Wednesday, July 28, 2021
Homeराजनीतिमैं शाहीन बाग वालों की मदद करता हूँ, वे रोज मुझे फोन करते हैं:...

मैं शाहीन बाग वालों की मदद करता हूँ, वे रोज मुझे फोन करते हैं: कॉन्ग्रेस उम्मीदवार

सीएए के विरोध में दिल्ली में जो कुछ चल रहा है उसके पीछे विपक्षी दलों की साजिश का अंदेशा पहले ही दिन से जताया जा रहा है। जामिया में हुई हिंसा में कॉन्ग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान और आप विधायक अमानतुल्लाह ख़ान के नाम सामने आए थे।

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ शाहीन बाग में करीब डेढ़ महीने से जो कुछ चल रहा है उसके पीछे विपक्षी दलों का हाथ होने का शुरू से ही अंदेशा जताया जा रहा था। जामिया में हुई हिंसा को लेकर कॉन्ग्रेस के पूर्व विधायक आसिफ मोहम्मद खान के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था। आप के विधायक अमानतुल्लाह ख़ान के भी ऐसे वीडियो सामने आए थे जिसमें वे हिंसा करने वाली भीड़ के साथ दिखे थे। अब कॉन्ग्रेस के एक नेता ने खुद कबूला है कि शाहीन बाग के ‘प्रदर्शनकारियों’ को उनका समर्थन हासिल है।

इस बात को कबूलने वाले कॉन्ग्रेसी नेता का नाम है मुकेश शर्मा। उन्हें पार्टी ने विधानसभा चुनाव के लिए विकासपुरी से उम्मीदवार बनाया है। शर्मा की गिनती दिल्ली कॉन्ग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में होती है। वे पार्टी के प्रवक्ता भी हैं। दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित से लेकर कॉन्ग्रेस के मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा तक के करीबी बताए जाते हैं।

शर्मा ने एक सभा को संबोधित करते हुए कहा, “मैं गाँव का रहने वाला हूँ। मैं जब मदद करता हूँ तो मर्दानगी से करता हूँ। मैंने तो शाहीन बाग वालों की भी मदद कर रखी है। शाहीन बाग बाले मुझे रोज फोन करते हैं।” चुनावी मैदान में मुकेश शर्म का मुकाबला आम आदमी पार्टी के महेंद्र यादव और बीजेपी के संजय सिंह से है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले AAP प्रमुख अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया पर प्रदर्शनकारियों के समर्थन की बात सामने आई थी। बता दें कि दिल्ली के शाहीन बाग में ‘जिन्ना वाली आज़ादी’ के नारे लगाए गए थे। ये नारे शाहीन बाग के विरोधियों की मंशा की तरफ इशारा करते हैं। शाहीन बाग को लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी कहा था कि लोकसभा का चुनाव नहीं जीतने के कारण आप और कॉन्ग्रेस देश को तोड़ने की बातों का समर्थन कर रहे हैं।

वहीं हाल ही में कॉन्ग्रेस नेता अजय वर्मा ने जी न्यूज पर टेलीकास्ट होने वाले शो ‘ताल ठोक के’ में देश तोड़ने की बात करते हुए कहा था, ‘सीना दिखाइए, एक और बांग्लादेश की तरह जो देश में 20/25 करोड़ मुस्लिम आबादी हैं उनके लिए एक और पाकिस्तान बना दीजिए और हिन्दुस्तान को हिन्दू राष्ट्र घोषित कर दीजिए।”

पिछले दिनों केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस संबोधित करते हुए कहा था, “शाहीन बाग कोई इलाका नहीं रहा, बल्कि यह एक आइडिया है जहाँ पर भारतीय झंडे को कवर के तौर पर इस्तेमाल वे लोग कर रहे हैं जो भारत को बाँटना चाहते हैं। इसका टुकड़े-टुकड़े गैंग की तरफ से समर्थन किया जा रहा है।” कानून मंत्री ने ये भी कहा था कि राहुल गाँधी, केजरीवाल खामोश हैं, लेकिन उनके लोग खूब बोल रहे हैं। मनीष सिसोदिया बोलते हैं हम शाहीन बाग के साथ हैं। कॉन्ग्रेस के दिग्विजय सिंह और मणिशंकर अय्यर वहाँ जाकर क्या-क्या बोले हैं वो आप जानते हैं।

केन्द्रीय मंत्री ने स्पष्ट शब्दों में कॉन्ग्रेस को चेताया था, “मैं कॉन्ग्रेस के लोगों को एक बात साफ-साफ कहना चाहता हूँ कि अब इस देश बँटवारा होने नहीं दिया जाएगा। अगर कोई ऐसा करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।” मगर अब तो कॉन्ग्रेस के नेता खुलकर प्रदर्शनकारियों के साथ होने की बात कह रहे हैं।

शाहीन बाग के टुकड़े-टुकड़े! देर रात चला ड्रामा… मीडिया से बात करने पर बँटे प्रदर्शनकारी

शाहीन बाग में कहाँ से आ रहा है दाना-पानी: आसिफ तूफानी ने उगल दिए सारे राज

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

एक शक्तिपीठ जहाँ गर्भगृह में नहीं है प्रतिमा, जहाँ हुआ श्रीकृष्ण का मुंडन संस्कार: गुजरात का अंबाजी मंदिर

गुजरात के बनासकांठा जिले में राजस्थान की सीमा पर अरासुर पर्वत पर स्थित है शक्तिपीठों में से एक श्री अरासुरी अंबाजी मंदिर।

5 या अधिक हुए बच्चे तो हर महीने पैसा, शिक्षा-इलाज फ्री: जनसंख्या बढ़ाने के लिए केरल के चर्च का फैसला

केरल के चर्च के फैसले के अनुसार, 2000 के बाद शादी करने वाले जिन भी जोड़ों के 5 या उससे अधिक बच्चे हैं, उन्हें प्रत्येक माह 1500 रुपए की मदद दी जाएगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,576FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe