Monday, April 15, 2024
Homeराजनीति'मोदी और योगी के खिलाफ नारे लगाने वालों को जिंदा दफन कर दूँगा, संभल...

‘मोदी और योगी के खिलाफ नारे लगाने वालों को जिंदा दफन कर दूँगा, संभल जाओ, वरना पटक-पटक कर मारेंगे’

"कॉन्ग्रेस का वह समय अब चला गया। हमने अपनी फोर्स को खुली छूट दे रखी है। अगर कोई हमारे एक आदमी को मारेगा तो वो 10 को मारेंगे।"

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में हुए प्रदर्शन पर भाजपा नेता और उत्तर प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री रघुराज सिंह ने रविवार (जनवरी 12, 2019) को नुमाइश मैदान में आयोजित सभा में विवादित बयान दिया। 

उन्होंने सभा में धमकी भरे लहजे में कहा, “ये मुट्ठी भर लोग, केवल एक परसेंट लोग, हमारा पैसा, देश का पैसा, टैक्स का पैसा खाकर, बेईमान तुम मुर्दाबाद करोगे। योगी और मोदी को तुम जिंदा दफन करोगे। मैं तुम्हें जिंदा दफन कर दूँगा। मोदी-योगी देश और प्रदेश को चलाएँगे और ऐसे ही चलाएँगे, जैसे चला रहे हैं।” रघुराज सिंह ने आगे कहा, “देश में मोदी और प्रदेश में योगी बैठा है। सोच लो, बचोगे नहीं। पोटा (POTA) में जाओगे, जमानत नहीं होगी। भविष्य के साथ खिलवाड़ मत करो।”

उन्होंने कहा, “यह मोदी है, यह योगी है, न किसी से डरा है, न डरेगा। मुस्लिम यूनिवर्सिटी को मैं बताना चाहता हूँ कि हमारे अलीगढ़ का मुस्लिम बहुत शांतिप्रिय है। तुम (एएमयू के छात्र) सुधर जाओ नहीं तो अलीगढ़ के मुस्लिम तुम्हें सबक सिखाएँगे। हमारा ही खाओगे और हम पर ही गुर्राओगे। हम ऐसा नहीं होने देंगे। संभल जाओ, वरना पटक-पटक कर मारेंगे। कॉन्ग्रेस का वह समय अब चला गया। हमने अपनी फोर्स को खुली छूट दे रखी है। अगर कोई हमारे एक आदमी को मारेगा तो वो 10 को मारेंगे।”

बता दें कि रविवार को नागरिकता संशोधन कानून प्रचार प्रसार के लिए नुमाइश मैदान में सभा हुई। जिसमें प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने शिरकत की। मौर्य से पहले रघुराज सिंह ने मंच को संभाला और विवादित बयान दिया। जिस समय रघुराज सिंह ने ये विवादित बयान दिया, उस समय तक उप मुख्यमंत्री मंच पर नहीं पहुँचे थे।

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन के विरोध के नाम पर बीते दिसंबर में AMU ने अपने नारों से देश को चौंका दिया था। प्रदर्शनकारी छात्रों ने “हिन्दुत्व की क़ब्र खुदेगी AMU की धरती पर”, “मोदी तेरी क़ब्र खुदेगी AMU की धरती पर”, “योगी तेरी क़ब्र खुदेगी AMU की धरती पर” जैसे नारे लगाए थे। पुलिस ने इस घटना पर संज्ञान लेते हुए 50-60 छात्रों के खिलाफ धारा-153 ए के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

‘हिंदू जिन्ना’ बन गए हैं PM मोदी, चल रहे हैं दो राष्ट्र सिद्धांत पर: कॉन्ग्रेसी नेता और पूर्व CM का विवादित बयान

‘हेलो हिंदू पाकिस्तान’ – CAB पास होने के बाद स्वरा भास्कर का विवादित बयान

‘राम-कृष्ण पूर्वज हैं तो इतिहास में क्यों नहीं पढ़ाया जाता’ – AAP नेता की विवादित टिप्पणी

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

केजरीवाल ने कहा- चुनाव प्रचार से रोकने के लिए किया गिरफ्तार, सुप्रीम कोर्ट ने कहा- अब 29 अप्रैल को सुनेंगे आपकी: ED से माँगा...

सुप्रीम कोर्ट ने 15 अप्रैल को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं AAP के नेता अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर प्रवर्तन निदेशालय को नोटिस जारी किया।

वादे किए 300+, कैंडिडेट 300 भी नहीं मिले: इतिहास की सबसे कम सीटों पर चुनाव लड़ रही कॉन्ग्रेस, क्या पार्टी के सफाए के बाद...

राहुल गाँधी की भारत जोड़ो यात्रा करीब 100 लोकसभा सीटों से होकर गुजरी, इनमें से आधी से अधिक सीटों पर कॉन्ग्रेस का उम्मीदवार ही नहीं है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe