिखा, “किन्तु उससे भी ज्यादा अति दुःखद है कि कॉन्ग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व व खासकर महिला महासचिव की इस मामले में चुप्पी साधे रखना। अच्छा होता कि वह यूपी की तरह उन गरीब पीड़ित माँओं से भी जाकर मिलतीं, जिनकी गोद केवल उनकी पार्टी की सरकार की लापरवाही आदि के कारण उजड़ गई हैं।”

वे प्रियंका गाँधी की मंशा पर सवाल उठाते हुए लिखती हैं, “यदि कॉन्ग्रेस की महिला राष्ट्रीय महासचिव राजस्थान के कोटा में जाकर मृतक बच्चों की ‘माँओं‘ से नहीं मिलती हैं तो यहाँ अभी तक किसी भी मामले में यूपी पीड़ितों के परिवार से मिलना केवल इनका यह राजनैतिक स्वार्थ व कोरी नाटकबाजी ही मानी जाएगी, जिससे यूपी की जनता को सर्तक रहना है।”

गौरतलब है कि बीते दिनों यूपी में भड़की हिंसा में मारे गए लोगों के परिजनों से मिलकर अपनी संवेदना व्यक्त करने के लिए प्रियंका गाँधी सुरक्षाकर्मियों एवं अधिकारियों पर इल्जाम लगाते, नियम तोड़ते तक पाईं गईं। लेकिन जब बात कॉन्ग्रेस शासित राज्य की आई तो उन्होंने चुप्पी साध ली। जिससे विपक्षी पार्टियों को उनपर सवाल उठाने का मौक़ा मिला और उनकी मंशा पर संदेह जताने का भी।

शाहीन बाग़ की आवारा भीड़ पर बावली हुई जा रही मीडिया की नज़र में कोटा के बच्चों की जान सस्ती

कोटा: 13 घंटे में मर गए 5 और बच्चे, राजस्थान के हेल्थ मिनिस्टर ने मौतों को CAA के विरोध से जोड़ा

कोटा में 1 सप्ताह में 22 बच्चों की मौत, CM गहलोत ने कहा- हमारे यहाँ इलाज और दवाइयाँ फ्री

मर गए 14 और बच्चे: कोटा के जेके लोन अस्पताल में टूटे हुए हैं ख़िड़की-दरवाजे, घूमते हैं सुअर

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कॉन्ग्रेस में खालिस्तान समर्थक सिंगर मूसेवाला: सिद्धू ने बताया ‘यूथ आइकॉन’, कैप्टन सरकार में हुआ था आर्म्स एक्ट का केस

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला कॉन्ग्रेस में शामिल हो गए हैं। वो खालिस्तान समर्थक और आतंकी भिंडरावाले का प्रशंसक रहे हैं।

2 साल तक के बच्चों का यौन शोषण, बच्चियों के खरीदे अश्लील वीडियो: सब कुछ जानकर भी चुप रही CIA, ‘गोपनीयता’ बनी बहाना

अमेरिका की सीक्रेट सर्विस एजेंसी सीआईए को अपने कम-से-कम 10 कर्मचारियों द्वारा बच्चों के यौन शोषण से संबंधित मामलों की जानकारी मिली है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
141,299FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe